इस समय तो बॉलीवुड में एक ही क्वीन हैं- इसाबेल कैफ  

1 min


इसाबेल कैफ फिल्मी जगत में  कदम रखने से पहले शेहला खान डिज़ाइनर के लिए “एल एफ डब्ल्यू ” के लिए बनी ,’ इंडियन प्रिंसेस” आप को बतला दें इसाबेल कैटरीना कैफ की छोटी बहन है। उनकी फिल्म,’ टाइम टू डांस ”  बहुत जल्द  परदे पर आने वाली है

पेश है इसाबेल कैफ  के साथ  लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश –

पहली बारी रैंप पर वॉक करना कैसा लगा ?

जी पहली बारी लैक्मे फैशन वीक केलिए और वह भी अपनी  फ्रेंड शेहला खान के लिए रैंप पर चलना बेहद अच्छा लगा। में इससे ज्यादा कभी खुश नहीं होती केवल इसलिए भी-क्योंकि शेहला ने मुझे  अपने डिजाईन किये हुए कपड़ो से खूबसूरत लड़की बना दिया। यह एक बेहद बेहतरीन अनुभव रहा।

आपका स्टाइल स्टेटमेंट किस  तरह का है?

जब मै काम नहीं कर  रही होती हूँ तब मै कम्फर्टेबल कपडे पहनना पसंद करती हूँ। दरअसल में कैजुअल रहना  पसंद है। किन्तु जब कभी काम कर रही होती हूँ तो अक्सर कुछ अलग अलग प्रयोग करना पसंद करती हूँ। और बेहतरीन ढंग के कपड़े एवं सुंदर लगाना पसंद करती हूँ।

आपको बॉलीवुड में भी अच्छा वेलकम मिला है। क्या कहना चाहती है आप?

जी हाँ में लकी हूँ. और  ईश्वर का मुझ पर आशीर्वाद है। यह मेरे लिए अहोभाग्य है. मै  हमेशा सकारात्मक विचार ही रखती हूँ.अपने अंदर नेगेटिविटी कभी भी नही आने देती हूँ।

इसाबेल इंडियन प्रिंसेस बनी है तो कोई इंडियन प्रिंसेस की बायोग्राफी करना चाहेंगी  आप ?

वैसे मैंने किसी  फीमेल इंडियन की बायोग्राफी अभी तक नहीं पढ़ी है। पर हाँ इस समय  तो क्वीन एक ही है बॉलीवुड में ,जिनकी हाल ही में ,” मणिकर्णिका” रिलीज़ हुई है। बस यह फिल्म जल्द देखना  चाहती हूँ.इस फिल्म का ट्रेलर देखा  बेहतरीन लग रहा है।

आप में और आपकी बहन कैटरीना में क्या समानता और असामनता है?

समानता यह है कि दोनों बहनें  है  और एक ही माँ भी है हमारी। हम दोनों खाना  पसंद करते है। वह (कैटरीना) मुझसे ज्यादा अनुशाशित है। हम दोनों अपनी माँ की तरह सकारत्मक विचारों का ही अनुसरण करते है। कभी कभी जब  फोटो के देख कर कोई चर्चा करते है, यदि हम उस फोटो में   कुछ खामी भी निकलते है  तब यदि माँ भी आस पास होती है तो वह फोटो हमारे हाथ से लेकर देख कर हमेशा यही  कहती है -अरे इस फोटो में तो मुझे कोई खामी नहीं दिख रही है ..  बहुत अच्छी है यह तस्वीर.”सो मेरे  कहने का मतलब यही  है कि हमारी  माँ बहुत सकारात्मक विचारों की है, हम बहनों में भी हमेशा एक पॉजिटिव नजरिया ही रहता है।

आपकी पहली फिल्म,’ टाइम तो डांस” जल्द  सिनेमा घरो  में आने को है। क्या कहना चाहेंगी आप?

बस यही  की फिल्म अच्छी चले। जल्द सिनेमा घरो में रिलीज़ होगी थोड़ी नर्वस हूँ पर ईश्वर से यही  प्रार्थना करती हूँ  कि फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिले। हमने बहुत मेहनत की है।

कैटरीना कैफ की छत्रछाया में हो क्या कहना है?

जी हाँ ! मै खुश किस्मत हूँ। मेरी बहन बहुत अच्छी है। वह मुझे सलाह देती है। कहती है अभी को  दुःख मत  करो। सबसे अच्छे से ही पेश  आओ। काम में हमेशा फोकस्ड रहो और अपना बेस्ट देने की कोशिश  करो। काम को कभी लाइटली  मत लो।

बॉलीवुड में और क्या के सीखा है आपने?

में यहाँ पर हिंदी की डिक्शन सीख रही हूँ। और भी काफी चीज़ सीख रही हूँ। सीखने की कोई सीमा नहीं होती है। अपने रोजमर्रा के अनुभव से अपने आप सीख कर निरंतर ढल रही हूँ। और साथ मेरी बहन कैटरीना भी है जो मुझे हमेशा बतलाती है यह सही है और मै वही करती हूँ. हर दिन सीख रही हूँ.

आप किस  तरह की फ़िल्में करना चाहती  है? जी मुझे हॉरर फ़िल्में बिलकुल पसंद नहीं है। पर हां मुझे सुर वॉन का रोल करना है। बचपन  ख्वाइश थी की में एक सुपर वुमन विलन का किरदार  करूँ।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये