आमिर खान की फिल्म Hum Hain Rahi Pyar Ke की 31वीं सालगिरह पर विशेष लेख

तीस साल पहले, आमिर खान के प्रशंसकों को आमिर खान और जूही चावला के साथ शारुख भरूचा, कुणाल खेमू और बेबी अशरफा जैसे प्रतिभाशाली बाल कलाकारों की दिल को छू लेने वाली फिल्म ‘हम हैं राही प्यार के’ देखने को मिली थी...

New Update
वग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

तीस साल पहले, आमिर खान के प्रशंसकों को आमिर खान और जूही चावला के साथ शारुख भरूचा, कुणाल खेमू और बेबी अशरफा जैसे प्रतिभाशाली बाल कलाकारों की दिल को छू लेने वाली फिल्म ‘हम हैं राही प्यार के’ देखने को मिली थी। 1993 में स्पेशल जूरी मेंशन के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली यह रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा इस साल अपनी 31वीं वर्षगांठ मनाते हुए अपने मनोरंजक मनोरंजन की यादों को ताज़ा करती है।

सदाबहार संगीत

"हम हैं राही प्यार के" में कुछ बेहतरीन गाने हैं जो आज भी हमारे दिलों में गूंजते हैं। चाहे वह "घूँघट की आड़ से दिलबर का", "मुझसे मोहब्बत का इज़हार", "यूँ ही कट जाएगा सफ़र साथ", "वो मेरी नींद मेरा चैन मुझे" हो या और भी बहुत कुछ, फ़िल्म का साउंडट्रैक साल का पाँचवा सबसे ज़्यादा कमाई करने वाला एल्बम था।

शानदार केमिस्ट्री

h

आमिर खान और जूही चावला के बीच की प्रतिष्ठित केमिस्ट्री ने वाकई लोगों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया। उनकी मासूमियत से लेकर उनके रोमांस की खूबसूरती तक, उन्हें उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री के लिए 90 के दशक की सर्वोत्कृष्ट जोड़ी माना जाता था।

फील-गुड फैक्टर

जज

"हम हैं राही प्यार के" की कहानी में एक फील-गुड फैक्टर है जो दिल को गहराई से छूता है। यह बच्चों की देखभाल और आमिर और जूही के बीच पनपते प्यार दोनों को खूबसूरती से पेश करता है, जो वास्तविक और संतोषजनक मनोरंजन प्रदान करता है।

मनोरंजक कहानी

हह

एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपनी दिवंगत बहन के बच्चों की देखभाल करता है और सच्चे प्यार और अपनी असफल फैक्ट्री को बचाने के बीच चयन करने की दुविधा से जूझता है, कहानी ने दर्शकों को पूरे समय बांधे रखा। यह विभिन्न परिस्थितियों में मानवीय रिश्तों के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालता है, जिससे यह बेहद मनोरंजक बन जाता है।

सदाबहार अपील

जज

"हम हैं राही प्यार के" की कालातीत अपील इसकी सम्मोहक कहानी और यादगार गानों से उपजी है। यह प्यार में विश्वास को मजबूत करता है और प्रियजनों की देखभाल के महत्व को रेखांकित करता है, जिससे यह आने वाली पीढ़ियों के लिए एक कालातीत क्लासिक बन जाता है। इसके गाने समान रूप से प्रिय हैं और उनमें एक ऐसी गुणवत्ता है जो दर्शकों के साथ जीवन भर गूंजती रहती है।

Read More

टी20 वर्ल्ड कप की जीत परेड के बाद टीम इंडिया को बॉलीवुड ने किया चीयर

आलिया भट्ट ने यश राज के साथ नई फिल्म 'अल्फा' का किया अनाउंसमेंट

कार्तिक आर्यन की इस फिल्म में हुआ था ब्लास्ट,जा सकती थी आंखो की रौशनी

अनंत राधिका के संगीत सेरेमनी के लिए जस्टिन बीबर ने किया इतना चार्ज?

Latest Stories