मुझे एक फिटनेस प्रेमी कहना सेफ होगा: गीतांजलि टिकेकर 

1 min


घर-घर में एक जाना-पहचाना नाम बन चुकीं एक्ट्रेस गीतांजलि टिकेकर साल 2000 की शुरुआत से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रही हैं, अपनी जोरदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत रहीं गीतांजलि अपने दमदार किरदारों के लिए जानी जाती हैं। इस समय वो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो ‘क्यों उत्थे दिल छोड़ आए’ में रानी नलिनी का रोल निभा रही हैं। वो एक ऐसा किरदार हैं, जिन्हें अपने खानदानी होने पर गर्व है। बीते कुछ वर्षों से गीतांजलि खुद को बहुत फिट और हेल्दी रख रही हैं और अपनी फिट बॉडी को लेकर गीतांजलि ने हमसे कुछ जानकारी भी साझा की।

अपने वर्कआउट के प्रति अपने प्यार को लेकर गीतांजलि टिकेकर ने कहा, “मुझे वर्कआउट करना, खासतौर से जॉगिंग और रनिंग करना बहुत अच्छा लगता है। इससे मुझे दुनिया के शोर-शराबे से दूर रहने और खुद को शांत रखने में मदद मिलती है। मैं लंबे समय से वर्कआउट कर रही हूं और यह सिर्फ फिट और हेल्दी बने रहने के लिए है। एक स्वस्थ शरीर एक स्वस्थ दिमाग के लिए जगह बनाता है। मैं पूरी ईमानदारी से एक रिजाइम को फॉलो करती हूं। मैं यह भी सुनिश्चित करती हूं कि मैं हेल्दी खाना खाऊं। मैं वेजिटेरियन हूं इसलिए मैं अपनी डाइट में ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन लेती हूं। मैं अपनी एक्सरसाइज़ के लिए रोज सुबह 5 बजे उठ जाती हूं। यदि कभी मैं इसे मिस भी कर दूं तो मैं दिन में किसी भी वक्त इसके लिए समय निकाल लेती हूं। मुझे एक फिटनेस फ्रीक कहना सेफ होगा।”

वो आगे बताती हैं, “मैं 40 की उम्र के बिल्कुल सही तरफ हूं और मैं हमेशा से कहीं ज्यादा फिट महसूस करती हूं। लाइफस्टाइल में बदलाव और अनुशासन से यह किया जा सकता है। सजग रहकर जिंदगी जीना, सकारात्मक रूप से प्रभावित होना और एक सही फिटनेस रूटीन का होना बिल्कुल सही कॉम्बिनेशन है। गलत वर्कआउट सिर्फ वही होता है, जो कभी नहीं किया जाता। तो आगे बढ़िए, कोई नियम नहीं हैं।”

इस शो में रानी नलिनी का रोल निभा रहीं गीतांजलि टिकेकर का फिटनेस रिजाइम तो सही जगह पर मालूम होता है। वो पूरी खूबसूरती और विश्वसनीयता के साथ रानी नलिनी का रोल बखूबी निभा रही हैं।

देखते रहिए ‘क्यों उत्थे दिल छोड़ आए’, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

SHARE

Mayapuri