Preeti को रिलायंस फाउंडेशन-Jio हर सर्किल आइकन द्वारा सम्मानित किया गया

रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में आयोजित बहुप्रतीक्षित और पावर-पैक पुरस्कार समारोह में, श्रीमती नीता मुकेश अंबानी द्वारा स्थापित डिजिटल महिला मंच, हर सर्कल ने हर सर्कल बिज़नेस अवार्ड्स 2024 के शानदार ग्रैंड फिनाले में समापन देखा...

New Update
Preeti Jhangiani honored by Reliance Foundation Jio Her Circle Icon
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में आयोजित बहुप्रतीक्षित और पावर-पैक पुरस्कार समारोह में, श्रीमती नीता मुकेश अंबानी द्वारा स्थापित डिजिटल महिला मंच, हर सर्कल ने हर सर्कल बिज़नेस अवार्ड्स 2024 के शानदार ग्रैंड फिनाले में समापन देखा. स्वेन एंटरटेनमेंट की सह-संस्थापक, अभिनेत्री और उद्यमी प्रीति झंगियानी को हर सर्कल आइकन के रूप में सम्मानित किया गया. 17 साल की उम्र में शुरुआत करने वाली बहुमुखी प्रतिभा की धनी प्रीति ने स्वेन एंटरटेनमेंट की सह-स्थापना की. प्रो पंजा लीग सहित उनके अभिनव उपक्रम उनकी उद्यमशीलता की भावना को प्रदर्शित करते हैं. पुरस्कार जेके इंटरनेशनल इंक की निदेशक उज्ज्वला सिंघानिया द्वारा प्रदान किया गया और दर्शकों में डॉ. मधु चोपड़ा, विक्रम बावा, एकता रजनी जैसे उद्योग के दिग्गज मौजूद थे, और विजेताओं का उत्साहवर्धन कर रहे थे. मेज़बान अनु मेनन थीं.

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए प्रीति ने कहा

rt

"पुरुषों की दुनिया में, खास तौर पर खेल जगत में, महिला होना कठिन है. इसके अपने फायदे भी हैं - मुझे लगता है कि हम सभी महिलाएँ अपने मल्टीटास्किंग कौशल, अपनी सहानुभूति कौशल, नेतृत्व करने में सक्षम होने के अपने कौशल, खेल के क्षेत्र में सुनने में सक्षम होने के अपने कौशल का उपयोग किसी भी पुरुष की तुलना में कहीं बेहतर तरीके से कर सकती हैं. पिछले कुछ वर्षों में, खेलों में बहुत सी महिलाओं की आमद हुई है और मुझे लगता है कि यह एक शानदार प्रवृत्ति है क्योंकि मुझे लगता है कि महिलाएँ बहुत बेहतर आयोजक होती हैं. प्रो पंजा लीग के दौरान, हमारे पास पुरुष, महिला और तीसरा लिंग होता है - और हम एथलीटों के सभी वर्गों को समान अवसर और समान वेतन देते हैं. अगर हम उत्पादन पक्ष को देखें; तो हमारे पास अधिक महिलाएँ आ रही हैं. रिलायंस हर सर्कल द्वारा बिज़रप्टर पहल एक प्रेरक पहल है. मेरा मानना ​​है कि जो व्यक्ति आगे बढ़ता है, लोग क्या कहते हैं इसकी परवाह नहीं करता, अपने विचारों के बारे में आश्वस्त रहता है, तथा जो उसे सही लगता है उसे कार्यान्वित करता है, उसे मैं बिज़रप्टर कहूंगा."

h

r

बिज़रुप्टर पुरस्कार श्रेणी विशिष्ट है क्योंकि विजेताओं का चयन एक स्वतंत्र निर्णायक मंडल द्वारा किया गया है, जिसमें अनुभवी फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे, वेंचर कैपिटलिस्ट तराना लालवानी, उद्यमी और वेंचर कैपिटलिस्ट अंकिता वशिष्ठ और हर सर्कल की सीईओ तान्या चैतन्य जैसे उद्योग के दिग्गज शामिल हैं. पुरस्कार के पहले संस्करण में विभिन्न श्रेणियों में 7 से अधिक महिला उद्यमियों को मान्यता दी गई और सम्मानित किया गया. इन महिला उद्यमियों ने अपने रसोईघरों को स्टूडियो, लिविंग रूम को कक्षाओं और जुनून को समृद्धि में बदल दिया है. विजेताओं का चयन देश भर के 1,027 उद्यमियों के शुरुआती समूह में से किया गया.

u

इन पुरस्कारों ने न केवल असाधारण उद्यमियों को प्रदर्शित किया, बल्कि उन कई चुनौतियों - सामाजिक, सांस्कृतिक और संरचनात्मक - पर भी प्रकाश डाला, जिन्हें महिलाओं को व्यवसाय शुरू करने और उसे आगे बढ़ाने के लिए पार करना पड़ता है. दुनिया भर में उद्यमियों में महिलाओं की संख्या केवल एक तिहाई है. हर सर्कल बिज़रुप्टर्स 2024 ने उल्लेखनीय महिलाओं के एक समूह को एक साथ लाया, जिनमें से प्रत्येक ने अपने उद्यमशीलता प्रयासों में शानदार प्रदर्शन किया. जैसे ही इस पावर-पैक इवेंट का समापन हुआ, महिला सशक्तिकरण और नवाचार की कहानी में एक नए अध्याय के लिए मंच तैयार हो गया.

Read More

जब 40-50 पैपराजी तैमूर का स्कूल से कर रहे थे पीछा,सैफ का था ये रिएक्शन

ब्रैंड वैल्यू में विराट ने आलिया-दीपिका से शाहरुख़ को किया क्लीन बोल्ड

चेक बाउंस मामले में अमीषा पटेल ने किया सरेंडर

द टुनाइट शो में दिलजीत की 1.2 करोड़ की हीरे से जड़ी घड़ी बनी शोस्टॉपर

Latest Stories