Birthday Special: Sunny Deol ने बेताब से किया था एक्टिंग डेब्यू

ताजा खबर: बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम एक्टर धमेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल के बर्थडे के मौके पर लेकर आए है उनकी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट जिसे दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं.

New Update
Sunny Deol Birthday:

Sunny Deol

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sunny Deol Birthday: बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम  एक्टर धमेंद्र (Dharmendra) के बड़े बेटे सनी देओल (Sunny Deol) 19 अक्टूबर यानी आज अपना 67वां जन्मदिन (Sunny Deol Birthday) मना रहे हैं.वहीं सनी देओल को बॉलीवुड में चालीस साल हो चुके हैं. इन चार दशकों  में सनी देओल ने कई बेहतरीन निभाए. उन्होंने कभी एक्शन हीरो बनकर तो कभी दुश्मनों के छक्के छुड़ाते तो कभी रोमांस करते हुए नजर आए. यह नहीं एक्टर के हर किरदार से दर्शकों से भरपूर प्यार भी मिला. ऐसे में आज सनी देओल के बर्थडे के मौके पर लेकर आए है उनकी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट जिसे दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं.

बेताब 1983Video Source- INDIAN MUSIC

बेताब (Betaab) 1983 में बनी हिंदी रोमांटिक फ़िल्म है.जिसे राहुल रवैल ने निर्देशित किया.  सनी देओल ने इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में सनी देओल और अमृता सिंह मुख्य भूमिका में हैं.इस रोमांटिक फिल्म में सनी को अपनी बचपन की दोस्त रोमा (अमृता सिंह द्वारा अभिनीत) से प्यार हो जाता है.अमृता सिंह ने भी इस फिल्म से डेब्यू किया था.फिल्म का म्युजिक आर॰ डी॰ बर्मन द्वारा निर्मित किया गया.फिल्म के गाने 'जब हम जवां होंगे' और 'बादल यूं गरजता है' आज भी काफी पॉपुलर हैं.

चालबाज (1989)

Video Source- T-Series Bollywood Classics

श्रीदेवी की 'चालबाज़' (Chaalbaaz) बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक रही है.हालांकि इस फिल्म में सनी देओल और रजनीकांत को भी दर्शकों ने पसंद किया था. इसमें सनी देओल का रोमांटिक और कॉमिक साइड देखने को मिला था.दर्शकों को सनी का अंदाज और श्रीदेवी के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद आई.

बॉर्डर (1997)

Video Source- B MUSICA

जेपी दत्ता की 'बॉर्डर' (Border) बॉलीवुड की बेहतरीन वॉर फिल्मों में गिनी जाती है. इसकी कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से उभरी.फिल्म में जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी और अक्षय खन्ना ने सहायक भूमिकाएं निभाईं. फिल्म में सनी ने मेजर कुलदीप सिंह चांदपुरी का किरदार निभाया था.

गदर: एक प्रेम कथा (2001)

Video Source- GAYTRI SOUND

'गदर' (Gadar: Ek Prem Katha) सनी के करियर की वह फिल्म है जिसने उन्हें सबसे सफल सितारों में से एक बना दिया और 'तारा सिंह' को एक आइकन बना दिया.अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड होल्डर फिल्म है.विभाजन की बैकग्राउंड पर आधारित इस एक्शन लव स्टोरी में अमीषा पटेल ने सकीना का किरदार निभाया था.इसके डायलॉग्स और कुछ सीन आज भी जेहन में ताजा हैं.

अपने (2007)

Video Source-T-series

फिल्म 'अपने' (Apne) अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित 'देओल फैमिली यूनियन' के लिए जानी जाती हैं.पहली बार पर्दे पर धर्मेंद्र, सनी और बॉबी एक साथ नजर आए.बॉक्सिंग की बैकग्राउंड पर बनी ये एक फैमिली ड्रामा फिल्म थी. इस फिल्म में परिवार के सम्मान और पिता-पुत्र के बीच के भावनात्मक रिश्ते को बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है.

गदर 2 (2023)

Video Source- Zee Music com.

सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा अभिनीत और अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित 'गदर 2' (Gadar 2) 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसने पहले दिन 40 करोड़ रुपये से अधिक कलेक्शन करके रिकॉर्ड तोड़ दिया. सबसे ज्यादा कलेक्शन के मामले में 'पठान' और 'जवान' के बाद गदर 2 ने अपना स्थान कायम किया.

Read More:

सलमान को मिल रही धमकियों पर बोले पिता सलीम, कहा-'उसने आजतक एक कॉकरेच'

करण जौहर की अनटाइटल फिल्म में नजर आएंगे अक्षय कुमार,अनन्या और आर माधवन

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने तमन्ना भाटिया से गुवाहाटी में की पूछताछ

Aasif Sheikh ने Salman Khan को लेकर शेयर किया पुराना किस्सा

Latest Stories