बॉलीवुड के सबसे कम उम्र के सितारों के भविष्य पर एक नज़र

जैसे-जैसे बॉलीवुड विकसित हो रहा है, प्रतिभाशाली युवा अभिनेताओं की एक नई लहर फिल्म उद्योग पर अपनी छाप छोड़ रही है। ये युवा अभिनेता, अपनी प्रतिभा, समर्पण और एक अजब अनोखे करिश्मे से बॉलीवुड के भविष्य को फिर से परिभाषित कर रहे हैं...

New Update
A look into the future of Bollywood youngest stars
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जैसे-जैसे बॉलीवुड विकसित हो रहा है, प्रतिभाशाली युवा अभिनेताओं की एक नई लहर फिल्म उद्योग पर अपनी छाप छोड़ रही है। ये युवा अभिनेता, अपनी प्रतिभा, समर्पण और एक अजब अनोखे करिश्मे से बॉलीवुड के भविष्य को फिर से परिभाषित कर रहे हैं। जैसे ही वे नई प्रोजेक्ट्स और चुनौतियों का सामना करते हैं, वे नए दृष्टिकोण और प्रदर्शन लाने का वादा करते हैं जो दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा। यहां आठ सबसे कम उम्र और होनहार युवा सितारों पर करीब से नज़र डाली गई है और उनकी हालिया हिट प्रोजेक्ट्स के बाद, उनके पास भविष्य में और क्या देखने को मिलेगा। 

अगस्त्य नंदा

G

बॉलीवुड में प्रवेश करने वाले प्रतिष्ठित बच्चन परिवार के नए सदस्य अगस्त्य नंदा ने "आर्चीज़" से अपनी शुरुआत की। उनके परफॉर्मेंस को पहले ही खूब सराहा जा चुका है, जिसने उन्हें देखने लायक कलाकार के रूप में स्थापित कर दिया है। अपने वंश और शुरुआती प्रशंसाओं को देखते हुए, अगस्त्य अपनी आगामी प्रोजेक्ट्स के साथ इंडस्ट्री में लहरें जारी रखने के लिए तैयार हैं। अगस्त्य अपनी अगली फिल्म इक्कीस में आलिया भट्ट के साथ नज़र आयेंगे। इस फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है। यह फिल्म 1971 के युद्ध के नायक अरुण खेत्रपाल के जीवन पर आधारित है।

नैला ग्रेवाल

Y

नैला ग्रेवाल ने कॉमेडी-ड्रामा सीरीज़ "मामला लीगल है" में अपने प्रदर्शन से महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। अनुभवी और बड़े स्टार अभिनेताओं के साथ स्क्रीन साझा करने के बावजूद, उनका किरदार शानदार रहा और उन्हें खूब प्रशंसा मिली। नैला की अगली फिल्म "इश्क विश्क रिबाउंड" है, जो काफी चर्चा बटोर रही है। अपने सह-कलाकारों के विपरीत, उन्हें एक बेहतरीन कलाकार के रूप में देखा जाता है, जो एक आशाजनक भविष्य की ओर इशारा करता है। मामला लीगल है के पहले सीज़न की सफलता के बाद, नेटफ्लिक्स ने कोर्टरूम कॉमेडी ड्रामा सीरीज़ के दूसरे सीज़न की घोषणा की। नैला जल्द ही मामला लीगल है 2 की शूटिंग शुरू करने वाली हैं।

बाबिल खान

R

महान कलाकार स्व. इरफान खान के बेटे बाबिल खान, लगातार बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाते जा रहे हैं। "द रेलवे मेन" की सफलता के बाद, उन्होंने दिलचस्प प्रोजेक्ट्स की एक श्रृंखला के साथ अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाना जारी रखा है। बाबिल का समर्पण और अद्भुत प्रतिभा एक उज्ज्वल भविष्य का संकेत देती है क्योंकि वह अधिक चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ निभा रहा है।

