मुंबई मैराथन ​2018 के लिए ​​सैयामी खेर​ तैयार ​!

1 min


सैयामी खेर, जिन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ​मिर्जियां के साथ हर्षवर्धन कपूर के साथ अपने करियर की शुरुआत की, वह युवाओं के लिए एक सेलिब्रिटी स्पोर्ट्स आइकन के रूप में तेजी से उभर ​रही हैं। प्रतिभाशाली अभिनेत्री, जिन्होंने सफलतापूर्वक दो साल पहले एक पूर्ण मैराथन पूरा किया, इस साल भी अर्ध मैराथन (​21 किमी) ​में दौड़ने के लिए महीनों​ का​ नियोजन और दृढ़ता ​के साथ​ तैयार है।

मैराथन दौड़ते समय कोई आसान उपलब्धि नहीं है, एक खिलाड़ी होने के नाते या फिर​ आप खेल​ खेलते है तो एक खास फायदा होता है। ​सैयामी कहती​ हैं, ” ​दौड़ना, मेरे खेल के अलावा मेरे प्रशिक्षण का एक अभिन्न हिस्सा रहा है। पूरे मैराथन में जाने से पहले ज्यादातर लोग आधा मैराथन से शुरू करते हैं, लेकिन ​​सैयामी​ ​​इस बारे में कुछ ​अलग​ सोचती​ हैं​ ​”अगस्त में लद्दाख में मिर्जियां की शूटिंग के दौरान मैंने जनवरी में भाग लेने के लिए मैंने प्रशिक्षण शुरू किया था। जब में मुंबई में थी तो रोज 8 से 10 किलोमीटर दौड़ती थी, पर जब में लद्दाख में थी तब मुश्किल से 3 से 4 किलोमीटर दौड़ पाती थी,  क्योंकि शूटिंग से थकान होती थी और वह ऑक्सीजन की भी कमी थी। जब मैं मुंबई लौट आयी, तो मैंने तुरंत बिना किसी समस्या के 16-18 किमी की दौड़ शुरू कर दी, यह ऊंचाई प्रशिक्षण करने का नतीजा है। “

युवा अभिनेत्री ने अप​नी दोस्त श्यामल वल्लभजी, फिजियोथेरेपिस्ट और मैराथन धावक की मदद से अपनी प्रगति ​की ​और अपने निर्धारित लक्ष्यों ​तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध हुई।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये