Shivya Pathania कलर्स टीवी के नए शो ‘लक्ष्मी-नारायण’ में नज़र आई

कलर्स टीवी पर एक नया धार्मिक शो 22 अप्रैल से शुरू हो गया है. स्वास्तिक प्रोडक्शन द्वारा निर्मित इस शो का नाम है ‘लक्ष्मी नारायण’. शो में शिव्या पठानिया और श्रीकांत द्विवेदी लक्ष्मी और नारायण के किरदार में नज़र आयेंगे...

New Update
Shivya Pathania seen in Colors TV new show Lakshmi Narayan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कलर्स टीवी पर एक नया धार्मिक शो 22 अप्रैल से शुरू हो गया है. स्वास्तिक प्रोडक्शन द्वारा निर्मित इस शो का नाम है ‘लक्ष्मी नारायण’. शो में शिव्या पठानिया और श्रीकांत द्विवेदी लक्ष्मी और नारायण के किरदार में नज़र आयेंगे. शो के लॉन्च के मौके पर शो के सभी कास्ट और क्रू ने शुभ काम से पहले लक्ष्मी नारायण की मूर्ति की पूजा की और उनपर पर पुष्प वर्षा की और इस ख़ुशी के मौके पर डांस भी किया. कलर्स टीवी के सीरियल ‘शिव-शक्ति’ जिसके निर्माता स्वास्तिक प्रोडक्शन हैं उसमें शिव और शक्ति का किरदार निभाने वाले राम यशवर्धन और सुभा राजपूत भी इस मौके पर मौजूद थे. 

fvfv

नयी ऑडियंस इस शो से अलग तरह से कनेक्ट करने वाली है तो आप क्या सोचते हैं इस शो के बारे में?

यशवर्धन- इसका पूरा क्रेडिट मै शिव शक्ति की ऑडियंस को देना चाहूँगा. क्योंकि अगर उनका प्रेम नहीं मिलता तो शायद ‘लक्ष्मी नारायण’ तक ये सफर नहीं पहुँच पाता. नयी ऑडियंस को यही कहना चाहूँगा कि आजकल हममें संस्कारों की बहुत कमी हो गयी है. हमें अपने वेद और पुराण के बारे में ज्यादा नहीं पता होता है. मुझे ‘शिव-शक्ति’ करने से पहले से ज्यादा जानकारी नहीं थी. इन शोज के माध्यम से मैंने बहुत कुछ सीखा है तो मै कहूँगा कि ये शोज जरुर देखें इससे आपको भी अपने धर्म और पुराण के बारे में बहुत सारी नयी जानकारी मिलेगी. जैसे आजतक ‘शिव-शक्ति’ को प्रेम किया है वैसे हीं ‘लक्ष्मी-नारायण’ को भी प्रेम दीजिये. 

सुभा- मै तो यही कहूँगी कि हमारा हीं एक हिस्सा है ‘लक्ष्मी नारायण’, हम सभी बहुत एक्साइटेड हैं. पहले हम सिर्फ शिव पुराण को एक्स्प्लोर कर रहे थे अब उसमें विष्णु पुराण भी जुड़ गया है. अब हमें और भी अच्छी कहानियां देखने को मिलेगी जिससे हमें जीवन की सीख मिलेगी. मुझे लगता है हम जितनी अच्छी चीजें देखें उतना अच्छा है. इस तरह के शोज हम फैमिली के साथ बैठ कर देख सकते हैं. मुझे लगता है आज के समय में इस तरह का कंटेंट होना बहुत जरुरी है क्योंकि हमें स्कूल में भी इस तरह की चीजें नहीं पढ़ाई जाती हैं. 

hhhu

आप एक हीं शो में अलग अलग किरदार निभा रही हैं. इतने सारे किरदार एक हीं समय पर निभाना कितना मुश्किल होता है?

