Nora Fatehi के लिए आसान नहीं थी बॉलीवुड में एंट्री, कभी बेचा लॉटरी टिकट तो कभी बनीं वेटर…

1 min


Nora Fatehi

लॉटरी के टिकट बेचकर पैसे कमाती थीं Nora Fatehi

अपने पहले आइटम नंबर से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) आज हर किसी की फेवरेट बन चुकीं हैं। भले ही नोरा फतेही अबतक किसी फिल्म की लीड हिरोइन न बनीं हों, लेकिन उन्होंने अपने अबतक के सभी आइटम नंबर्स से लोगों का दिल जीत लिया है। उनके सभी आइटम सॉन्ग्स हिट रहे हैं। जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के ‘दिलबर-दिलबर’ गाने से आइटम गर्ल्स की लिस्ट में सबसे टॉप पर आने वाली नोरा फतेही एक डांसर, एक्ट्रेस होने के साथ ही एक मॉडल भी हैं। वो अपने बेली डांस की वजह से जानी जाती हैं। नोरा सोशल एक्टिव मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अक्सर अपने लेटेस्ट वीडियोज और फोटोज शेयर करती रहती हैं।

फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ में दिखाया डांस जलवा

अभी कुछ दिनों पहले ही नोरा फतेही (Nora Fatehi) ,वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ में नज़र आईं थी। इस फिल्म के हीरो हिरोइन तो वरुण और श्रद्धा हैं, लेकिन इस फिल्म में अगर सबसे ज्यादा किसी की तारीफ हुई तो वो हैं नोरा फतेही। जिन लोगों ने ये फिल्म देखी उनका कहना है कि फिल्म को आप सिर्फ नोरा के डांस की वजह से ही देख सकते हैं। इससे तो आप समझ ही गए होंगे कि नोरा फतेही आज उस जगह पहुंच गईं हैं कि वो अपने डांस के बूते पर किसी भी फिल्म को चला सकती हैं।

कभी बेचा लॉटरी टिकट, तो तभी की मॉल में नौकरी

लेकिन कम ही समय में इतनी पॉप्युलर हो जाने वाली मोरक्कन ब्यूटी नोरा फतेही (Nora Fatehi) के लिए बॉलीवुड तक का सफर काफी मुश्किलों और संघर्षों से भरा रहा है। आज इस मुकाम तक पहुंचने के लिए नोरा ने कई ऐसे छोटे काम भी किए, जिसके बारे में सोचना भी अब उन्हें अजीब लगता होगा। जी हां, अपने कई इंटरव्यूज में नोरा ने अपने संघर्ष के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने पहली जॉब कनाडा के एक जेंट्स शॉपिंग मॉल में की थी। जहां उन्हें स्टोर की जिम्मेदारी दी गई थी। उस वक्त वो हाईस्कूल में थी।

कॉफी शॉप में किया वेटरस का काम

नोरा ने आगे बताया कि, मेरी पहली सैलरी 1 हज़ार डॉलर थी। इस जॉब के बाद मुझे टेलिकॉलर की जॉब मिली। ये नौकरी मैंने 6 महीने तक की। इसमें मैं लॉटरी के टिकट बेचा करती थी। जिसके लिए मुझे सैलरी और कमीशन दोनों मिलता था। यहां तक की इसके बाद नोरा ने एक कॉफी शॉप में वेटरस की भी काम किया। उन्होंने बताया था कि जब वो इंडिया आईं थीं, तो उनके पास सिर्फ 5 हजार रुपए थे। नोरा हमेशा से एक परफॉर्मर बनना चाहती थीं।

बिग-बॉस से लाइमलाइट में आईं

नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में हिंदी फिल्म ‘रोर-टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस’ से की थी। उसके बाद वो तेलुगू फिल्म ‘टेम्पर’ में नज़र आईं थीं। इसके अलावा वो तेलुगू फिल्म ‘किक-2’ और बाहुबली में भी नज़र आ चुकी हैं। उन्हें सबसे पहले इंडिया में एक ऐड फिल्म में काम मिला और फिर ‘बिग बॉस सीजन-9’ में उनकी वाइल्ड कार्ट एंट्री हुईं। इसके बाद साल 2016 में रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में उन्होंने अपने डांस का असली टैलेंट दिखाया।

अंगद बेदी से रहा अफेयर

नोरा फतेही (Nora Fatehi) बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया के पति अंगद बेदी को डेट कर चुकी हैं। काफी समय तक अफेयर चलने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था। नोरा हिंदी, इंग्लिश के अलावा फ्रेंच और अरबी भाषा भी बोल सकती हैं। वो दिशा पाटनी की डांस टीचर भी रह चुकी हैं। नोरा अबतक ‘सत्यमेव जयते’, ‘स्त्री’, ‘भारत’, ‘बाटला हाउस’, ‘मरजांवा’ और ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो नोरा जल्द ही टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘बागी-3’ और अजय देवगन की फिल्म ‘भुज-द प्राइड फ इंडिया’ में भी नज़र आएंगी।

ये भी पढ़ें- Video: नोरा फतेही ने एक बार फिर चलाया अपना जादू, लंदन की सड़कों पर कुछ इस तरह किया डांस

Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये