Shreyas Puranik: आखिरकार मुझे दुकान के सभी गाने करने का मौका मिला

फिल्म एनिमल में प्रदर्शित अपनी प्रशंसित कृति 'सतरंगा' के लिए प्रसिद्ध श्रेयस पुराणिक मानते हैं कि इस रचना का उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा. संगीतकार-गायक श्रेयस पुराणिक, जिन्होंने हाल ही में दुकान नामक एक एकल एल्बम जारी किया है...

New Update
Shreyas Puranik
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फिल्म एनिमल में प्रदर्शित अपनी प्रशंसित कृति 'सतरंगा' के लिए प्रसिद्ध श्रेयस पुराणिक मानते हैं कि इस रचना का उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा. संगीतकार-गायक श्रेयस पुराणिक, जिन्होंने हाल ही में दुकान नामक एक एकल एल्बम जारी किया है, इस बात से प्रसन्न हैं कि उनकी कला के प्रति पंद्रह वर्षों का समर्पण अब परिणाम दे रहा है.

m

ऐसे समय में जब एकल-संगीतकार एल्बम दुर्लभ हैं, श्रेयस को खुशी है कि उन पर भरोसा किया गया. हिंदुस्तान टाइम्स से इस बारे में बात करते हुए उन्होंने साझा किया,

"एनिमल एक बहु-संगीतकार एल्बम था. मुझे खुशी है कि सतरेंगा को इतना प्यार मिला कि आखिरकार मुझे दुकान के सभी गाने करने का मौका मिल गया. एक संपूर्ण एल्बम बनाना विशेष और अभिभूत करने वाला लगा."

yut

उन्होंने बाजीराव मस्तानी (2015), मलाल (2019) और एनिमल जैसी बहु-संगीतकार फिल्में की हैं, जब पूछा गया कि एकल एल्बम पर काम करना कितना अलग था, तो पुराणिक ने साझा किया,

"एकल एलबम पर काम करते समय विचारों में एकरूपता होती है. संगीतकार को अपने विचारों को निर्बाध रूप से बुनने की स्वतंत्रता है. यह बहु-संगीतकार की तुलना में फिल्म के लिए एक विशेष रूप से तैयार किया गया एल्बम है, जहां प्रत्येक संगीतकार की ताकत के आधार पर गाने चुने जाते हैं - कोई रोमांटिक शैली में अच्छा है तो उसका एक गाना ले लिया, कोई रीमिक्स करता है तो उसका एक गाना ले लिया... इन दिनों बहु-संगीतकार एल्बमों को प्राथमिकता दी जाती है क्योंकि आपको हर किसी से सर्वश्रेष्ठ मिलता है, इसलिए एल्बम का हिट होना निश्चित है."

j

j

c

दुकान के संगीत के बारे में बात हो रही है. पुराणिक, जिनकी आने वाली फिल्म साले आशिक भी है, बताते हैं,

"मैंने दुकान के संगीत में बहुत सारे लोक तत्वों को शामिल किया और साउंडट्रैक को बहुत ही आधुनिक, फिर भी आधुनिक रखा. मुझे कुछ बेहद प्रतिभाशाली गायकों का साथ मिला, जिनमें श्रेया घोषाल, अरिजीत सिंह, मोहित चौहान, उस्मान मीर और ऐश्वर्या भंडारी शामिल हैं. विचार यह था कि सभी गानों में ध्वनि एकरूपता हो."

vc

पेशेवर मोर्चे पर, दुकान के लिए पूरे एल्बम की रचना करने के अलावा, श्रेयस ने संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी' से 'सकल बन' के लिए संगीत व्यवस्था भी की.

Read More:

बेटे के जन्म के बाद इस वजह से सदमे में थी सोनम कपूर

शहनाज गिल ने आरती सिंह को भेजा वेडिंग विश

दिल्ली में शूटिंग के दौरान भीड़ से घिर गए थे शाहरुख ,इस तरह था संभाला

क्या प्रियंका की तरह मृणाल ठाकुर भी फ्रीज करेंगी अपने एग्स

Latest Stories