सुभा- एक एक्टर के तौर पर तो ये बहुत एक्साइटिंग होता है. क्योंकि एक एक्टर के तौर पर आप अलग अलग किरदार निभाना चाहते हैं. एक एक्टर के एक्टर बनने के पीछे का यही कारण होता है कि वो एक हीं जिंदगी में बहुत सारी जिंदगी जीना चाहते हैं. मै भी इस शो में बहुत सारी जिंदगियां जी रही हूँ. 

आप ‘शिव-शक्ति’ में महादेव का किरदार निभा रहे हैं, आपके किरदार को ऑडियंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. आप इस जर्नी को किस तरह से देखते हैं?

यशवर्धन- शिव जी की पूजा तो बचपन से हीं करता आया हूँ और वो इष्ट हैं मेरे. जब मुझे ये रोल मिला तो मुझे विश्वास हीं नहीं हुआ कि मै महादेव का किरदार निभाने जा रहा हूँ. स्वास्तिक और कलर्स के साथ काम करना बहुत बड़ी अचीवमेंट है. इस शो की मदद से मैंने बहुत कुछ सीखा है. अब हम जो भी करते हैं वो बच्चों को मद्देनज़र रखते हुए करते हैं. और हम इस बात का ध्यान रखते हैं कि किसी की भी आस्था को कोई ठेस नहीं पहुंचे. 

इय७

आपके हिसाब से शिव और नारायण की ऐसी कौन सी खूबियाँ हैं जो आज की जनरेशन को सीखनी चाहिए? 

यशवर्धन- आज की हीं जनरेशन को क्यों, मुझे लगता उनकी खूबियाँ हम सभी को सीखनी चाहिए. आज की जनरेशन बहुत अच्छी है और वो टेक्निकली बहुत स्ट्रॉन्ग हैं. आज की जनरेशन हमसे बहुत आगे हैं और वो एक अच्छी चीज है. मै बस यही कहूँगा कि आगे जरुर बढ़िये लेकिन संस्कारों को साथ लेकर आगे बढ़िये तो सुखी रहेंगे और खुश रहेंगे. 

सीरियल में नारद का किरदार निभा रहे कलाकार ने शो के लॉन्च के पर शो के साथ जुड़ने के लिए खुद को भाग्यशाली बताया. और उन्होंने ये भी कहा कि वो नारद और नारायण के किरदार को और भी बखूबी से समझ रहे हैं. और आध्यात्म में उनकी जानकारी भी बढ़ रही है. उन्होंने बताया कि नारद मुनि को जैसा कि फिल्मों या सीरियल में दिखाया जाता है एक कॉमिक किरदार के तौर पर जानते थे लेकिन नारद मुनि बहुत हीं ज्ञानी आदमी थे. 

भारत के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक ‘स्वास्तिक प्रोडक्शन’ के फाउंडर सिद्धार्थ कुमार तिवारी अपनी पत्नी गायत्री गिल तिवारी जो कि प्रोडक्शन हाउस के प्रोड्यूसर होने के साथ साथ उसकी फिक्शन हेड भी हैं, दोनों अपने नए शो के लॉन्च के मौके पर मौजूद थे. 

yt

इस शो से क्या नया आईडिया ले कर आयें हैं. इसके बारे में बताना चाहेंगे?

सिद्धार्थ- कलर्स पर ‘शिव-शक्ति’ के 300 एपिसोड हो चुके हैं और सबकुछ अभी तक बहुत हीं अच्छा चल रहा है. एक नए तरीके से हमने ‘शिव-शक्ति’ के कहानी को कहने की कोशिश की जो लोगों को बहुत पसंद आई. काफी समय से दिमाग में ये ख्याल था कि ‘लक्ष्मी और नारायण’ की कहानी को भी अलग तरीके से कहना है. इस विचार के साथ कि ‘शिव-शक्ति’ की दुनिया को थोड़ा और बड़ा करते हैं और उसमें कुछ नए किरदार को जोड़ते हैं इस नयी दुनिया की शुरुआत की. 

