पद्मश्री Anup Jalota ने अनोखे ढंग से मनाया Yoga Day

वर्ल्ड म्यूजिक डे और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस दोनों में कॉमन बात यह है कि हर साल यह दोनों दिन 21 जून को मनाया जाता है. इस खास मौके पर भजन सम्राट और पद्मश्री अनूप जलोटा ने अपने स्टूडेंट्स के साथ एक्ट्रेस...

New Update
Padma Shri Anup Jalota celebrated Yoga Day in a unique way
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वर्ल्ड म्यूजिक डे और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस दोनों में कॉमन बात यह है कि हर साल यह दोनों दिन 21 जून को मनाया जाता है. इस खास मौके पर भजन सम्राट और पद्मश्री अनूप जलोटा ने अपने स्टूडेंट्स के साथ एक्ट्रेस और योगा एक्सपर्ट शिल्पी चुग के मार्गदर्शन में दिवस मनाया.

publive-image

publive-image

publive-image

मैं 15 साल की आयु से योगा कर रहा हूँ. और यही कारण है कि मैं इतनी लंबी सांस ले पाता हूँ. मैं जो गीतों में सुर लेता हूँ, वो योगा का ही करिश्मा है. ऐसी लागी लग्न में जो मैं हीरे मोती लगाता हूँ, वह सब प्राणायाम का ही जादू है. इस विशेष दिन के उपलक्ष्य में हमने काफी स्टूडेंट्स को बुलाया और मिलकर हमने योगा किया. और उसके बाद मैंने सभी स्टूडेंट्स को संगीत सिखाया. तो इस वजह से आज का दिन मेरा बहुत ही प्यारा गुजरा.

publive-image

publive-image

publive-image

बता दें कि इस खास दिन पर ऎक्ट्रेस और योगा गुरु शिल्पी चुग अनूप जलोटा के साथ मौजूद थीं. अनूप जलोटा एक ऐसी हस्ती हैं जिनका म्युज़िक और योगा दोनों से बड़ा गहरा लगाव रहा है. योग करने से इंसान की उम्र लंबी होती है. वहीं गीत संगीत भी एक ऐसी कला है जो इस तनाव भरे जीवन मे इंसान को बेहतर फील करवाता है. म्युज़िक हमें सेलिब्रेट करने और अच्छा महसूस करने में सहायक होता है.

publive-image

publive-image

publive-image

अनूप जलोटा ने कहा कि हम इंसानों को योगा और संगीत दोनों को अपने रोजमर्रा के जीवन का हिस्सा बना लेना चाहिए. जिस तरह मैं रोज़ संगीत और योगा को घण्टो वक्त देता हूँ. संगीत से मानव जाति का बड़ा गहरा रिश्ता रहा है. इसी कारण से 21 जून को हर साल ‘वर्ल्ड म्यूजिक डे मनाया जाता है.

Read More

जेनिफर विंगेट से तलाक पर करण सिंह ग्रोवर ने तोड़ी चुप्पी

हॉलीवुड के कलाकार ने बताया कल्कि ट्रेलर में काम की नकल हुई?

भाई बोनी कपूर से अनबन पर अनिल कपूर ने तोड़ी चुप्पी

विदेशी अडेप्टेड शो के बाद क्या बिग बॉस में रिएलिटी दिखा पाएंगे अनिल?

Latest Stories