दिग्गज अभिनेता जगदीप जाफरी का 81 साल की उम्र में निधन

1 min


जगदीप जाफरी का निधन

मुंबई स्थित अपने घर पर ही जगदीप जाफरी का निधन हुआ

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और कॉमेडियन जगदीप जाफरी का निधन हो गया है। उनकी उम्र 81 साल थी। बीती रात मुंबई स्थित अपने घर पर ही जगदीप जाफरी का निधन हुआ। उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। उनका जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था। जगदीप ने अपने पूरे करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। वो साल 1975 में आई फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार से पहचाने जाने लगे थे। इसके अलावा फिल्म ‘पुराना मंदिर’ में मच्छर और फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में सलमान खान के पिता के रोल में भी दर्शकों ने उन्हे खूब पसंद किया था।

जगदीप जाफरी का निधन

Source: Indiatvnews

फिल्मी करियर की शुरुआत 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से की

जगदीप ने एक फिल्म का निर्देशन किया था जिसका नाम सूरमा भोपाली था। इस फिल्म में लीड किरदार भी उन्होंने खुद ही निभाया था। जगदीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से की थी। फिल्म में जगदीप ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया, जिनमें गुरू दत्त की आर पार, बिमल रॉय की दो बीघा जमीन जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ में उनके काम को लोगों ने काफी पसंद किया था और इसके लिए भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी जगदीप की तारीफ की थी।

जगदीप जाफरी का निधन

Source: Timethrust

जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं। गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों में बॉलीवुड की 5 बड़ी हस्तियां इस दुनिया को छोड़कर जा चुकी हैं। पहले ऋषि कपूर फिर इरफान खान, जून के महीने में सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी। कुछ दिनों पहले सरोज खान का भी निधन हो गया था।

ये भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत के हमशक्ल का वीडियो वायरल, देखकर हो जाएंगे हैरान


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये