कैसे खत्म होगा कोरोना ? प्रियंका चोपड़ा ने WHO से पूछा सवाल, तो मिला ये जवाब

1 min


कैसे खत्म होगा कोरोना

आप भी जानिए, कैसे खत्म होगा कोरोना ?

कैसे खत्म होगा कोरोना ? यही सवाल आज देश और दुनियाभर के हर आदमी के ज़हन में चल रहा है। जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री समेत सभी बॉलीवुड सेलेब्स पूरी देश को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक करने में जुटे हुए हैं। वहीं, हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर जनरल डॉ. टेड्रोस से बातचीत की। जहां प्रियंका ने कोरोनावायरस के बारे लोगों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया। इस लाइव चैट के दौरान कोरोनावायरस के लिए WHO में बनी टीम की टेक्निकल लीड मारिया वान केरखोव भी मौजूद थीं।

प्रियंका के इस सवाल पर कि, कैसे खत्म होगा कोरोना ? डॉ. टेड्रोस ने कहा…

हमें ताकत, एकता और साहस की जरूरत है। हमें कोरोना को दूर करने के लिए पूरी ताकत से लड़ना होगा। हमें खुद पर भरोसा करना चाहिए। मनुष्य की आत्मा बेहद मजबूत है। जब हम एक हो जाते हैं तो हम वो पा लेते हैं जो हम चाहते हैं। यही वो चीज है जो कोरोना को दूर कर देगी।

प्रियंका के एक सवाल के जवाब में डॉ. टेड्रोस ने आगे कहा-

मैं WHO में बॉस जरूर हूं, लेकिन मारिया एक्सपर्ट हैं। बातचीत के दौरान यूजर्स ने भी यही सवाल किया कि, कैसे खत्म होगा कोरोना ?  वहीं, कुछ यूजर्स ने यह भी पूछा कि उन्होंने महामारी से पीड़ितों की मदद के लिए डोनेशन दिया है या नहीं, तो प्रियंका बोलीं हम पहले ही ग्लोबल सिटीजन को डोनेट कर चुके हैं।

‘हम सब एक ही नाव में सवार हैं’

इस चैट के दौरान मारिया वान ने भी ग्लोबल स्टार प्रियंका से पूछा कि आप और आपकी इंडस्ट्री कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में लोगों की कैसे मदद करेगी। प्रियंका ने बहुत ही समझदारी भरा जवाब दिया – हम सब एक ही नाव में सवार हैं। यह एक अजीब ढंग का संघर्ष है। हममें से हर एक को दूसरे के लिए सामाजिक रूप से जिम्मेदार होने की जरूरत है।

195 देश कोरोनावायरस की चपेट में

बता दें, कि दुनिया के सभी 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। इससे अबतक 18,559 लोगों की मौत हो चुकी है। 4 लाख 15 हजार 74 लोग संक्रमित हैं। 1 लाख 8 हजार मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जबकि भारत में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, मंगलवार रात तक संक्रमितों की संख्या 536 हो चुकी है, जबकि 10 लोगों की मौत हुई है। हालांकि 40 लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, वहीं, अभी 469 मरीजों का इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ेंLockdown in India / आज रात 12 बजे से देश में पूर्ण लॉकडाऊन, 21 दिनों तक घर की लक्ष्मण रेखा लांघने पर लगी रोक


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये