Anand Pandit ने Amitabh Bachchan से सीखी अमूल्य बातें साझा कीं

60 वर्षीय आनंद पंडित इस कहावत पर दृढ़ विश्वास रखते हैं कि उम्र सिर्फ़ एक संख्या है और वे जीवित महानायक अमिताभ बच्चन के उदाहरण का अनुसरण करते हैं, जो 81 वर्ष की आयु में भी अपनी स्थायी सफलता...

New Update
Anand Pandit shares the invaluable lessons he has learnt from Amitabh Bachchan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

60 वर्षीय आनंद पंडित इस कहावत पर दृढ़ विश्वास रखते हैं कि उम्र सिर्फ़ एक संख्या है और वे जीवित महानायक अमिताभ बच्चन के उदाहरण का अनुसरण करते हैं, जो 81 वर्ष की आयु में भी अपनी स्थायी सफलता और अटूट स्टार पावर के लिए प्यार, सम्मान और विस्मय का पात्र बने हुए हैं। सुपरस्टार वर्तमान में तेलुगु ब्लॉकबस्टर 'कल्कि 2898 ई.डी.' में अश्वत्थामा की भूमिका निभाने के लिए प्रशंसा बटोर रहे हैं और इससे अभिभूत पंडित ने एक नोट लिखकर कहा है, "इस आदमी की तरह खुद को फिर से खोजो और कभी रिटायर मत हो!"

h

वह मेगास्टार के अभिनय से इतने प्रेरित हुए कि उन्होंने अपने कई साथियों और सहकर्मियों को उनके बारे में एक नोट लिखा, जो अपने करियर में बदलाव और अगली पारी से संबंधित समायोजन के मुद्दों से जूझ रहे थे। बताते हुए कि कैसे श्री बच्चन अपने 24 वर्षीय बेटे की पीढ़ी के लिए भी प्रासंगिक बने हुए हैं, जिन्होंने थिएटर में ‘कल्कि 2898 ई.’ देखी थी.

पंडित ने लिखा, 

"उनकी फिल्मोग्राफी की एक त्वरित जांच से पता चलता है कि उन्होंने अपनी वर्तमान पारी (60 वर्ष की आयु के बाद) में अपनी पिछली पारी की तुलना में अधिक फिल्में की हैं। और वह अभी भी ऐसा कर रहे हैं। मैं उनके द्वारा किए गए विज्ञापनों और टेलीविजन काम को भी नहीं गिन रहा हूँ। ब्रांड एंडोर्सर्स की ए श्रेणी की सूची में उनका नाम सबसे ऊपर है और वह लगातार खुद को नया रूप देकर यहाँ तक पहुँचे हैं।"

पंडित ने स्टार के करियर में आई गिरावट का भी जिक्र किया, जब ‘जादूगर’ और ‘सूर्यवंशम’ जैसी उनकी फिल्में फॉर्मूलाबद्ध कहानी और ऐसे किरदारों के कारण सफल नहीं हो पाईं, जो उनकी उम्र के अनुरूप नहीं थे।

;

पंडित ने कहा,

"इसके बाद उन्होंने अपनी पुरानी छवि को त्याग दिया, नए प्रारूप (टेलीविजन शो, विज्ञापन) आजमाए और युवा, नए निर्माताओं (रामगोपाल वर्मा, बाल्की, संजय गुप्ता, करण जौहर, शूजित सरकार आदि) से दोस्ती की। वे सुर्खियों से दूर रहने के लिए पर्याप्त सुरक्षित थे। एक बार अल्फा पुरुष बनने के बाद, उन्होंने कलाकारों की टुकड़ी में अपनी गंभीरता को जोड़ा, खुद को नई प्रक्रियाओं, शेड्यूल और प्रोडक्शन तकनीकों से परिचित कराया। और 81 साल की उम्र में भी नई चुनौतियों के लिए खुद को ढालना जारी रखा!"

;

उन्होंने आगे कहा,

"उनका पुराना व्यक्तित्व खत्म हो गया और एक नया कलाकार सामने आया, जो वर्तमान समय के लिए अधिक प्रासंगिक था!" अपने 60 वर्षीय दोस्तों को संबोधित करते हुए, जो आगे के रास्ते के बारे में भ्रमित हैं, पंडित ने निष्कर्ष निकाला, "विकसित हो जाओ। नया आविष्कार करो। बस मिस्टर बिग बी की तरह बन जाओ!!"

;

Read More

जूही की सास ने कैंसल कर दी थी उनकी ग्रैंड वेडिंग,कहा 'मुझे नहीं पता..'

पायल मलिक ने शिवानी कुमारी के दो-मुंहे व्यवहार को किया एक्सपोज़

महाभारत के भीष्म कल्कि 2889 से हुए आहत कहा तोड़-मरोड़ कर किया पेश

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' के डेंजर सीन की शूटिंग को किया याद

Latest Stories