निर्माता सैम फर्नांडीस वर्ल्ड बॉक्सिंग काउंसिल के भारतीय अध्याय के प्रमुख बने

1 min


सैम फर्नांडीस

मुक्केबाजी एक ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेल होने के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय खेलों में इसकी एक मानक स्थिरता है – जिसकी अपनी विश्व चैंपियनशिप भी है। विश्व मुक्केबाजी परिषद एक ऐसा संगठन है जो दुनिया के सभी आयोगों को एकजुट करता है और विभिन्न देशों में एक खेल के रूप में मुक्केबाजी के विस्तार को देखता है।

परिषद शुरू में 11 देशों द्वारा बनाई गई थी जिसमे संयुक्त राज्य अमेरिका, अर्जेंटीना, इंग्लैंड, फ्रांस, मैक्सिको, फिलीपींस, पनामा, चिली, पेरू, वेनेजुएला, और ब्राजील थे और नअब भारत की ओर अपना ध्यान केंद्रित किया है ताकि खेल के प्रति आकर्षण विकसित किया जा सके। इस खेल का स्वास्थ्य पर काफी लाभ होता है।

सैम फर्नांडीस

डब्ल्यूबीसी अध्यक्ष, मौरिसियो सुलेमान और केयर्स चेयर, जिल डायमंड के साथ सह अध्यक्ष, क्रिस मंज़ूर डब्लूबीसी केरेस इंडिया चैप्टर के गठन की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। इसके निर्माता, सैम फर्नांडीस होंगे, जिन्हें डब्ल्यूबीसी एशिया बॉक्सिंग (एबीसीओ) द्वारा अपने साथी जय सिंह शेखावत के साथ प्रचारक के रूप में नामित किया गया है।

सैम फर्नांडीस ने इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “भारत मुक्केबाजी में एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में नियमित पदक धारक है। मुक्केबाज मैरी कॉम और विजेंदर सिंह देश में घरेलू नाम बन चुके हैं। खेल को अगले स्तर पर ले जाने का समय आ गया है और डब्ल्यूबीसी के भारतीय अध्याय के साथ हमारा पूरा ध्यान उसी पर रहेगा। हम मुक्केबाजी की कला को आक्रामक रूप से बढ़ावा देंगे और नई प्रतिभाओं की तलाश करेंगे। ”

निर्माता सैम फर्नांडिस कई सालों से बॉक्सिंग और बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बीस फिल्मों का विपणन और वितरण किया और छह का निर्माण किया। हम चाहते हैं कि बॉक्सिंग सैम की उपस्थिति के साथ बॉलीवुड के रूप में देश में एक लोकप्रिय खेल बन जाए।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये