भूमि पेडनेकर दावोस 2025 वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भाग लेने के लिए तैयार

अभिनेत्री , वक्ता  और क्लाइमेट वारियर भूमि पेडनेकर को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम  द्वारा अपने गैर-लाभकारी क्लाइमेट वारियर के माध्यम से जलवायु परिवर्तन की दिशा में उनके बड़े काम के लिए यंग ग्लोबल लीडर्स (वाईजीएल)...

New Update
Bhumi Pednekar is set to attend Davos 2025 World Economic Forum as a Young Global Leader from India
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अभिनेत्री, वक्ता  और क्लाइमेट वारियर भूमि पेडनेकर को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम  द्वारा अपने गैर-लाभकारी क्लाइमेट वारियर के माध्यम से जलवायु परिवर्तन की दिशा में उनके बड़े काम के लिए यंग ग्लोबल लीडर्स (वाईजीएल) समुदाय: द क्लास ऑफ 2024 का हिस्सा बनने के लिए शामिल किया गया है. भूमि फाउंडेशन, साथ ही उनके बड़े टिकाऊ उद्यमिता उपक्रमों के लिए. भूमि अब प्रतिष्ठित दावोस 2025  वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के वार्षिक कार्यक्रम में भाग लेने और भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं.

hg

भूमि ने  वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम  के लिए YGL के रूप में अपने अगले कदमों के बारे में बताते हुए कहा,

“मैं निश्चित रूप से सिंगापुर में YGL शिखर सम्मेलन में भाग लूंगी जो इस साल होगा. मैं इसके लिए बेहद उत्साहित हूं और मैं वास्तव में अपने व्यस्त शूटिंग कैलेंडर के बावजूद दावोस में भी भाग लेना चाहती हूं. एक युवा वैश्विक नेता होने का विचार हमारे व्यक्तिगत क्षेत्रों में भी उत्कृष्टता प्राप्त करना है. एक कलाकार के रूप में, एक उद्यमी के रूप में और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो प्रभाव छोड़ना चाहता है, यह वर्ष मेरे लिए बहुत व्यस्त वर्ष है. मैं सचमुच उम्मीद करती हूं कि मैं दावोस में और हर उस मंच पर मौजूद रह सकूं जहां मेरी आवाज की जरूरत है.''

k

इस महीने की शुरुआत में,  वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने 40 वर्ष से कम उम्र के लगभग 90 चेंजमेकर्स की अपनी सूची जारी की, जो सार्वजनिक स्वास्थ्य, आर्थिक विकास, प्रौद्योगिकी और स्थिरता के क्षेत्रों में अपने अभूतपूर्व काम के माध्यम से भविष्य को आकार दे रहे हैं और सकारात्मक बदलाव को गति दे रहे हैं. एक बयान में,  वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने कहा कि 2024 की सूची राजनीति, व्यवसाय, नागरिक समाज, कला और शिक्षा जगत के उभरते सितारों के एक उल्लेखनीय समूह से बनी है.

kl

भूमि के अलावा, सूची में नायका फैशन के सीईओ अद्वैत नायर भी शामिल हैं; जुबिलेंट ग्रुप के निदेशक अर्जुन भरतिया; प्रिया अग्रवाल हेब्बार, वेदांता लिमिटेड की गैर-कार्यकारी निदेशक; और शरद विवेक सागर, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डेक्सटेरिटी ग्लोबल शामिल है. विश्व आर्थिक मंच के अनुसार, पिछले दो दशकों से, युवा वैश्विक नेताओं का मंच ऐसे नेताओं के एक अद्वितीय समुदाय को तैयार करने में सबसे आगे रहा है जो दुनिया की सबसे गंभीर समस्याओं से निपटने के लिए समर्पित हैं.

Read More:

संगीता बिजलानीऔर सोमी से ब्रेकअप के बाद सलमान पर नहीं पड़ा था फर्क?

30 साल पहले मिस यूनिवर्स सुष्मिता ने बेटी गोद लेने को किया याद

हेलेन संग दूसरी शादी को सलीम फैमिली के इस मेंबर को बताया था सबसे पहले

जैकलीन फर्नांडीज ने बॉडी-हगिंग गाउन से कांस में किया डेब्यू

Latest Stories