सोनी टीवी के आगामी शो ‘धड़कन जिंदगी की’ के साथ 2 साल बाद टेलीविजन पर लौंटेंगे रोहित पुरोहित

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का आगामी मेडिकल ड्रामा, ‘धड़कन ज़िंदगी की’ रूढ़िवादी सोच को चुनौती देते हुए, डॉ. दीपिका के सफर की एक प्रेरक कहानी लेकर आ रहा है। डॉ. दीपिका एक आत्मनिर्भर महिला हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपने परिवार से लेकर समाज और अपने कार्यस्थल पर पुरुषवादी मानसिकता को चुनौती देती हैं। डॉ. दीपिका के सफर में एक बड़ी चुनौती होंगे डॉ. विक्रांत, जिसका किरदार एक्टर रोहित पुरोहित निभा रहे हैं। लोकप्रिय मॉडल से टेलीविजन स्टार बने ये एक्टर ऐसा किरदार निभाएंगे, जिसमें कई परतें होंगी। इस किरदार के साथ रोहित दो  साल के अंतराल के बाद टेलीविजन पर वापसी कर रहे हैं।

अपने रोल को लेकर रोहित पुरोहित ने कहा, “डॉ. विक्रांत एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं, जो सबकुछ नियंत्रण में रखना पसंद करते हैं। मजबूत पितृसत्तात्मक मूल्यों वाले परिवार में पले-बढ़े विक्रांत को लगता है कि एक महिला को करियर या महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के बजाय अपने पारिवारिक जीवन पर ध्यान देना चाहिए। विक्रांत का किरदार निभाना काफी चुनौतीपूर्ण अनुभव रहा है, क्योंकि इस किरदार में कई परतें हैं। यह बहुत इंटेन्स रोल है और मेरे द्वारा पहले किए गए कामों से बहुत अलग है। मैं कुछ मामलों में इस किरदार से जुड़ता हूं, खास तौर पर उसकी कड़ी मेहनत करने और सफलता हासिल करने की इच्छा से। लेकिन दूसरी तरफ जब उसका पुरुष अहंकार सामने आता है, तो वो मेरे विपरीत है। ‘धड़कन ज़िंदगी की’ में कार्यस्थल पर लैंगिक असमानता के इर्द-गिर्द घूमती एक शक्तिशाली कहानी है, जिसके बारे में अक्सर बात नहीं की जाती। और, जैसे-जैसे इसके हर किरदार खुलेंगे, यह शो दर्शकों को इस महत्वपूर्ण विषय के बारे में सोचने और इस पर बात करने के लिए प्रेरित करेगा। मुझे उम्मीद है कि दर्शक हमारे शो को पसंद करेंगे और इसे अपना आशीर्वाद देंगे!”

‘धड़कन ज़िंदगी की’ का प्रीमियर 6 दिसंबर को होने जा रहा है और इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर किया जाएगा।

SHARE

Mayapuri