सलमान खान का घर है बेहद खास, इस वजह से आज भी छोटे से गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं दबंग

1 min


सलमान खान का घर

जानिए, क्यों खास है सलमान खान का घर ?

सलमान खान बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार हैं, जिनकी फैन फॉलोविंग दुनियाभर में फैली हुई है। बॉलीवुड में दंबग, भाईजान, सुल्तान और सल्लू मियां के नाम से मशहूर सलमान खान लोगों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। वो जितने बड़े सुपरस्टार हैं, उतना ही बड़ा उनका दिल भी है। इतने बड़े सुपरस्टार होने के बाद भी सलमान खान आज भी बहुत साधारण सी लाइफस्टाइल जीते हैं। इसका अंदाजा आप सलमान खान का घर देखकर ही लगा सकते हैं।

सलमान खान का घर आज भी एक छोटा सा अपार्टमेंट है, जो है गैलेक्सी अपार्टमेंट। जिसके बारे ज्यादातर सभी लोगों को पता है। सलमान की शादी की तरह ही उनके घर के लिए भी हर किसी के मन में ये सवाल आता है, कि आखिर इतने बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद भी क्यों सलमान खान इतने छोटे से गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि सलमान खान का घर उनके हिसाब से काफी छोटा है। वो भी चाहें तो शाहरुख खान की तरह ही मन्नत जैसे कई बंगले खरीद सकते हैं, लेकिन वो फिर भी एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं।

सलमान खान का घर

Source: Instagram

बचपन में देखीं बहुत सी मुश्किलें- सलमान

गैलेक्सी अपार्टमेंट काफी छोटा है और बाहर से साधारण सा दिखता है, लेकिन अंदर से सलमान खान का घर बहुत आलीशान है। गैलेक्सी अपार्टमेंट मुंबई के बांद्रा वेस्ट में स्थित है। सलमान चाहें तो करोड़ों के हिसाब से कई आलीशान बंगले खरीद सकते हैं। लेकिन, अबतक उनके नया घर न लेने की एक खास वजह है। और वो हैं उनके पिता सलीम खान।

सलमान ने खुद बताया था कि…

मैं किसी बड़े और लग्जरी बंगले के बजाए बांद्रा स्थित अपने छोटे से फ्लैट में रहना पसंद करूंगा, क्योंकि मेरे पैरेंट्स इसमें रहते थे। मैंने बचपन से काफी मुश्किलें देखी हैं, लेकिन यहां से जाने का ख्याल तक कभी नहीं आया। पूरी बिल्डिंग एक परिवार की तरह है। जब हम छोटे थे सभी बच्चे एक साथ खेलते थे। तब हमारे पास कोई दूसरा घर भी नहीं था। यहां सभी घर एक परिवार की तरह हैं। मैं कभी भी किसी भी घर में जा सकता हूं और खाना खा सकता हूं। यहां हमारी अनगिनत यादें हैं।

सलमान खान का घर

Source: Instagram

‘जंज़ीर’ लिखने के बाद हालात बदले- सलीम खान

इससे पहले सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी गैलेक्सी अपार्टमेंट के लिए अपना प्यार जाहिर किया था। उन्होनें कहा था,

मैं अपनी जिंदगी में बहुत खुश हूं, जिसे उम्मीद से ज्यादा मिला। मैंने अपने संघर्ष के दिनों में बहुत से मकान बदले। मैं 3 साल गेस्ट हाउस में रहा, फिर गैराज को कॉटेज में बदल दिया। फिर इधर-उधर छोटे मकानों में रहा। फिर जब मैंने ‘जंजीर’ फिल्म लिखी तब मेरे हालात बदले और मैं इस घर में आया।

सलीम खान ने बताया…

इस छोटे से फ्लैट में सलमान को काफी परेशानी होती है। आधे में जिम है, आधे में वो रहता है, वहीं उसके जूते हैं, कपड़े हैं, कुत्ते भी हैं। कई बार ये देखकर मैं सरप्राइज भी होता हूं कि कोई भी इतना बड़ा स्टार ऐसे नहीं रहता। सलमान के पास कुल 1000 फुट का एरिया है। मुझे कई बार लगता है कि अगर मैं थोड़ी बड़ी जगह पर चला जाऊं तो वो कंफर्टेबल हो जाएगा। लेकिन यहां से जाने का दिल नहीं करता। मैं यहां से जाऊंगा तो मेरा दिल रोएगा। मैं कभी खुश नहीं रह पाऊंगा।

ये भी पढ़ें- सलमान खान ने फिल्म से नहीं इस पंजाबी म्यूजिक वीडियो से किया था डेब्यू, अब हो रहा है वायरल (Salman Khan Song)

SHARE

Sangya Singh