Society Achievers मैगजीन इवेंट में कवर-गर्ल Manisha Koirala ने कहा...

'अचीवर' अभिनेता-मॉडल सचिन खुराना द्वारा आयोजित विशेष मीडिया-इवेंट, जिसमें मनीषा को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, एक यादगार अवसर था...

author-image
By Chaitanya Padukone
New Update
j
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सदाबहार करिश्माई स्टार अभिनेत्री मनीषा कोइराला, जिन्हें मैं सौभाग्य से उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘सौदागर’ (1991) से जानता हूँ, हमेशा अपने विचारों और टिप्पणियों में स्पष्ट और मुखर रही हैं. एक साहसी, लचीली डिम्बग्रंथि के कैंसर से पीड़ित, वास्तविक जीवन में, प्रतिष्ठित मनीषा एक बहुमुखी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय करियर में विपरीत मुख्य भूमिकाएँ निभाने का साहस किया है.

T

'अचीवर' अभिनेता-मॉडल सचिन खुराना द्वारा आयोजित विशेष मीडिया-इवेंट, जिसमें मनीषा को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, एक यादगार अवसर था. मैडम कोइराला ने व्यापक रूप से पढ़ी जाने वाली पत्रिका "सोसाइटी अचीवर्स" के नवीनतम कवर का अनावरण किया, जिसमें वे नवीनतम 'कवर गर्ल' हैं. उन्होंने युवा पीढ़ी के लिए एक दोस्ताना-प्रेरक-सलाहकार के रूप में बोलने का अवसर भी लिया. विशेष रूप से वे जो अभिनेता या अभिनेत्री या विशेषज्ञ-क्रू-तकनीशियन के रूप में डेब्यू-ब्रेक की आकांक्षा रखते हैं. मनीषा ने युवा पीढ़ी को सलाह दी कि वे केवल फिल्मों की चमक-दमक से आकर्षित न हों, बल्कि लगन से कड़ी मेहनत के लिए भी तैयार रहें. जो बदले में आगे चलकर 'स्टार अचीवर' बनने में मदद करता है.

uy

सदाबहार (कुल) चार फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता मनीषा कोइराला, जिन्हें Bombay, Agni Sakshi, Gupt, 1942 A Love Story, Dil Se, Khamoshi: The Musical, Sanju और कई अन्य जैसी संगीतमय सुपरहिट फिल्मों में उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए जाना जाता है, ने कहा कि अगर उद्देश्य केवल अमीर और प्रसिद्ध बनना है तो अभिनय में नहीं आना चाहिए.

ui

आमंत्रित लोगों को संबोधित करते हुए खूबसूरत ‘अनुकरणीय-उपलब्धि’ मनीषा ने कहा, "केवल दिखावटी आकर्षण (सतही आकर्षण) के पीछे मत भागो. अगर आपको वाकई अभिनय, सिनेमा या इसके किसी भी तकनीकी पहलू से प्यार है, तो बस इसके लिए आगे बढ़ो. फिर जो भी बाधाएं आपके सामने आएंगी, आप उनसे पार पा लेंगे. आप कड़ी मेहनत करेंगे और घंटों मेहनत करेंगे और फिर भी आप खुश रहेंगे क्योंकि यही वह काम है जिसे आप करना पसंद करते हैं. अभिनेत्री ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा, जहां उन्होंने पत्रिका "सोसाइटी अचीवर्स" के नवीनतम कवर का अनावरण किया."

u

t

व्यावहारिक सोच रखने वाली कोइराला ने यह भी कहा कि उम्मीदवारों को इस पेशे में आने से पहले खुद से पूछना चाहिए कि वे क्या चाहते हैं. अगर आप सिर्फ दिखावे के लिए जा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपका ध्यान इस बात पर नहीं है कि आप क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "आप हमेशा सिर्फ ग्लैमर और पैसे पर ध्यान केंद्रित करते हैं. आप गलत कारणों से जा रहे हैं. यह बाद में आपके जुनून और आपके पेशे के प्रति प्यार का उप-उत्पाद बन जाएगा. इसलिए, समझदारी से चुनाव करें."

