‘बजरंगी भाईजान’ को पूरे हुए 5 साल , स्क्रिप्ट सुनने के महज 15 मिनट में सलमान खान ने कह दिया था – ‘मैं यह फिल्म कर रहा हूं’

1 min


बजरंगी भाईजान सलमान खान

‘बजरंगी भाईजान’ के 5 साल पूरे होने पर सलमान खान और कबीर खान ने फिल्म को किया याद

सलमान खान स्टार्रर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ उनके करियर की बेस्ट फिल्म मानी जाती है। आज फिल्म ने 5 साल पूरे कर लिए हैं। आज यानि 17 जुलाई 2015 को ये फिल्म रिलीज हुई थी जिसने तीन सौ करोड़ कमाए। आज, फिल्म रिलीज के 5 साल पूरे होने के मौके पर, सलमान खान फिल्म्स और निर्देशक कबीर खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक पोस्ट शेयर किए है।

कबीर खान ने शेयर किया पोस्ट

आज इस मौके पर डायरेक्टर कबीर खान और सलमान ने फिल्म को फिर याद किया है। सलमान खान फिल्म्स ने अपनी पहली फिल्म के बारे में शेयर करते हुए लिखा, ‘हमारी पहले फिल्म के 5 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। ट्रेलर और बाकी के मेमोरेबल वीडियोज के साथ ‘बजरंगी भाईजान’ के जादुई पलों को एक बार फिर से जिएं’। #5YrsOfBajrangiBhaijaan।

डायरेक्टर कबीर खान ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘एक फिल्म जो हमारे दिलों से आती है और मेरे लिए ये फिल्म हमेशा स्पेशल रहेगी क्योंकि आपने इसे इतना प्यार दिया। अभी तक इसकी तारीफ करने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया।#5YearsOfBajrangiBhaijaan’।

स्क्रिप्ट सुनने के बाद सलमान ने कही थी ये बात

आपको बता दे , इस फिल्म के लेखक विजयेंद्र प्रसाद ने महज पंद्रह मिनट में सलमान को कहानी सुनाकर फिल्म में काम करने को राजी करा लिया था। दरअसल विजयेंद्र फिल्म की कहानी सुनाने मुंबई सलमान खान के पास गए। उस समय फिल्म के निर्देशक कबीर खान साथ में थे। विजयेंद्र ने सलमान को शुरुआती सीन बताया, जैसे ही विजयेंद्र ने कहा कि बच्ची को बोलना नहीं आता, सलमान भावुक हो गए। फिर उनकी एंट्री बताई। लड़की के साथ पाकिस्तान ट्रेवल करने वाला सीन बताया, फिल्म का अंतिम सीन एक्सप्लेन किया। महज पंद्रह मिनट बाद सलमान ने कह दिया, मैं यह फिल्म कर रहा हूं। ये पांच सीन जो इन्होंने बताए वो इतने दमदार हैं कि पूरी पिक्चर इनके बेस पर बन जाएगी।

फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में उस नन्ही बच्ची का किरदार हर्षाली मल्होत्रा ने निभाया था। सलमान खान के साथ मुन्नी यानि हर्षाली को खूब पसंद किया गया था।

ये भी पढ़ें- एंटरटेनमेंट का बड़ा धमाका, नेटफ्लिक्स पर रिलीज होंगी 17 नई फिल्में और वेबसीरीज


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये