2019 में बॉलीवुड की इन फिल्मों ने दर्शकों को किया निराश, जिसमें पानीपत भी है शामिल

1 min


panipat

साल 2019 बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के लिए अच्छा साबित हुआ, तो वहीं कुछ फिल्में बड़े बजट और मल्टी स्टारर होने के बावजूद भी बॉक्सऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाईं। कुछ फिल्मों की कहानी तो अच्छी थी, लेकिन उनके कलाकार फिल्म के लिए सही साबित नहीं हुए। इसके अलावा कुछ फिल्में ऐसी भी रही जिन्होंने बिना अच्छी स्क्रिप्ट के भी अच्छा कलेक्शन कर लिया। आप भी जानिए कि 2019 में वो कौन सी फिल्में हैं, जिनसे दर्शकों को बहुत उम्मीद थी, लेकिन उन फिल्मों ने दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया….

1. पानीपत

हाल ही में रिलीज हुई इतिहास पर आधारित फिल्म पानीपत भी बॉक्सऑफिस पर सफल नहीं हुई। ये फिल्म मल्टीस्टारर फिल्म होते हुए भी दर्शकों को एंटरटेन करने में नाकामयाब रही। फिल्म में संजय दत्त, कृति सेनन, अर्जुन कपूर, जीनत अमान जैसे बड़े कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। फिल्म का निर्देशन आशुतोष ग्वारिकर कर रहे हैं और पानीपत के तीसरे युद्ध पर फिल्म आधारित है।

2. पागलपंती

जॉन अब्राहम, अनिल कपूर और अरशद वारसी जैसे कलाकारों से सजी फ़िल्म ‘पागलपंती’ बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई । बड़े एक्टर्स के होने के बावजूद फ़िल्म उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाई। रिलीज़ से पहले फ़िल्मी से अच्छी कमाई की उम्मीद की जा रही थी। फ़िल्म इन सभी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। वहीं, जॉन के लिए यह इस साल की सबसे खराब ओपनिंग वाली फिल्म साबित हुई।

3. मरजांवा

2019 बॉलीवुड फिल्म

एक्शन और रोमांस से सजी सिद्धार्थ मल्होत्रा-रितेश देशमुख और तारा सुतारिया की रिवेंज ड्रामा मरजावां से लोगों को साल 2014 में आई फिल्म एक विलेन की तरह ही काफी उम्मीदें थी। लेकिन ये फिल्म भी दर्शकों को पसंद नहीं आई। फिल्म में रितेश देशमुख ने बौने का किरदार निभाया था। फिल्म को महाराष्ट्र, गुजरात, सीबी बेरार, निजाम, उत्तर प्रदेश और बिहार में पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला, लेकिन मल्टीप्लेक्स चैंन्स और मेट्रोज में फिल्म ऑडियंस को लुभाने में फेल हो गई।

4. सांड की आंख

2019 बॉलीवुड फिल्म

भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म सांड की आंख 25 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। ये फिल्म बागपत की दो शूटर दादियों चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर की बायोपिक फ़िल्म है, फिल्म 25 करोड़ रुपये के कुल बजट में बनी थी। वहीं, इस ये फिल्म लगभग 23 करोड़ रुपये तक का ही कलेक्शन कर पाई थीं। इस फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थी, लेकिन बॉक्सऑफिस पर फिल्म का असर फीका पड़ गया।

5. मेड इन चाइना

2019 बॉलीवुड फिल्म

फिल्म मेड इन चाइना में बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव के साथ मॉनी रॉय की मजेदार केमिस्ट्री है। राजकुमार राव ने फिल्म में गुजराती बिजनेसमैन का किरदार निभाया है। राजकुमार राव फिल्म में अपनी बिजनेस चाइना में फैलाना चाहते हैं। इसी के इर्द-गिर्द फिल्म की कहानी घूमती है। फिल्म में बोमन ईरानी, गजराज राव, परेश रावल, मनोज जोशी और सुमित व्यास जैसे बेहतरीन कलाकारों के होने के बावजूद भी ये फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में सफल नहीं हुई।

6.प्रस्थानम

2019 बॉलीवुड फिल्म

फिल्म में भी संजय दत्त, जैकी श्रॉफ, अली फजल, मनीषा कोईराला, चंकी पांडे, अमायरा दस्तूर जैसे बड़े कलाकार थे और यह फिल्म 20 सितंबर को रिलीज हुई थी। संजय दत्त के प्रोजक्सन में बनीं इस फिल्म से भी दर्शकों को काफी उम्मीद थी, क्योंकि लंबे समय बाद संजय दत्त फिल्म में एक्शन अवतार में नजर आए थे। लेकिन ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। फिल्म ने महज 5 करोड़ के आसपास ही कलेक्शन कर पाई।

7. जबरिया जोड़ी

2019 बॉलीवुड फिल्म

अगस्त 2019 को रिलीज हुई इस फिल्म से भी दर्शकों को खासी उम्मीद थी और फिल्म का ट्रेलर भी पसंद किया गया था। प्रशांत सिंह द्वारा निर्देशितस सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा स्टारर जबरिया जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। फिल्म में सिद्धार्थ और परिणीति की कमजोर एक्टिंग और फिल्म की कमजोर कहानी के चलते लोगों को ये फिल्म पसंद नहीं आई। फिल्म 21 करोड़ के बजट में बनी थी और इसका कलेक्शन भी 21 करोड़ के आसपास रहा।

8. इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड

2019 बॉलीवुड फिल्म

अर्जुन कपूर स्टारर इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड 24 मई को रिलीज हुई थी। एक्शन से भरी इस फिल्म से ऑडियंस को काफी उम्मीद थी। 37 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया। फिल्म ने लगभग 15 करोड़ का कलेक्शन किया था।

9. कलंक

2019 बॉलीवुड फिल्म

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी मेगा बजट पीरिएड ड्रामा फिल्म कलंक 17 अप्रैल को रिलीज हुई थी। अभिषेक वर्मन के निर्देशन में ये फिल्म 137 करोड़ रुपये की लागत में बनी थी। वहीं, बॉक्सऑफिस पर इसने सिर्फ 80 करोड़ रुपये ही कमाए और फ्लॉप साबित हुई। आलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त की मल्टीस्टारर फिल्म की कहानी लोगों को पसंद नहीं आई।

10. सोन चिड़िया

2019 बॉलीवुड फिल्म

चंबल के बीहड़ों और डाकुओं की कहानी पर आधारित ये फिल्‍म भी अच्‍छा बिजनेस नहीं कर पायी थी और 30 करोड़ के बज़ट में बनी यह फिल्‍म मात्र 9 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर सकी थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर के अलावा, मनोज बाजपेयी, आशुतोष राणा, रणवीर शौरी समेत कई कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

और पढ़ें- नागरिकता संशोधन कानून पर लगातार ट्वीट कर रहे स्टार्स, एक ने कहा- PM का गैंग ही फैला रहा नफरत

SHARE

Sangya Singh