y

i

मनीषा को हाल ही में प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली (एसएलबी) की ओटीटी डेब्यू आठ एपिसोड की भव्य संगीतमय नेटफ्लिक्स पीरियड मल्टी-स्टारर श्रृंखला “हीरामंडी: द डायमंड बाजार” (2024) में प्रतिष्ठित लेकिन स्मार्ट योजनाबद्ध ग्लैमरस मल्लिका जान के रूप में देखा गया था.

y

u

‘गुप्त’ फिल्म अभिनेत्री ने याद किया कि भंसाली, जिन्होंने पहले उनके साथ अपनी निर्देशित पहली फिल्म ‘खामोशी’ (1996) में काम किया था, ने उनसे उस समय शो का हिस्सा बनने के लिए संपर्क किया था, जब वह एक ऐसे प्रोजेक्ट की तलाश में थीं, जिसमें उनसे प्रतिबद्धता की मांग की गई हो.

juh

उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह वाकई समय पर था, क्योंकि मैं उस मुकाम पर पहुंच गई हूं, जहां मुझे लगता है कि अगर यह प्रोजेक्ट वाकई कुछ करता है, तो मैं इसका हिस्सा बनूंगी. जब मुझे (हीरामंडी) अभिनय का प्रस्ताव मिला, तब मैं नेपाल में अपने छोटे से बगीचे में खुशी-खुशी बागवानी कर रही थी." भव्य 'हीरामंडी' श्रृंखला पर काम करना कोइराला के लिए एक 'खूबसूरत अनुभव' साबित हुआ.

uy

सोसाइटी अचीवर्स के नवीनतम कवर के अनावरण के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भावुक मनीषा कोइराला ने कहा, "प्रख्यात गतिशील प्रकाशक नारी हीरा और सोसाइटी पत्रिका के साथ मेरा जुड़ाव पिछले कई दशकों से है. सोसाइटी अचीवर्स के कवर पर आना मेरे लिए सम्मान की बात है."

j

वरिष्ठतम मीडिया दिग्गज नारी हीरा, निर्देशक अशोक धामनकर और सोसाइटी पत्रिका के संपादक एंड्रिया कोस्टाबीर और सुनील खवनेकर के साथ-साथ फिल्म समाचार मीडिया के विभिन्न विविध करियर वाले अचीवर्स और प्रतिष्ठित वरिष्ठ सदस्यों की उपस्थिति ने इस शाम को और भी खास बना दिया.

hg

'सोसाइटी अचीवर्स' भारत की प्रमुख सेलिब्रिटी समाचार और जीवनशैली पत्रिका बनी हुई है, जो विभिन्न क्षेत्रों के सफल व्यक्तियों और आइकन की प्रेरक सफलता की कहानियों का जश्न मनाती है.

J

संयोग से मनीषा ने सोसाइटी पत्रिका को दिए अपने विशेष साक्षात्कार में खुलासा किया है कि तीन बार ऑस्कर अकादमी पुरस्कार जीतने वाली बहुमुखी वरिष्ठ हॉलीवुड अभिनेत्री उनकी मुख्य प्रेरणा रही हैं, उन्होंने कहा, "मैं एक वैश्विक कलाकार बनना चाहती हूं और हॉलीवुड की प्रतिष्ठित अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप जैसा करियर बनाना चाहती हूं."

जज

HY

K

Read More

जूही की सास ने कैंसल कर दी थी उनकी ग्रैंड वेडिंग,कहा 'मुझे नहीं पता..'

पायल मलिक ने शिवानी कुमारी के दो-मुंहे व्यवहार को किया एक्सपोज़

महाभारत के भीष्म कल्कि 2889 से हुए आहत कहा तोड़-मरोड़ कर किया पेश

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' के डेंजर सीन की शूटिंग को किया याद

Latest Stories