Nag Ashwin ने Kalki 2898 AD प्रील्यूड में तीन दुनियाओं का खुलासा किया

अपनी घोषणा के बाद से ही, बहुप्रतीक्षित विज्ञान-कथा महाकाव्य Kalki 2898 AD ने हलचल मचा दी है। बढ़ती प्रत्याशा को जोड़ते हुए, निर्माताओं ने अपने असाधारण प्रचार अभियान के हिस्से के रूप में फिल्म का एक विशेष प्रस्तावना जारी किया...

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
जज
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अपनी घोषणा के बाद से ही, बहुप्रतीक्षित विज्ञान-कथा महाकाव्य Kalki 2898 AD ने हलचल मचा दी है। बढ़ती प्रत्याशा को जोड़ते हुए, निर्माताओं ने अपने असाधारण प्रचार अभियान के हिस्से के रूप में फिल्म का एक विशेष प्रस्तावना जारी किया। पहला एपिसोड जारी करने के बाद, निर्माताओं ने अब Kalki 2898 AD की दुनिया की एक झलक पेश करते हुए दूसरा एपिसोड जारी किया है।

जज्ज

प्रस्तावना के दूसरे एपिसोड में, नाग अश्विन Kalki 2898 AD के कल्कि के तीन अलग-अलग संसारों में प्रवेश करते हैं: काशी, जिसे अस्तित्व के लिए संघर्षरत अंतिम बचे शहर के रूप में दर्शाया गया है; काम्प्लेक्स, अभिजात वर्ग द्वारा नियंत्रित आकाश में एक स्वर्ग; और शम्बाला, एक रहस्यमय भूमि जो काम्प्लेक्स द्वारा सताए गए लोगों के लिए शरणस्थल के रूप में कार्य करती है।

World Of Kalki 2898 AD - Episode 2 

काशी (वाराणसी) को सभ्यता के जन्मस्थान के रूप में चित्रित किया गया है, जो अब एक उजाड़ जगह है जहाँ गंगा सूख गई है, जिससे इसके निवासियों को सबसे कठिन परिस्थितियों में जीवित रहना पड़ रहा है। काशी के ऊपर कॉम्प्लेक्स है, जो एक उल्टे पिरामिड के आकार का एक मेगा-सिटी है जो हरियाली, संसाधनों और विलासिता से भरा हुआ है - जो दुनिया के एक छोटे से हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है जैसा कि यह कभी था। कॉम्प्लेक्स के निवासी दुनिया के संसाधनों को नियंत्रित करते हैं, जबकि काशी के लोग इस स्वर्ग में प्रवेश करने का सपना देखते हैं, जिससे सामाजिक-आर्थिक संघर्ष का एक चक्र बन जाता है।

ल

शम्बाला को शांगरी-ला जैसी एक छिपी हुई पौराणिक भूमि के रूप में पेश किया गया है, जिसे अवतारों और उन्नत प्राणियों का निवास स्थान माना जाता है। यह क्षेत्र कल्कि की किंवदंतियों का केंद्र है, जो कहानी में एक शक्तिशाली और परिचित तत्व जोड़ता है।

वीडियो में नाग अश्विन ने कहा,

Nag Ashwin

"तो, ये तीन दुनियाएँ हैं और उनमें से प्रत्येक के पीछे एक अनूठी डिज़ाइन और प्रक्रिया है। कॉम्प्लेक्स के लोगों के पास उनके पास मौजूद संसाधनों के आधार पर एक निश्चित तरीके से उनकी वेशभूषा, हथियार और वाहन डिज़ाइन किए गए हैं। काशी की दुनिया और लोगों को उनके पास जो कुछ है, उसके कारण एक अलग तरीके से डिज़ाइन किया गया है। उनकी दुनिया में, उनके पास 'इकाइयाँ' नामक धन है और ऐसे इनाम के शिकारी हैं जिन्हें कॉम्प्लेक्स में जाने की अपनी आकांक्षा को पूरा करने के लिए इन इकाइयों की आवश्यकता है। फिर तीसरी दुनिया है, शम्बाला, जो अनिवार्य रूप से उन सभी धर्मों और संस्कृतियों के लिए एक विशाल शरणार्थी शिविर है, जिन्हें कॉम्प्लेक्स द्वारा शिकार किया गया है। इसलिए, उन सभी को छिपने के लिए एक जगह की आवश्यकता थी। शम्बाला में लोग शरणार्थी, विद्रोही और उनके सहायक हैं जो कॉम्प्लेक्स से लड़ रहे हैं। तो, कहानी मूल रूप से इन तीन दुनियाओं की है जो अपने तरीके से अनूठी हैं। कहानी आगे बढ़ती है और पता लगाती है कि उनके रास्ते कैसे मिलते हैं और उसके बाद क्या होता है।"

Kalki 6.jpg

नाग अश्विन द्वारा निर्देशित और वैजयंती मूवीज़ द्वारा निर्मित, Kalki 2898 AD 27 जून, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन सहित कई सितारे शामिल हैं।

Read More

जहीर ने छुए सास के पैर,शादी से पहले शत्रुघ्न सिन्हा के साथ दिए पोज

बॉलीवुड की फेवरेट मां रीमा के शानदार आइकॉनिक रोल के बारे में जाने यहां

भाई बोनी कपूर से अनबन पर अनिल कपूर ने तोड़ी चुप्पी

विदेशी अडेप्टेड शो के बाद क्या बिग बॉस में रिएलिटी दिखा पाएंगे अनिल?

Latest Stories