अब Mayawati ने तांडव को लेकर किया तांडव

1 min


Mayawati on Tandav

ऐमज़ॉन प्राइम पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज Tandav पूरी तरह से विवादों में घिर गई हैं। रिलीज़ होने के बाद ही सीरीज को बैन करने की मांग की जा रही थी। साथ ही ट्विटर पर #boycottTandav ट्रेंड कर रहा था। अब सीरीज पर आपत्ति जताते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम Mayawati ने भी ट्वीट की है।

ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा – “ताण्डव वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो।”

वेब सीरीज के खिलाफ हजरतगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज़ की गई है। सीरीज पर लगे आरोपों में विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना, दौड़, जन्म स्थान, विनाश करना, क्षति, या पूजा स्थल को नष्ट करना या पवित्र वस्तु को रखना शामिल है।

Tandav
Source: Social Media

इसके अलावा भाजपा के दो नेताओं ने आरोप लगाया कि सैफ अली खान-स्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करती है। बीजेपी नेता राम कदम ने रविवार को कहा कि उन्होंने मुंबई के घाटकोपर पुलिस में ‘तांडव’ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस सीरीज से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। कदम ने कहा, “मैंने इस बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखने का फैसला किया है।”

आपको बता दें कि वेब सीरीज तांडव में भगवान शिव पर फूहड़ मज़ाक किया थी जिसको लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और सीरीज को बैन करने की मांग होने लगी।

SHARE

Pragati Raj