IIFA 2020 Nominations: फिल्मफेयर के बाद अब आईफा पर नज़र, गली बॉय 14 कैटेगरी में नॉमिनेट

1 min


IIFA 2020 Nominations

फिल्मफेयर के बाद अब आईफा में भी गली बॉय का दबदबा कायम(IIFA 2020 Nomination)

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी यानि आईफा अवॉर्ड्स 2020 के लिए नोमिनेशन(IIFA 2020 Nomination) का ऐलान कर दिया गया है जिसमें गली बॉय का दबदबा कायम है। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की इस फिल्म को 14 अलग – अलग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। IIFA से पहले हुए फिल्मफेयर अवॉर्ड में भी गली बॉय का ही जादू हर जगह छाया था।

कबीर सिंह और आर्टिकल 15 पर भारी गली बॉय

IIFA 2020 Nominations

Source – The News

बीते साल Gully Boy के अलावा शाहिद कपूर की Kabir Singh और आयुष्मान खुराना की Article 15 भी रिलीज़ हुई थी। लेकिन रणवीर सिंह की गली बॉय दोनों ही फिल्मों पर भारी साबित हुई है। कबीर सिंह को जहां 8 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है तो वहीं आर्टिकल 15 को 7 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। जबकि रणवीर सिंह की गली बॉय 14 नॉमिनेशन(IIFA 2020 Nomination) के साथ सबसे आगे है। वहीं हाल ही में गली बॉय को 13 अलग अलग कैटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले थे जिस पर बीते महीने काफी विवाद भी हुआ था।

इंदौर में होगा आईफा 2020 का मेन इवेंट

आपको बता दें कि आईफा समारोह 2020(IIFA 2020) का आयोजन इस बार इंदौर में किया जा रहा है। जो 27 मार्च को इंदौर और 29 मार्च को भोपाल में आयोजित होगा। इसके लिए तैयारियां ज़ोरों पर चल रही है। इसे आईफा रॉक्स का नाम दिया गया है। जिसमें ए आर रहमान, अरिजीत सिंह, सचिन-जिगर और तनिष्क बागची जैसी शख्सियत प्रस्तुति देंगे। वहीं मेज़बानी मनीष पॉल और सुनील ग्रोवर करेंगे। वहीं मेन इवेंट के नॉमिनेशन(IIFA 2020 Nomination) का ऐलान भी कर दिया गया है।

सलमान करने जा रहे हैं शो को होस्ट

खास बात ये है कि इस शो को इंडस्ट्री के ‘बजरंगी भाईजान’ सलमान खान होस्ट करेंगे जिसमें उनका साथ देंगे एक्टर रितेश देशमुख। दोनों को एक साथ स्टेज पर देखना वाकई मज़ेदार होगा। आपको ये भी बता दें कि इंदौर से सलमान खान का गहरा नाता है। क्योंकि सलमान का जन्म इंदौर में ही हुआ था और उन्होने अपनी शुरूआती पढ़ाई वहीं की है। ऐसे में सलमान के वहां पहुंचने और फिल्म इंडस्ट्री के इतने बड़े सम्मान समारोह का आयोजन इंदौर में होने से सलमान के फैंस काफी खुश हैं।

आईफा टेक्निकल अवॉर्ड 2020 का कर दिया गया है ऐलान(IIFA Technical Award 2020)

वही जहां मेन कैटगरी के नॉमिनेशन(IIFA 2020 Nomination) में गली बॉय का दबदबा कायम है तो वहीं आईफा टेक्निकल अवॉर्ड 2020 की घोषणा कर दी गई है। जिसमें गली बॉय को 3 अवॉर्ड हासिल हुए हैं।

  • बेस्ट सिनेमेटोग्राफीः जय ओझा-गली बॉय
  • बेस्ट डायलॉगः विजय मौर्या- गली बॉय
  • बेस्ट एडिटिंगः नितिन बैद(गली बॉय)
  • बेस्ट कोरियोग्राफीः बॉस्को सीजर और तुषार कालिया-वॉर
  • बेस्ट साउंड डिज़ाइनः विश्वदीप दीपक चैटर्जी – उरी द सर्जिकल स्ट्राइक
  • बेस्ट साउंडमिक्सिंगः अनुज माथुर – वॉर
  • बेस्ट बैकग्राउंड स्कोरः शाश्वत सचदेव – उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक
  • बेस्ट स्पेशल इफेक्ट- वॉर  सलमा

और पढ़ेंः कार्तिक आर्यन ने टूटे हाथ से छुए कैटरीना कैफ के पैर, साथ में जमकर किया डांस, देखें वीडियो (Kartik and Katrina Kaif)

SHARE