‘शिव-शक्ति’ को एक साल से ज्यादा हो चुके हैं. एक प्रोड्यूसर के तौर पर आपका इनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

गायत्री- मुझे लगता है ‘शिव-शक्ति’ के एक्टर्स, पूरी क्रू, राइटिंग टीम, सेट्स, कॉस्टयूम, और म्यूजिक सबकुछ बहुत अच्छा है. मुझे लगता है कई शोज ऐसे होते हैं जो ब्लेस्ड होते हैं, ऐसा लगता है भगवान ने उन्हें खुद ब्लेस किया है. ‘शिव-शक्ति’ की टीम बिल्कुल एक ऐसा हीं शो है. राइटर जो भी लिखते हैं एक्टर्स उन कहानियों में विश्वास करते हैं. और शायद यही कारण है कि ये शो भी इतना मशहुर है. बहुत हीं भाव-भक्ति से हमारी कहानियां लिखी जाती हैं और प्रोड्यूस की जाती हैं और उसी भाव-भक्ति के साथ एक्टर परफॉर्म भी करते हैं. 

j

‘लक्ष्मी-नारायण’ का सेट काफी अलग और खुबसूरत दिख रहा है. इसके बारे में कुछ कहना चाहेंगे?

सिद्धार्थ- जैसा कि ‘लक्ष्मी-नारायण’ की कहानी में बैकुंठ का जिक्र है और बैकुंठ का मतलब होता है वो जगह जहाँ पर कोई भी नेगेटिव एनर्जी नहीं होती है. कहानी यही बताता है कि किस तरह से लक्ष्मी और नारायण ने बैकुंठ बनाया वो जगह जहाँ नेगेटिव एनर्जी नहीं है. शो में ये दिखाया गया है कि तरह से रिश्ते दो लोग चलाते हैं और किस तरह से पति पत्नी को आपस में संतुलन बना कर रखना चाहिए. हमने बैकुंठ कि एक कल्पना की और उसके बाद हमने ये दुनिया बनाई. मै चाहता था कि लोगों को बैकुंठ देखते समय एक पॉजिटिव एनर्जी वाली फीलिंग आये. ‘लक्ष्मी नारायण’ और ‘शिव-शक्ति’ की दुनिया बहुत अलग है और ये सभी दर्शकों को शो में देखने के लिए मिलेंगी. 

ऑडियंस से कुछ कहना चाहेंगे?

सिद्धार्थ- सबसे पहले तो ऑडियंस को धन्यवाद कहना चाहेंगे. आज तक उन्होंने हमारी कहानियों को बेहद पसंद किया है. ये एक नयी कहानी है जो नए तरीके से आएगी. मै खुद को खुशनसीब मानता हूँ क्योंकि इस तरह की कहानियां कहने का मौका हमेशा मिलता नहीं है. हम सभी बहुत एक्साइटेड हैं ‘लक्ष्मी-नारायण’ की कहानी को एक अलग तरह से लाने के लिए. आजतक आपने जो भी प्यार दिया उसके लिए धन्यवाद. हम यही उम्मीद करते हैं कि हम इस शो से भी आपकी उम्मीदों पर खरा उतरें और आप इस शो को एंजॉय कर पायें. 

Tags : Shivya Pathania | Colors TV New Serial | Serial Lakshmi Naraya Serial Lakshmi Narayan

Read More:

Bigg Boss OTT 3 को फैंस नहीं देख पाएंगे फ्री, जाने कबसे होगा शुरू

LoveYatri के बाद सलमान से आयुष ने मांगी माफ़ी,कहा "मैंने आपके पैसे.."

इम्तियाज ने चमकीला के बारे में कहा 'वह साफ-सुथरे व्यक्ति नहीं थे'

पाकिस्तान में मुमताज़ के लिए फवाद खान ने किया पूरा रेस्टोरेंट बुक?

Latest Stories