राघव जुयाल

T

राघव जुयाल न सिर्फ एक डांसिंग सेंसेशन हैं बल्कि एक बहुमुखी अभिनेता भी हैं। वह अपनी आगामी एक्शन फिल्म "किल" से दर्शकों को प्रभावित करने के लिए तैयार हैं, जो ज़बरदस्त एक्शन और साहसी स्टंट का वादा करती है। अपनी हास्य टाइमिंग और नृत्य कौशल के लिए जाने जाने वाले, राघव की बहुमुखी प्रतिभा निश्चित रूप से इस ज़बरदस्त भूमिका में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगी। इसके आलावा राघव, ग्यारह-ग्यारह वेब सिरीज़ और 'युधरा' में भी अहम किरदार में नज़र आयेंगे।

आदर्श गौरव

O

"द व्हाइट टाइगर" में अपनी भूमिका के लिए प्रशंसित और बाफ्ता नामांकित आदर्श गौरव, बॉलीवुड की सबसे एक्टिव युवा प्रतिभाओं में से एक हैं। वह हॉलीवुड की बहुप्रशंशित रिडले स्कॉट द्वारा एलियन  वेब सिरीज़ में, अभिनय करते हुए नज़र आयेंगे। इसके अलावा रीमा कागती द्वारा निर्देशित "सुपरमैन ऑफ मालेगांव" में भी वे दिखाई देंगे। हाल ही में नेटलफिक्स ने गंस और गुलाब्स सीज़न 2 का भी खुलासा किया जिसमें आदर्श गौरव नज़र आयेंगे। आदर्श की शक्तिशाली प्रदर्शन देने की क्षमता सुनिश्चित करती है कि वह फिल्म उद्योग में एक उल्लेखनीय व्यक्ति बने रहेंगे।

शांतानु माहेश्वरी

H

अपने शानदार नृत्य कौशल के लिए जाने जाने वाले शांतनु माहेश्वरी ने "गंगूबाई काठियावाड़ी" में अपने अभिनय का जबर्दस्त प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन ने उनकी कला के प्रति उनकी सीमा और प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया। शांतनु से अधिक विविध भूमिकाएँ निभाने की उम्मीद की जाती है, जिससे साबित होता है कि वह एक बहुमुखी अभिनेता हैं, जो विभिन्न शैलियों में काम कर सकते हैं। उनकी आने वाली प्रॉजेक्ट में है, 'औरों में कहां दम था।'

संजना सांघी

T6U

संजना सांघी "दिल बेचारा" से बेहद पॉप्युलर हुईं, उन्होंने अपने भावनात्मक प्रदर्शन से लोगों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया। इसके बाद उन्होंने "कड़क सिंह" और "धक धक" में उल्लेखनीय भूमिकाएँ निभाईं। उनकी सुंदरता और प्रतिभा उन्हें बॉलीवुड की सबसे होनहार युवा अभिनेत्रियों में से एक बनाती है, जो अधिक महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। 

अलाया एफ

Y

अपने फैशन सेंस और अभिनय कौशल के लिए जानी जाने वाली अलाया एफ देखते ही देखते एक ट्रेंडसेटर बन गई हैं। उन्होंने हाल ही में राजकुमार राव के साथ "बड़े मियां छोटे मियां" और "श्रीकांत" में अभिनय किया। अलाया का करिश्मा और स्टाइल उन्हें सबसे अलग बनाए हुए है, जिससे वह आने वाले वर्षों में देखने लायक स्टार बन जाएंगी।

Read More:

रणबीर स्टारर फिल्म 'एनिमल' को किरण राव की 'लापता लेडीज' ने छोड़ा पीछे?

सिम्बा में सारा ने ली जान्हवी की जगह? फिल्म से निकलने की वजह आई सामने

घर देखने पहुंचे आलिया रणबीर,फैंस बोले 'ताजमहल अब तक तैयार हो गया होता'

भंसाली ने शर्मिन सहगल को 'भतीजी है' इसलिए कास्ट करने से किया इनकार

Latest Stories