जानिए फिल्म दंगल की बबीता फोगाट की रियल लाइफ के बारे

1 min


sanya malhotra

शुरुआती करियर

बबीता फोगाट नाम से मशहूर सिन्या मल्होत्रा बॉलीवुड एक्ट्रेस है। जो अभी तक कई हिंदी फिल्मो में काम कर चुकी है। सान्या का जन्म 25 फरवरी 1992 में दिल्ली में हुआ था। सान्या पंजाबी परिवार से है। सान्या अपने बेहद पॉपूलर किरदार बबीता फोगाट से लोगों के बीच लोकप्रिय हुई। सन्या ने अभिनेता आमिर खान की 2006 में आई फिल्म दंगल से अपने करियर की शुरुआत की। शुरुआती दौर में सान्या ने मॉडल के तौर पर ब्रांडों के लिए कई विज्ञापनों किया और  अपनी जर्नी की शुरुआत की। फिल्म दंगल में बबीता के किरदार के लिए उन्हें 10,000 लड़कियों के चयन करने के बाद चुना गया था। दंगल फिल्म में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के जारिए उन्होंने दर्शको का दिल जीता और बॉलीवुड में कदम रखते हुए बहुत सी फिल्में अपने नाम की। सान्या रितेश बत्रा की फोटोग्राफी का भी हिस्सा है। दंगल फिल्म के बाद उनकी दूसरी फिल्म “पटाखा” आयी थी, जिसमे उनके किरदार ने धूम मचा दी थी। 2018 में आई फिल्म “बाधाई हो” में सान्या मल्होत्रा अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ लीड रोल में नजर आई थी। इनकी इस फिल्म को दर्शक द्वारा बेहद पसंद किया गया था।  सूत्रों की मानें तो अब अभिनेत्री डांस फिल्म में नजर आने वाली है। उनकी इस आने वाली फिल्म को मशहूर कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस डायरेक्ट करेंगे।

अपकमिंग फिल्म

अभिनेत्री सान्या महोल्त्रा वैसे अपनी जबरदस्त एक्टिंग से “दंगल” और “बधाई हो” फिल्म से लोगो के बीच बेहद लोकप्रिय हो चुकी है। उनके फैंस उनकी अपंकमिंग फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते है। सान्या की 2020 में आ रही फिल्म “शकुंतला देवी” बायोपिक में नजर आएंगी। इस फिल्म में सान्या मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी। इस फिल्म में सान्या का बिल्कुल ही अलग लुक में नजर में दिखाई देंगी।

सान्या अपनी इस अपकमिंग फिल्म में विद्या बालन यानि शुकंतला देवी की बेटी अनुपमा बनर्जी के किरदार को निभाएंगी। दिलचस्प बात यह है कि सान्या फिल्म में फर्स्ट टाइम दबंग लुक में नजर ना आकर स्ट्रर्ट बालों वाले नए लुक में नजर आएंगी। इसी के चलते सान्या ने फिल्म के पोस्टर्स अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “रुकिए, किताब को उसके कवर से जज ना करें, इसके पीछे क्या है जानने के लिए हमसे जुड़े रहें- कल”. एक फोटो में सान्या किताब से अपना मुंह छिपाते नजर आ रही हैं. वहीं दूसरे फोटो में वे मुस्कुराती नजर आ रही हैं. फिल्म की रिलीज डे की बात करें तो यह फिल्म 8 मई 2020 में रिलीज होगी। इस फिल्म के साथ 2020 में उनकी पगलैट फिल्म जो 8 नवंबर को रिलीज होगी और “छुरियां” फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आएंगी।

sanya malhotra

डांस में बेहद दिलचस्पी

सिन्या महोल्त्रा को बचपन से ही एक्टिंग के साथ डांस का भी बड़ा शौक है। सान्या के फैंस उनके डांस को बेहद पसंद करते है। वह अकसर सोशल मीडिया पर अपने डांस के वीडियो को साझा करती रहती है। खबरों की मानें को सान्या ने ऑनस्क्रीन फादर आमिर खान को सीक्रेट सुपरस्टार में कोरियोग्राफ तक किया था। सान्या ने खुद की सीक्रेट सुपरस्टार का गाना ‘सेक्सी बलिए’ कोरियोग्राफ किया था। इस गाने में आमिर खान डांस करते हुए नजर आऐ थें।

sanya malhotra

sanya malhotra

आगे पढ़े- नेशनल फिल्म अवॉर्ड 2019: आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल समेत किसको मिला कौन सा…


Like it? Share with your friends!

Hasmine saifi

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये