लॉकडाउन के बीच अनुपम खेर ने लोगों को सोशल मीडिया पर लगाई फटकार कहा – आ गए सब औकात पे …

1 min


अनुपम खेर

लॉकडाउन के बीच अनुपम खेर ने लोगों को ज़िंदगी की दी सीख , वीडियो हुआ वायरल

देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच अनुपम खेर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और रोजाना वीडियो के जरिए फैंस से मुखातिब हो रहे है। उन्होंने बीते दिनों अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया, जिसमें वो लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर भड़कते हुए नजर आ रहे है। इतना ही नहीं, अनुपम खेर का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो लोगों को ज़िंदगी की सीख देते हुए नजर आ रहे।

आ गए सब औकात पे …


इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए अनुपम खेर कहते है – कैसे है ? आपने गौर किया की सडन्ली ज़िन्दगी में किसी चीज़ की कोई अहमियत ही नहीं रही , कोई उपलब्धि हो , अचीवमेंट हो मेरे पास इतनी कमीज़े है , सूट है मेरे पास इतनी चीज़े है , या मैं इस चीज़ की तैयारी कर रहा हूँ देखो क्या करके दिखाता हूँ , मैं अपनी क्लास में फर्स्ट आता हूँ ये सब बिमारी सा लगने लगा है। मेरे पास गाडी है , बंगला है तुम्हरे पास क्या है ,मेरे पास तो माँ भी नहीं है ,माँ भी भाई के घर में बैठी हुई है सब कुछ अमहत्वपूण सा हो गया है। हम तुच्छ मात्र हो गए है , तुच्छ मात्र समझते है जीरो !, हम जीरो इस बात का एहसास हमे हो जाना चाहिए था की हम जीरो ही थे। हमारा दिमाग खराब हो गया था हम अहंकार की चरम सीमा पर पुहंच गए थे। हमारे अहंकार की कोई इंतेहां ही नहीं रही हम अपने आपको खुदा भगवान् समझने लगे थे , हमने तो मुहवरा ही बना लिया था। आ गए सब औकात पे। … ज़मीन पर ,मोहताज़ हो गए सब , अपने ही घरों में डरे – डरे से घूम रहे है , बिना बात की ऐसी हसीं जो आँख तक नहीं पहुंचती , मेरा मतलब आप लोगों को कमज़ोर करने का नहीं है। मैंने पहले भी कहा था ये अमृत मंथन है इसमें ज़हर भी निकलेगा और अमृत भी। पर जब अमृत निकलेगा तो ज़हर चला जाएगा तो फिर उसके बाद खुद को दुबारा भगवान समझने की कोशिश मत करना हम अपने प्रकृति के आस पास के लोगों की कदर और इज्जत करें।

वीडियो पर लोगों ने अपनी अलग – अलग प्रतिक्रिया ज़ाहिर की। इस वीडियो में वो लोगों को ज़िंदगी की सीख दे रहे है , उम्मीद करते है सर आपकी ये बात लोगों को समझ आई हो।

अनुपम खेर ने जॉनी लीवर के पास किया वीडियो कॉल

अनुपम खेर ने अपना एक और वीडियो पोस्ट किया जो सोशल मीडिया पर तेज़ी हो रहा है। अनुपम खेर ने जॉनी लीवर को वीडियो कॉल करके कहा है कि वो ऐसे लोगों से वीडियो कॉल पर बात कर रहें जिनसे बात करके उनको काफी खुशी मिलती है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा – ‘वीडियो कॉल की सीरीज में मैने दुनिया से सबसे शानदार कॉमेडियन जॉनी लीवर को कॉल किया। ये उन लोगों मे से एक हैं जिनसे बात करके मुझे खुशी मिलती है। शरीर, दिल, आत्मा प्रसन्न हो गई। आपकी भी हो जायेगी। वीडियो में उन्होंने जॉनी से जीवन में खुश रहने के बारे में सवाल भी पूछा।

सुनिये तो सही।’ हाल ही में अनुपम खेर ने शायरी के माध्यम से लोगों से कहा था कि.. तूफान के हालात हैं, ना किसी सफर में रहो.. पंछियों से गुजारिश है अपने ही शजर में रहो। ईद के चांद हो अपने ही घरवालों के लिए, ये उनकी खुशकिस्मती है कि उनकी ही नजर में रहो। माना बंजारों की तरह घूमे हो डगर डगर, वक्त का तकाजा है अपने ही शहर में रहो। उनका ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ।

और पढ़ेंः रणबीर के घर छोड़ने से हमें लगा सबसे ज्यादा धक्का-ऋषि कपूर

SHARE