रामायण के कलाकारों को बोल्ड फोटोशूट के लिए मिला था भारी भरकम रकम का ऑफर- अरुण गोविल (Old Ramayana Starcast)

1 min


Old Ramayana Starcast

रामायण के कलाकारों ने क्यों ठुकरा दिया था फोटोशूट का ऑफर ? (Old Ramayana Starcast)

Old Ramayana Starcast: कपिल शर्मा के शो में अगले एपिसोड में सालों पहले दूरदर्शन पर आने वाले धार्मिक टीवी शो रामायण के कलाकार (Old Ramayana Starcast) आने वाले हैं। शो के होस्ट कपिल शर्मा इस वीकेंड पर अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी और प्रोड्यूसर सुभाष सागर से मिलने वाले हैं। जाहिर सी बात है कि शो में इन सभी को एकसाथ देखकर दर्शकों को पुरानी बातें याद आएंगी।

बता दें, कि दूरदर्शन पर आने वाले शो रामायण (Old Ramayana Starcast) ने 650 मिलियन दर्शकों की संख्या पार की और इसका प्रसारण दुनियाभर के 55 देशों में हुआ था। यहां तक कि इस शो को भारतीय इतिहास की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज के रूप में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी शामिल किया जा चुका है। कपिल शर्मा ने शो के बारे में बात करते हुए कहा, कि

बरसों पहले टेलीविजन पर जब इस शो का प्रसारण होता था, तो महिलाएं श्रद्धापूर्वक सिर पर दुपट्टा ओढ़कर इस शो को देखती थीं।

Old Ramayana Starcast

Source: Navbharattimes

सभी ने ठुकरा दिया ऑफर

तभी रामायण के शूट के दिनों की याद को ताजा करते हुए अरुण गोविल बताते हैं कि उस वक्त रामायण के सभी कलाकारो (Old Ramayana Starcast) को बोल्ड फोटोशूट कराने के लिए बड़ी रकम ऑफर की गई थी। जब रामायण की शूटिंग हो रही थी, तब मुझे और बाकी कलाकारों के कई मैगजीन की ओर से बोल्ड फोटोशूट का ऑफर मिला था। फोटोशूट के लिए मैगजीन वाले इतने एक्साइटेड थे कि इसके लिए वो हमें बड़ी रकम भी देने को तैयार थे। लेकिन किसी कलाकार ने भी ऑफर स्वीकार नहीं किए, क्योंकि सभी मानते थे कि दर्शक हमें आदर्श के रूप में मानते हैं और हम कुछ पैसों के लिए उनका विश्वास नहीं तोड़ सकते।

रामायण में सीता का किरदार (Old Ramayana Starcast) निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने बताया कि, करीब साढ़े तीन साल तक रामायण की शूटिंग की थी। हम उमरगांव में शूटिंग कर रहे थे तो वहां को टेलिफोन और पोस्ट ऑफिस भी नहीं था। उस जमाने में हमें राजीव गांधी ने सम्मान के लिए बुलाया था। पहली बार मैंने देखा की कई मंत्री और वहां मौजूद भीड़ ज़ोरदार आवाज़ में जय श्री राम के नारे लगा रहे थे।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के इस दिग्गज सिंगर ने क्यों अमिताभ बच्चन के लिए गाना गाने से इनकार कर दिया था ? (Amitabh and Kishore Controversy)


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये