Netflix और Jio MAMI फिल्म फेस्टिवल ने मनोरंजन में महिलाओं की भूमिका को सेलिब्रेट किया गया

1 min


नेटफ्लिक्स और Jio MAMI 21वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल में स्टार ने MAMI की वुमन ऑफ फिल्म पहल के हिस्से के रूप में भारतीय कहानी कहने में महिलाओं की उभरती भूमिका का जश्न मनाने के लिए हाथ मिलाया। फिल्म में अन्य महिलाओं की मदद करने वाली महिलाओं की सफलता पर टिप्पणी करते हुए, और रचनात्मक समुदाय को उपस्थिति में खुश करते हुए, निर्माता गुनीत मोंगा ने साझा किया कि उन्हें कवि मीना कंदस्वामी ने पीरियड्स के लिए ऑस्कर जीता था। सृष्टि आर्य, डायरेक्टर फॉर इंटरनेशनल ओरिजिनल फिल्म- नेटफ्लिक्स इंडिया ने वीमेन इन एंटरटेनमेंट पर अपने विचार साझा किए और कहा, “नेटफ्लिक्स में विविधता हमारी कहानी कहने और शामिल करने का दिल है। दुनिया भर में 158 मिलियन सदस्यों के लिए प्रोग्रामिंग के लिए आवश्यक है। जैसा कि हम भारत से कहानियों और कहानीकारों में अपने निवेश को गहरा करते हैं, हम जीवन को अधिक स्मार्ट, जीवंत और पूरी तरह से एहसास महिला पात्रों को लाने के लिए दृढ़ हैं … जो मजाकिया, भयंकर और काल्पनिक रूप से दोषपूर्ण हैं। “

इवेंट में बोलते हुए, मोनिका शेरगिल- डायरेक्टर, इंटरनेशनल ओरिजिनल्स, नेटफ्लिक्स इंडिया ने कहा, “कहानियों में हमारी बातचीत और संस्कृति को आकार देने की क्षमता है। एक ब्रांड के रूप में जिसे शुद्ध कहानी कहने के लिए जाना जाता है, हम महिलाओं के रचनाकारों और उनकी शक्ति और उपस्थिति की कहानियों को शिल्प करने की क्षमता पर विश्वास करते हैं। हम बेहतरीन कहानियों का घर बनना चाहते हैं और इन अनोखी और आविष्कारी आवाज़ों को जीवन में लाना चाहते हैं। ”अनुपमा चोपड़ा, फेस्टिवल डायरेक्टर, MAMI ने कहा,“ पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय फिल्म उद्योग ने महिलाओं द्वारा बनाए गए अविश्वसनीय काम को देखा है। फिल्म में महिलाओं के माध्यम से, हम महिला रचनाकारों को मनाने में गर्व महसूस करते हैं और इस पर बातचीत शुरू करते हैं कि कैसे हम अधिक महिलाओं को सशक्त बना सकते हैं और उन्हें अपनी कलात्मक आवाज देने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। ”स्मृति किरण, कलात्मक निदेशक, MAMI ने कहा,“ एक भी खेल का मैदान, एक सुरक्षित कार्य वातावरण, समान और उचित उपचार। फिल्म में महिलाओं को लैंगिक समानता और समावेश को लेकर बातचीत जारी रखना है।”

इस कार्यक्रम में शबाना आज़मी, सोनाली बेंद्रे, स्वरा भास्कर, सुनीता गोवारीकर, सोना मोहापात्रा, शोनाली बोस, गुनीत मोंगा, सयानी गुप्ता, टिस्का चोपड़ा, तनुजा चंद्रा, सयानी गुप्ता, रीमा दास, श्रुति दास सहित कई अभिनेताओं, लेखकों और निर्देशकों ने भाग लिया।  श्री पिलगाँवकर, विभा चिब्बर, मिथिला पालकर, सपना भवनानी और ताहिरा कश्यप। द वूमन इन फिल्म पहल 17-24 अक्टूबर, 2019 तक स्टार के साथ Jio MAMI 21 वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल का एक हिस्सा थी। सभी आगामी नेटफ्लिक्स फिल्मों में फीमेल लीड हैं। उनमें से कई कैमरे के पीछे महिलाओं की अगुवाई कर रहे हैं, जिनमें घोस्ट स्टोरीज़ (ज़ोया अख्तर द्वारा निर्देशित एक कहानी), दोषी (रूचि नारायण द्वारा निर्देशित और लिखित), येह बैले (सूनी तारापोरवाला द्वारा निर्देशित), कौही खोही (अंकु पांडे द्वारा निर्मित) शामिल हैं। , और मिसेज सीरियल किलर (फराह खान द्वारा निर्मित)। कंपनी पहली बार कई महिला निर्देशकों के साथ भी काम कर रही है जैसे कि टेरी समुंद्रा (काली खोही के लिए) और अन्विता दत्त (बुलबुल के लिए)।

Shabana Azmi
Shriya Pilgaonkar
Monika Shergill
Tanuja Chandra and Nandita Das
Monika Shergill, Sonali Bendre, Anupama Chopra and Srishti Arya
Guneet Monga and Tahira Kashyap

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये