मोटू-पतलू के दीवाने हुए पाकिस्तान के बच्चे, इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा किए गए सर्च

1 min


0
Motu Patlu Of Furfuri Nagar Is Popular In Pakistan As Well Most Searched On Google This Year

मोटू पतलू

फुरफुरी नगर के रहने वाले बच्चों के पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर मोटू पतलू इन दिनों पाकिस्तान के बच्चों की पसंद बन गए हैं। जी हां, पाकिस्तान में बच्चों की दीवानगी मोटू-पतलू के लिए इस कदर बढ़ गई है कि वे खाना पीना छोड़कर मोटू पतलू देखने के लिए घंटों मोबाइल की स्क्रीन के सामने जमे रहते हैं। बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी इस शो को पंसद करते हैं।

पाकिस्तान में मोटू पतलू की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि गूगल ने इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों की जो सूची जारी की उसमें मोटू पतलू को भी स्थान मिला है। गूगल ने वर्ष 2019 में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की लिस्ट जारी की, जिसमें मोटू पतलू आठवें नंबर पर थे।

पाकिस्तान के बच्चों को मोटू पतलू के अलावा इस कार्टून शो के इंस्पेक्टर चिंगम,डाक्टर झटका और घसीटा राम जैसे करेक्टर भी खूब पसंद आते हैं। गूगल की ओर से जारी लिस्ट में भारत से जुड़े बिग बॉस,कबीर सिंह और गली बॉय फिल्म को भी स्थान मिला है। टॉप 10 में 4 ऐसे नाम हैं जो भारतीय हैं, लेकिन पाकिस्तान के लोगों ने इन नामों को सबसे ज्यादा सर्च किया है।

बता दें कि मोटू पतलू भारत में तो पहले से ही काफी लोकप्रिय हैं। इस कार्टून शो के करेक्टरों से भारतीय बच्चे भी बेहद प्रभावित हैं। लेकिन अब यह पाकिस्तान में भी लोकप्रिय हो चुका है।

और पढ़ें- Photos: दीपिका-रणवीर और रितिक-सुजैन से लेकर सचिन तेंदुलकर तक, U2 कॉन्सर्ट में पहुंचे ये सेलेब्स


Mayapuri