लॉकडाउन की वजह से घर में बैठे बोर हो रहे हैं, तो देखें संजय मिश्रा की ये 10 फिल्में

1 min


लॉकडाउन की वजह से

घर में बैठकर संजय मिश्रा की इन बेहतरीन फिल्मों के साथ बिताइए वक्त

देशभर में हुए लॉकडाउन की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं। उनकी परेशानी है उनका बोर होना। दरअसल, लॉकडाउन की वजह से सभी को घर से बाहर निकलने के लिए सख्ती से मना कर दिया गया है। कोरोना वायरस के खतरे से देश को बचाने के लिए पीएम मोदी ने लॉकडाउन जैसा बड़ा फैसला लिया है। वहीं, कुछ लोग तो प्रधानमंत्री के इस फैसले की सख्ती से पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अभी तक ये समझ नहीं आ रहे है कि लॉकडाउन का मतलब क्या है। ऐसे लोग अभी भी अपने घरों से बिना वजह निकलकर इधर उधर घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं।

समय बिताने के लिए क्या करें ?

लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में हर तरह से काम ठप हो गया है। ऐसे में जो लोग लॉकडाउन की वजह से घर में बैठे बोर हो रहे हैं, उनके लिए एंटरटेनमेंट का सिर्फ एक ही साधन है और वो है टीवी और मोबाइल फोन। लेकिन ये दोनों साधन होने के बावजूद भी लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि घर में बैठकर वो आखिर करें तो क्या करें। तो आपकी इस उलझन को कम करने के लिए हम आपकी मदद किए देते हैं। लॉकडाउन की वजह से घर में बैठकर बोर होने के बजाए आप अपने फेवरेट स्टार्स की फिल्में देख सकते हैं। तो उन्हीं स्टार्स में से एक हैं, बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेता संजय मिश्रा।

देखिए संजय मिश्रा कि ये फिल्में

घर बैठकर बोर होने की जगह आप अगर संजय मिश्रा की इन फिल्मों को देखेंगे, तो हमारा वादा है कि आपका मूड जरूर फ्रेश हो जाएगा। तो आइए बताते हैं कि संजय मिश्रा की वो कौन सी 10 फिल्में हैं, जो आपको जरूर पसंद आएंगी…

जॉली एलएलबी 1-2

Source: Thecinemaholic

इस कोर्टरूम ड्रामा फिल्म में हवलदार राम गोपाल वर्मा यानी गुरुजी (संजय मिश्रा) ने मेन लीड रोल में न होते हुए भी अपनी परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया है। फिल्म में उनके चुटकुले और डायलॉग आपको जरूर हंसने के लिए मजबूर कर देंगे। फिल्म में अरशद वारसी मुख्य भूमिका में हैं।

धमाल

Source: Zeenews

‘धमाल’ में संजय मिश्रा एक डाकू बाबूभाई का किरदार निभा रहे थे, जो चार नायक में से एक रॉय को पकड़ता है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बाबूभाई खजाने को ढूंढने का प्लान बनाते हैं। फिल्म में संजय दत्त, अरशद वारसी, जावेद जाफरी और रितेश देशमुख ने मुक्य़ भूमिका निभाई थी।

गोलमाल फ्रेंचाइजी

Source: Rediff

गोलमाल फ्रेंचाइजी की अबतक की सभी फिल्मों में संजय मिश्रा अहम भूमिका में नज़र आए। सभी फिल्मों में संजय मिश्रा ने अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया। इस फ्रेंचाइजी की सभी फिल्मों में संजय मिश्रा की एक्टिंग की बहुत तारीफ हुई।

ऑल द बेस्ट

Source: Thecinemaholic

संजय दत्त, अजय देवगन, जॉनी लीवर और फरदीन खान स्टारर फिल्म ऑल द बेस्ट’ को दर्शकों से बहुत तारीफ मिली। RGV के रूप में संजय मिश्रा ने बहुत सारे पंच निकाले, जिनमें से कई सोशल मीडिया में मेम के साथ वायरल हुए। फिल्म में संजय मिश्रा की कॉमेडी को काफी पसंद किया गया।

मसान

Source: Naukrinama

वाराणसी में गंगा नदी की पृष्ठभूमि पर एक गंभीर विषय पर आधारित फिल्म ‘मसान’  में ऋचा चड्ढा, विकी कौशल, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में संजय मिश्रा ने घाट पर बैठने वाले एक पंडा और ऋचा चड्ढा के पिता की भूमिका निभाई थी।

दम लगाके हईशा

Source: Hitmoviedialogues

हरिद्वार की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में संजय मिश्रा ने आयुष्मान खुराना के पिता का किरदार निभाया है। जो हमेशा अपने बेटे का घर बसाने और उसकी लाइफ को सेटल करने की चिंता में रहते हैं। फिल्म में उनकी कॉमेडी भरे डायलॉग्स और एक्टिंग को बहुत पसंद किया गया था।

आंखों देखी

Source: Jaiarjun

रजत कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में संजय मिश्रा मेन लीड रोल में हैं। इस पिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड भी मिल चुका है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से काफी तारीफ मिली थी। फिल्म में बाउजी के रूप में संजय मिश्रा ने शानदार एक्टिंग की है।

अनारकली ऑफ आरा

Source: Scroll

बिहार के एक छोटे से शहर की पृष्ठभूमि में बनी ये फिल्म अनारकली ऑफ आरा एक गाँव की नर्तकी और अदाकारा अनारकली के इर्द-गिर्द घूमती है, जो गाकर और नाचकर अपना जीवन चलाती है। फिल्म में धर्मेंद्र चौहान (संजय मिश्रा) ने एक विश्वविद्यालय के प्रमुख की भूमिका निभाई है, जो नशे में रहते हुए अनारकली से बद्तमीजी करता है।

अंग्रेजी में कहते हैं

Source: Scroll

संजय मिश्रा के अलावा इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी अहम भूमिका में थे। ये फिल्म एक शादीशुदा जोड़े  यशवंत (संजय मिश्रा) और किरण के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी शादी को 24 साल हो चुके हैं। फिल्म में दोनों के बीच रिश्ते की छोटी-बड़ी तकरार को बड़े ही शानदार ढंग से दिखाया गया है।

कड़वी हवा

Source: Firstpost

संजय मिश्रा की ये फिल्म उनकी अबतक की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। फिल्म कड़वी हवा किसान आत्महत्याओं के सामाजिक खतरों और ख़राबियों को उजागर करती है। बुंदेलखंड की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में संजय मिश्रा ने एक अंधे, बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया है।

ये भी पढ़ेंलॉकडाउन में घर बैठे देखिए पंकज त्रिपाठी की बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये