मुंबई में पुनीत इस्सर द्वारा लिखे गए थिएटर प्ले महाभारत का शानदार प्रीमियर हुआ

1 min


थिएटर प्रोडक्शन कंपनी फेलिसिटी थिएटर फिल्म, टेलीविज़न और थियेटर स्टालवार्ट पुनीत इस्सर द्वारा लिखित और निर्देशित महाभारत नाटक को मंचित करेगी। इतिहास में पहली बार, यह शक्तिशाली नाट्य दुर्योधन और करण के बीच निस्वार्थ, बिना शर्त दोस्ती और वफादारी को उजागर करता है। महाभारत का यह नया संस्करण इन दोनों पात्रों के दृष्टिकोण को प्रस्तुत करता है और उन कारणों पर प्रकाश डालता है जो विनाशकारी युद्ध का कारण बने। नाटक को एक काव्यात्मक प्रारूप में प्रस्तुत किया गया है, जिसमें संवादों की लयबद्ध प्रस्तुति है और हमें बुराई पर अच्छाई के बारे में एक कहानी बताती है।

महाभारत में फिल्म, टीवी और थिएटर की दुनिया के प्रतिष्ठित सितारों की एक आकाशगंगा है जिसमें पुनीत इस्सर, राहुल भूचर, मेघना मलिक, गुफी पेंटल, सुरेंद्र पाल, आरती नागपाल, करण शर्मा, हरलीन रेखा, सिद्धार्थ इस्सर, दानिश अख्तर, यशोधर शामिल हैं। राणा, और दीक्षा रैना। यह पौराणिक असाधारण अपनी उत्कृष्ट वेशभूषा, जीवंत नृत्यकला और दर्शकों के साथ मुंबई में पहली बार शनिवार, 14 सितंबर 2019 को नेहरू केंद्र और रविवार 15 सितंबर 2019 को सेंट एंड्रयूज के साथ शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों को चकित कर देगा।

लेखक और निर्देशक “महाभारत” के पुनीत इस्सर कहते हैं, “महाभारत का यह प्रतिपादन दुर्योधन के यथार्थ और सत्य के संस्करण को सामने लाता है जैसा उसने देखा था। यह नाटक उनके जीवन के मानवीय पहलुओं पर प्रकाश डालता है जैसे कि उनके दोस्त – करण, कुरु कबीले और द्रौपदी के बुजुर्गों के साथ उनके संबंध के रॉक सॉलिड बॉन्ड। यकीन है कि यह संस्करण कई लोगों के लिए एक आंख खोलने वाला होगा और दर्शकों को इस कहानी को नए नए परिप्रेक्ष्य के साथ देखने की अनुमति देगा।

Puneet Issar as Duryodhan and Rahul Bhauchar as Karan.
Gufi Paintal as Shakuni Mama along with Puneet Issar as Duryodhan and Rahul Bhauchar as Karan.
Yashodhan Rana as Shree Krishna along with Puneet Issar as Duryodhan.
Diksha Raina as Kunti.
Harleen Rekhi as Draupadi along with Puneet Issar as Duryodhan.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये