संजय लीला भंसाली की अगली म्यूजिकल फिल्म में कौन बनेगा ‘बैजू बावरा’? 

1 min


बैजू बावरा

चैतन्या पादुकोण

शो मैन डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अपनी पीरियड फिल्में और ऐतिहासिक  कॉस्ट्यूम्स वाली फिल्में जैसे ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और वो जल्द ही अपनी अगली म्यूजिकल फिल्म ‘बैजू बावरा’ को लांच करने वाले हैं। यह एक लव स्टोरी है जिसका क्लाइमैक्स बहुत ही ट्रैजिक है जिसका क्लाइमैक्स बहुत ही ट्रैजिक बहुत ही ट्रैजिक है। संजय लीला भंसाली ये नहीं चाहते कि उनकी इस फिल्म की तुलना रेट्रो क्लासिक सुपरहिट ‘बैजू बावरा’ से की जाए जिसमें मीना कुमारी  और भारत भूषण थे। नौशाद साहब इस फिल्म के म्यूजिक कंपोजर थे जिन्होंने इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर अवार्ड भी जीता था। फिल्म के सभी गाने जैसे ‘तू गंगा की मौज’, ‘ओ दुनिया के रखवाले’, ‘मोहे भूल गए सांवरिया’ इत्यादि  सदाबहार गाने हैं जो आज भी लोग सुनते हैं।

संजय लीला भंसाली बहुत ही सरल है और वो कहते हैं कि, ‘विजय भट्ट द्वारा निर्देशित म्यूजिकल मेगा हिट बैजू बावरा की ऊंचाइयों को छू पाना भी असंभव है   जो उस दौर में 100 सप्ताह चली थी। और सच कहूं तो मैं नौशाद साहब द्वारा दिये गये संगीत की बराबरी करने का सोच भी नहीं रहा हूं। मैं बस अपना बेस्ट शॉट दूंगा।’ संजय लीला भंसाली ने 2002 में  शाहरुख, माधुरी और ऐश्वर्या स्टारर फिल्म ‘देवदास’ बनाई थी। अपनी आने वाली फिल्म के जरिए संजय लीला भंसाली नए प्लेबैक सिंगर को भी लॉन्च करने वाले हैं।

अब लाखों का प्रश्न यह है कि बैजू और गौरी के किरदार के लिए संजय लीला भंसाली किस को कास्ट करने वाले हैं? क्या वो अपनी पसंदीदा जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह को इस फिल्म में फिर से कास्ट करेंगे? या फिर इस  फिल्म में कोई सरप्राइज़ कास्टिंग होने वाली है?

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri