CAA को लेकर बॉलीवुड पर भड़कीं कंगना रनौत, बिना नाम लिए रणबीर कपूर और करण जौहर को कहा बेशर्म और कायर

1 min


कंगना रनौत

कोई भी सामाजिक मुद्दा उठे और बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत उस पर अपनी राय न रखें, ऐसा कैसे हो सकता है। देशभर में जहां नागरिकता संशोधन कानू को लेकर हिंसा, विरोध-प्रदर्शन और बयानबाजी का दौरा चल रहा है, तमाम बॉलीवुड स्टार्स इसका समर्थन और विरोध कर रहे हैं। इसी में अब बॉलीवुड की मणिकर्णिका यानी कंगना रनौत ने भी अपनी राय रखी है। कंगना ने सिर्फ राय ही नहीं रखी बल्कि CAA का समर्थन करते हुए बॉलीवुड स्टार्स को काफी भला बुरा भी कहा है।

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान जब कंगना से पूछा गया कि देश में इतना बवाल हो रहा है, लेकिन तमाम बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं, जो इस मुद्दे पर बोलने के लिए तैयार ही नहीं हैं। ऐसे कलाकारों के बारे में बोलते हुए कंगना ने उन्हें कायर और बेशर्म बताया। यहां तक कि कंगना ने इस दौरान बोलते हुए बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और करण जौहर को भी आड़े हाथों लिया। कंगना ने रणबीर कपूर को उनके द्वारा दिए गए एक बयान और करण जौहर द्वारा दी गई एक विवादित पार्टी के लिए उन पर निशाना साधा।

कंगना ने कहा कि, ऐसे कलाकारों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। मुझे इस बात का कोई भ्रम नहीं है कि बॉलीवुड कायरों से भरा हुआ है और ये सिर्फ मैं-मैं किया करते हैं। वो दिन में 20 बार आईना देखते हैं और जब उनसे कुछ पूछा जाता है तो वो कहते हैं कि हमारे पास बिजली है और बाकी सुविधाएं भी हैं, हमें कुछ विशेषाधिकार भी प्राप्त हैं, तो हमें देश के बारे में परेशान क्यों होना चाहिए। कंगना रनौत यहीं नहीं रुकी, उन्होंने आगे कहा, बॉलीवुड सेलेब्स सॉफ्ट टारगेट नहीं हैं। हालांकि उन्होंने राष्ट्र को सॉफ्ट टारगेट बना दिया है।

ऐसे लोगों को कंगना ने सीसिस कहकर पुकारा है। कंगना ने कहा कि ये सेलेब्स अपनी राय पर ट्रोल होने से डरते हैं और वो सोशल मीडिया जैसे मजबूत प्लेटफॉर्म के लायक नहीं हैं। इसके बाद कंगना ने कहा, बॉलीवुड के कलाकारों को जवाबदेह होने की जरूरत है। उन्हें अपनी शक्ति को पहचानने की जरूरत है। उन्हें ये पावर इंस्टाग्राम पोस्ट और ड्रग पार्टी करने के लिए नहीं दी गई है।

स्टार्स के साथ-साथ कंगना ने फिल्ममेकर्स को भी नहीं छोड़ा। कंगना ने फिल्ममेकर्स पर अत्याचारी फिल्में बनाने और रियल सिनेमा को मारने का आरोप लगाया। कंगना ने उनके लिए स्पाइनलेस और बुली जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। कंगना ने कहा, वो सिर्फ सोशल-मीडिया पर हैं, जो मेकअप और कपड़े पहनकर पोस्ट करते हैं, वो पूरे दिन जिम में अपनी बॉडी बनाते रहते हैं। इसलिए हमें इसकी स्पष्टता की आवश्यकता है और हमें यह जानने की जरूरत है कि हमारे असली रोल मॉडल कौन हैं।’

और पढ़ें- बॉलीवुड की ये फिल्में लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की वजह से विवादों में रहीं


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये