Sanjay Bishnoi की फिल्म Santosh का Cannes में हुआ ऑफिसियल सिलेक्शन

एमी-विनिंग सीरीज़ दिल्ली क्राइम और 12वीं फेल का हिस्सा बनने के बाद, संजय बिश्नोई ने अपने नाम में एक और उपलब्धि जोड़ ली है हालही में चल रहे 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला...

New Update
g
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एमी-विनिंग सीरीज़ दिल्ली क्राइम और 12वीं फेल का हिस्सा बनने के बाद, संजय बिश्नोई ने अपने नाम में एक और उपलब्धि जोड़ ली है हालही में चल रहे 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला. अभिनेता की फिल्म संतोष को अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में प्रतिष्ठित मंच पर प्रदर्शित किया जा रहा है.

अपने उत्साह को साझा करते हुए, संजय कहते हैं,

मैं इन प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनकर को बहुत ही भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, जिन्होंने मुझे 2019 में सनडांस जाने का मौका दिया और दिल्ली क्राइम जैसे वेब सीरीज़ के जरिये भारत के लिए पहली एमी हासिल करने की अनुमति दी. और अब संतोष कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में टॉप कैटेगरी में से एक में हैं. इससे हमें व्यापक दर्शकों तक पहुंचने और प्रोजेक्ट के लिए जागरूकता बढ़ाने का अवसर मिलता है. मेरे जैसा अभिनेता, जो अपने करियर के शुरुआती चरण में है, उन्हें इस तरह की मान्यता और सम्मान से काफी फायदा होता है. मुझे उम्मीद है कि यह अधिक अवसरों और सार्थक कार्यों में तब्दील होगा, क्योंकि यही इस सब की यात्रा और उद्देश्य है.

t

संतोष के बारे में वे कहते हैं,

संतोष एक महिला की कहानी है जो अपराध और जाति-आधारित भेदभाव की जटिल दुनिया में कैसे  सर्वाइव करती है . मैं शहाना गोस्वामी और सुनीता राजवार के साथ एक अहम् भूमिका निभा रहा हू. यह कहने की जरूरत नहीं है कि यह एक अद्भुत फिल्म है और कान्स में इसका आधिकारिक चयन इस बात की पुष्टि करती है. मैं आने वाले महीनों में इस फिल्म के सफर को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं.

संजय फिल्म फेस्टिवल में अपने समय का भरपूर उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा,

मैं फ्रांसिस फोर्ड कोपोला (Francis Ford Coppolla’s) की मेगालोपोलिस (Megalopolis), योर्गोस लैंथिमोस (Yorgos Lanthimos) की काइंड ऑफ काइंडनेस और भारत के सभी आधिकारिक चयन - ऑल द लाइट वी इमेजिन, द शेमलेस और ब्रिलियंट राधिका आप्टे की सिस्टर मिडनाइट देखने की पूरी कोशिश कर रहा हूं.

g

उन्हें स्टैंड्स से मेगालोपोलिस (Megalopolis) के रेड कार्पेट को देखने का मौका मिला.

मैं कोपोला (Coppola) का प्रशंसक हूं और एडम ड्राइवर (Adam Driver) को देखना अद्भुत था. मैंने कान्स में मंथन स्क्रीनिंग के दौरान  हमारे अपने नसीरुद्दीन शाह को भी देखा. वह भारत और दुनिया भर में किसी भी अभिनेता के लिए प्रेरणा हैं. मैं इस खूबसूरत महोत्सव में सभी अद्भुत कलाकारों को देखने और अद्भुत सिनेमा का अनुभव लेने के लिए लगातार प्रयासरत हूं.

Latest Stories