इस monsoon में उर्दू और क्षेत्रीय कहानियों के इन शोज का आनंद लें

इस मानसून में मनोरंजन की भरमार है और यह समय एक कप चाय के साथ आराम करने और बहुभाषी व्यंजनों का लुत्फ़ उठाने का है. यहाँ उर्दू टेलीप्ले से लेकर क्षेत्रीय मनोरंजकों तक की दिलचस्प कहानियों की सूची दी गई है जो आपको जीवन के विविध स्वादों से रूबरू करवाएगी...

New Update
ED
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इस मानसून में मनोरंजन की भरमार है और यह समय एक कप चाय के साथ आराम करने और बहुभाषी व्यंजनों का लुत्फ़ उठाने का है. यहाँ उर्दू टेलीप्ले से लेकर क्षेत्रीय मनोरंजकों तक की दिलचस्प कहानियों की सूची दी गई है जो आपको जीवन के विविध स्वादों से रूबरू करवाएगी.

Jagga (Urdu)

प्रसिद्ध लेखक बलवंत सिंह की लघुकथा 'जग्गा' ज़ी थिएटर के प्रशंसित साहित्यिक संकलन 'यार जुलाहे' में शामिल है. प्रसिद्ध अभिनेत्री सामिया मुमताज द्वारा सुनाई गई यह कहानी, जिन्होंने विभिन्न प्रदर्शनों से पूरे उपमहाद्वीप में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है, प्रेम की असाधारण शक्ति के बारे में है. कहानी तब शुरू होती है जब खूंखार डाकू सरदार जगजीत सिंह भेष बदलकर एक घर में शरण लेता है और एक सौम्य, सहानुभूतिपूर्ण युवती गुरनाम से प्यार करने लगता है. सुक्ष्म वर्णन न केवल बलवंत सिंह के लेखन की सुंदरता को प्रकट करता है, बल्कि उन रहस्यमय तरीकों को भी दर्शाता है, जिनसे अक्सर प्रेम मानव हृदय में जड़ें जमा लेता है. सरमद सुल्तान खूसट और कंवल खूसट द्वारा निर्देशित, यह नाटकीय वाचन 21 जुलाई को टाटा प्ले थिएटर पर देखा जा सकता है.

Paruvu (Telugu)

v

आठ एपिसोड की यह ZEE5 सीरीज़ विवादास्पद सामाजिक मुद्दों के अपने प्रामाणिक चित्रण के लिए अलग है और इसे अवश्य देखना चाहिए. आंध्र प्रदेश के गुंटूर-विजयवाड़ा बेल्ट में निहित, यह दर्शाता है कि कैसे जातिगत मतभेदों के आधार पर व्यक्तियों को अक्सर प्यार करने के मानव अधिकार से वंचित किया जाता है. यह शो एक ऐसे जोड़े की कहानी है जो जातिगत सीमाओं को तोड़कर भाग जाता है और फिर उसे एक क्रूर व्यवस्था का सामना करना पड़ता है जो उन्हें फंसाने, पकड़ने और मारने की साजिश रचती है. शीर्षक 'परुवु' 'सम्मान' के विभिन्न अर्थों को दर्शाता है और यह उन पात्रों को दर्शाता है जो इस गंभीर कथा को आकार देते हैं. शो के निर्माता पवन सादिनेनी द्वारा निर्देशित और गोल्ड बॉक्स एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, सीरीज़ का निर्देशन सिद्धार्थ नायडू और राजशेखर वदलपतिवेब ने किया है और इसमें सुधीर, नरेश अगस्त्य, पल्लवी, निवेथा पेथुराज, रामय्या और नागेंद्र बाबू हैं.

Shatranj Ki Baazi (Urdu)

v

ज़ी थिएटर की एंथोलॉजी 'यार जुलाहे' का शॉर्ट फॉर्मेट आराम से देखने के लिए एकदम सही है. मुंशी प्रेमचंद द्वारा लिखी गई इस प्यारी कहानी का आनंद लें, जिसे इरफ़ान खूसट ने बुद्धि और जोश के साथ सुनाया है. बेखबर नवाब वाहिद अली शाह द्वारा शासित एक संकटग्रस्त अवध में, दो कुलीन मिर्जा और मीर, शतरंज के कभी न खत्म होने वाले खेल में उलझे हुए अपने दिन बिताते हैं. वे राजनीति, अंग्रेजों से अवध पर मंडरा रहे खतरे से अनजान रहते हैं और यहां तक ​​कि अपनी पत्नियों की भी उपेक्षा करते हैं, जब तक कि खेल के प्रति उनका प्यार उनकी आजीवन दोस्ती को खतरे में नहीं डाल देता. सरमद सुल्तान खूसट और कंवल खूसट द्वारा निर्देशित, यह नाटकीय वाचन 21 जुलाई को टाटा प्ले थिएटर पर देखा जा सकता है.

Sweet Kaaram Coffee (Tamil)  

j

अमेज़न प्राइम की 'स्वीट करम कॉफ़ी' एक अलग तरह की रोड मूवी है, क्योंकि यह सिर्फ़ नई जगहों का अनुभव करने के बारे में नहीं है, बल्कि अपने भीतर कुछ नया खोजने के बारे में है. यह मनमोहक खुशबूदार कहानी हमें अलग-अलग पीढ़ियों की तीन महिलाओं से मिलवाती है, जो अपनी सीमित ज़िंदगी की बेड़ियों को तोड़ने और अपनी आत्मा को आज़ाद करने के लिए एक यात्रा पर निकलती हैं. इस दौरान, वे खुद के साथ एक गहरा रिश्ता बनाती हैं, अपने विश्व दृष्टिकोण का विस्तार करती हैं, नए दोस्त बनाती हैं, नुकसान के नए पहलुओं की खोज करती हैं और अपने नुकसान के साथ सामंजस्य बिठाती हैं. सदाबहार लक्ष्मी और मधु और संथी की मुख्य भूमिका वाली इस सीरीज़ का निर्देशन बेजॉय नांबियार, कृष्णा मारीमुथु और स्वाति रघुरामन ने किया है.

Read More

टी20 वर्ल्ड कप की जीत परेड के बाद टीम इंडिया को बॉलीवुड ने किया चीयर

आलिया भट्ट ने यश राज के साथ नई फिल्म 'अल्फा' का किया अनाउंसमेंट

कार्तिक आर्यन की इस फिल्म में हुआ था ब्लास्ट,जा सकती थी आंखो की रौशनी

अनंत राधिका के संगीत सेरेमनी के लिए जस्टिन बीबर ने किया इतना चार्ज ?

Latest Stories