Gioconda Vessichelli ओपेरा स्टार से बॉलीवुड एनिग्मा तक

जियोकोंडा वेसिचेल्ली बॉलीवुड में अक्सर चलने वाली एक चलन को तोड़ रही हैं। ज्यादातर यह देखा गया है कि विदेश से भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली गोरी अभिनेत्रियां किसी न किसी...

New Update
u
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जियोकोंडा वेसिचेल्ली बॉलीवुड में अक्सर चलने वाली एक चलन को तोड़ रही हैं। ज्यादातर यह देखा गया है कि विदेश से भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली गोरी अभिनेत्रियां किसी न किसी बॉलीवुड स्टार के छत्रछाया में रहती है। यह विदेशी बालाएं कभी किसी टॉप स्टार की गर्लफ्रेंड के रूप में तो कभी किसी भारतीय स्टार या फ़िल्म मेकर को गॉड फादर बनाकर बॉलीवुड में कदम जमाती है और बाद में उनकी छत्रछाया से निकल कर फुर्र भी हो जाती है लेकिन यह इटालियन गायिका, अभिनेत्री और लेखिका जियोकोंडा वेसिचेल्ली उनमें से कतई नहीं है। वो एक ओपेरा क्वीन के रूप में अकेलेदम पॉपुलर होने के बाद भारत आई, भारतीय संगीत को एक अलग रंग में रंगने के लिए। आज यह इटैलियन पावरहाउस न केवल अपनी अनूठी "बॉलीवुओपेरा" शैली से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रही है, बल्कि  बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक सफल महिला होने के अर्थ को भी फिर से परिभाषित कर रही है।

H

H

जियोकोंडा की एक हालिया तस्वीर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखा है जिससे उनकी  स्टार पावर पर कुछ चर्चाएं भी चल रही है लेकिन जिओकोंडा की टीम ने उस पॉइंट पर प्रकाश डाला जो वास्तव में उन्हे अन्य विदेशी स्टार से अलग करती है। वो है उनकी स्वतंत्रता। बॉलीवुड सितारों से जुड़ी कई विदेशी अभिनेत्रियों के विपरीत, जियोकोंडा ने अपना रास्ता खुद बनाया। वह महिलाओं को अपने सपनों का पीछा अपनी खुद की काबिलियत से हासिल करने और अपनी योग्यता के आधार पर सफलता पाने के लिए प्रेरित करती हैं, न कि किसी की गर्ल फ्रेंड बनकर या किसी को गॉड फादर बनाने के माध्यम से। इस विषय को लेकर, उनकी बेलाग टिप्पणी पर सोशल मीडिया में लोग अपनी अपनी राय प्रकट कर रहे हैं।

J

L

लेकिन आज़ादी को हर वक्त ओढ़ने बिछाने वाली जियोकोंडा वेसिचेल्ली  को किसी वाद विवाद की परवाह नहीं। वो वाइल्ड रही हैं और हमेशा वाइल्ड रहना पसंद करती हैं। किसी बाघिन की तरह। शायद यही वजह है कि जियोकोंडा वेसिचेल्ली को अब बिग बॉस ओटीटी3 में वाइल्ड कार्ड एंट्री के लिए मनाए जाने की खबरें उड़ रही है। खबरों के मुताबिक जियोकोंडा के अगले कदम के बारे में अफवाहें फैल रही हैं  कि यह वाइल्ड बाघिन को बहुचर्चित रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी3 में संभावित प्रवेश दिया जाएगा। यह "ओपेरा क्वीन", जैसा कि उसे प्यार से बुलाया जाता है, पहले ही भारतीय रियलिटी टीवी प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर चुकी है। अपनी प्रतिभा, खूबसूरती और करिश्मे के सम्मोहक मिश्रण के साथ, वह बिना किसी रुकावट के ऑपेरेटिक नोट्स बजाने से लेकर स्वादिष्ट भोजन तैयार करने तक में माहिर होने से, बिग बॉस के घर में जबरदस्त तड़का लगा सकती हैं।

L

H

हर किसी के होठों पर यह सवाल है कि क्या जियोकोंडा इस प्रॉपोज़ल और बिग बॉस ओटीटी3 की वाइल्ड कार्ड एंट्री बनने को राजी होगी? एक प्रतियोगी के रूप में उनकी उपस्थिति निस्संदेह अप्रत्याशितता की खुराक है जिसे दर्शक जल्द नहीं भूलेंगे। चाहे मंच की शोभा बढ़ाना हो या संभावित रूप से बिग बॉस के घर में प्रवेश करना हो, जिओकोंडा वेसिचेल्ली एक ताकतवर प्रतिभा हैं। उनकी खूबसूरती, आवाज़, स्वतंत्रता और निर्विवाद करिश्मा का अनूठा मिश्रण, उन्हें एक उभरते सितारे के रूप में स्थापित करता है, जो बॉलीवुड की लगातार विकसित हो रही दुनिया में सफलता को फिर से परिभाषित कर रहा है।

Read More

जूही की सास ने कैंसल कर दी थी उनकी ग्रैंड वेडिंग,कहा 'मुझे नहीं पता..'

पायल मलिक ने शिवानी कुमारी के दो-मुंहे व्यवहार को किया एक्सपोज़

महाभारत के भीष्म कल्कि 2889 से हुए आहत कहा तोड़-मरोड़ कर किया पेश

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' के डेंजर सीन की शूटिंग को किया याद

Latest Stories