नए ‘वूट किड्स’ के साथ बच्चों के लिए इस बार ‘बाल दिवस’ होगा बेहद खास

0 21

Advertisement

भारत को अपना पहला बहु-प्रारूप मजेदार और सीखने वाला ऐप, वूट किड्स सबसे बड़ा और सबसे बहुमुखी सामग्री पुस्तकालय में से एक है जो कहीं भी उपलब्ध है। अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन (ECA) प्रमाणन के साथ, ऐप केवल आज के बच्चों के लिए बनाया गया है जो डिजिटल नेटिव हैं। 20000+ कर्व्ड किड्स कंटेंट के होम, वीओओटी किड्स बच्चों के लिए लोकप्रिय और प्रीमियम टॉन्स, ई-बुक्स, ऑडियो स्टोरीज, नर्सरी राइम और फन लर्न के साथ बच्चों की पसंदीदा दुनिया को एक साथ लाकर स्क्रीन टाइम को सार्थक बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह 02-08 वर्ष के बीच के बच्चों के लिए एक स्थान पर एक गंतव्य है, जो सुरक्षित और विज्ञापन मुक्त है।

वूट किड्स ने मस्ती और अच्छाई को अपनी 4 प्रमुख श्रेणियों के साथ खोज करने के वादे के रूप में जोड़ा…

1- दुनिया भर में कई शैलियों में तून पात्रों का एक शानदार संग्रह से देखो। लोकप्रिय भारतीय विषयों से लेकर जापानी एनीमेशन और पश्चिमी क्लासिक से लेकर वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय पसंदीदा तक, पूर्वस्कूली खंड से लेकर बड़े बच्चों तक, वूट किड्स के पास यह सब है। मोटू पतलू, शिवा, लिटिल कृष्णा, छोटा भीम और रोल नंबर 21 से ओडबोड्स, डोरा द एक्सप्लोरर, पवन पैट्रोल, थॉमस एंड फ्रेंड्स, पेप्पा पिग, माशा और द बियर Ben10, लेगो निन्जागो, निंजा हटोरी, पोकेमॉन को पुराने पसंदीदा क्लासिक्स जैसे जॉनी ब्रावो, Spongebob Squarepants, Dexter की प्रयोगशाला में नहीं भूलना … यह एक बहुत लंबी सूची है, जो हर बच्चे को पसंद आएगी। लाइब्रेरी को और भी मज़ेदार तरीके से समृद्ध किया जाता है- लाइव एक्शन से पता चलता है कि आर्ट / क्राफ्ट / साइंस में DIY स्पेस में तल्लीनता और सीखने के विभिन्न सिद्धांत हैं। यह वास्तव में 13000 से अधिक वीडियो का एक सर्वव्यापी और व्यापक कैटलॉग है, प्रतिष्ठित वैश्विक सामग्री भागीदारों से प्रीमियम फ्रेंचाइजी के लिए हाइपर लोकप्रिय टून्स के मिश्रण को कवर करने के लिए सावधानीपूर्वक क्यूरेट किया गया है।

2- विश्राम के समय से लेकर सोते समय तक के कुछ सबसे लोकप्रिय किस्से पढ़ें, क्योंकि हमारा दृढ़ विश्वास है कि पढ़ना सीखने के प्रमुख ड्राइवरों में से एक है। ये सभी ई-पुस्तकें प्रीमियम प्रकाशन हैवीवेट जैसे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस और जिम हेंसन के लिए अंतरराष्ट्रीय सदाबहार कारदी टेल्स के लिए भारतीय कहानियों के लिए हैं जिन्हें हम बार-बार पढ़ना पसंद करते हैं।

3- शैलियों में अद्भुत ऑडियो कहानियों की एक अच्छी तरह से बुनना पुस्तकालय के लिए सुनो – बुद्धि, वीरता, मूल्य और हास्य कभी-कभी लोकप्रिय बीरबल और तेनाली रमन से लेकर बहादुर भारतीयों की किंवदंतियों और जानवरों की दंतकथाएं। हर कहानी को एक बच्चे की कल्पना को आग लगाने के लिए सुनाया जाता है, उनमें से कई विद्या बालन, बोमन ईरानी, ​​नासरुद्दीन शाह आदि जैसे प्रसिद्ध कथावाचकों और यहां तक ​​कि बच्चों के पसंदीदा टीवी पात्रों द्वारा आवाज उठाई जाती है। हमारे पास सबसे लोकप्रिय नर्सरी कविताएँ हैं साथ ही साथ अनीरा और रोब की जातक कथाओं की राजकुमारी कहानियाँ, डिजिटल दुनिया के दोनों बहुत लोकप्रिय निर्यात हैं।

4- सीखने और मजेदार सीखने के लिए 5000 से अधिक प्रश्न क्विज़ के साथ एक विशिष्ट रूप से डिजाइन प्रश्नोत्तरी खेल खेलते हैं। एक बहुस्तरीय, कई पसंद का खेल जो बच्चे के लिए मजेदार है – बच्चे के लिए अच्छा है! झुकाव और विकास विशेषज्ञों के साथ निर्मित, ये क्विज़ पाठ्यपुस्तक सीखने से परे जाते हैं और 5 पहचाने गए डोमेन सहित बच्चों के कौशल को बढ़ाने में मदद करते हैं, जिनमें न्यूमेरिस, इंग्लिश लिटरेसी, लॉजिक और वैज्ञानिक सोच, सामाजिक और भावनात्मक विकास और रचनात्मक विकास शामिल हैं। पूरी यात्रा को बैज, ट्रॉफी, स्टिकर जैसी सुविधाओं के साथ जोड़ा गया है, ताकि इसे आकर्षक और उत्साहजनक बनाया जा सके, क्योंकि इसमें बच्चे और माता-पिता दोनों को कभी भी आनंद नहीं मिलता है।

Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary_c
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons_c
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary dancing_c
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary dancing
Soha Ali & Ashish Chaudhary_c
Soha Ali & Ashish Chaudhary
Read
Read
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons_c
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons_c
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons_c
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons
Watch
Watch
Soha Ali Khan & Ashish Chaudhary with the Toons_c
Soha Ali Khan 

और पढ़ें- जल्द ही टीवी में समा जाएगा सेट टॉप बॉक्स

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply