मनोज बाजपेयी ने भंसाली की फिल्म देवदास को क्यों किया था मना, बताई वजह

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी को संजय लीला भंसाली की देवदास में एक महत्वपूर्ण किरदार की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया. आज वो अपना 55 जन्मदिन मना रहें हैं.

New Update
Manoj Bajpayee
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर  : मनोज बाजपेयी कई मशहूर फिल्मों का हिस्सा रहे हैं. एक्टर 23 अप्रैल को 55 साल के हो गए हैं. आइए  आपको उस समय की याद दिलाते हैं जब संजय लीला भंसाली ने उन्हें देवदास में एक भूमिका की पेशकश की थी . मनोज को इस ऐतिहासिक प्रेम कहानी में एक महत्वपूर्ण किरदार के लिए चुना जा रहा था. हालांकि, किलर सूप अभिनेता ने देवदास में भूमिका निभाने से इनकार कर दिया. 

इस वजह से मनोज बाजपेयी ने देवदास को किया रिजेक्ट

मनोज उन एक्टर  में से थे जिन्हें चुन्नीलाल का किरदार निभाने के लिए संपर्क किया गया था. उनके अलावा सैफ अली खान और गोविंदा को भी यह किरदार ऑफर किया गया था. मनोज ने संजय को मना कर दिया क्योंकि वह सहायक भूमिका नहीं निभाना चाहते थे. न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने देवदास को इस आधार पर अस्वीकार कर दिया कि वह उनकी सभी फिल्मों में मुख्य भूमिकाएँ निभा रहे थे और सहायक भूमिका करने से उनकी बिक्री प्रभावित होगी. बाद में जैकी श्रॉफ ने चुन्नीलाल का किरदार निभाया. हालांकि, मनोज हमेशा देवदास पर एक फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे. लेकिन उनकी प्राथमिकता सहायक कलाकार की बजाय नायक की भूमिका निभाना था. ईटाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में मनोज ने एक बार कहा था, “मैं हमेशा देवदास का किरदार निभाना चाहता था. कुछ रूपांतरण हुए हैं, लेकिन किसी ने मुझे कास्ट करने के बारे में नहीं सोचा. मैं वह किरदार निभाना पसंद करूंगा.”

Manoj Bajpayee says everyone is caught up in ' ₹1000 cr' race in film  industry | Bollywood - Hindustan Times

शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित देवदास में चुन्नीलाल एक प्रमुख पात्र था. 1900 के दशक की शुरुआत में सेट की गई रोमांटिक त्रासदी वर्ग विभाजन के बारे में एक प्रेम कहानी है. बंगाली क्लासिक पर आधारित संजय की फिल्म में शाहरुख खान ने देवदास, ऐश्वर्या राय ने पारो और माधुरी दीक्षित ने चंद्रमुखी की भूमिका निभाई थी.

मनोज बाजपेयी के बारे में

मनोज बाजपेयी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन से की थी. बाद में उन्होंने टेलीविजन शो स्वाभिमान में अभिनय किया. मनोज को सत्या, शूल, कौन, जुबैदा, अक्स, पिंजर, गैंग्स ऑफ वासेपुर, अलीगढ़, द फैमिली मैन, गुलमोहर, सिर्फ एक बंदा काफी है और जोरम जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है. बाद में,  मनोज को शाहरुख खान के नेतृत्व वाली फिल्म वीर ज़ारा में एक विशेष भूमिका मिली.

Tags : Manoj Bajpayee | Manoj Bajpayee birthday

Latest Stories