सलमान खान का चैलेंज / लॉकडाऊन के दौरान भूखे लोगों का पेट भरने के लिए भाईजान ने दिया फैंस को ‘अन्नदान चैलेंज’

1 min


Salman Khan Ka Challenge

सलमान खान का चैलेंज लॉकडाऊन में फंसे लोगों तक मदद पहुंचाने का बनेगा ज़रिया

जब से कोरोनावायरस के चलते लॉकडाऊन हुआ है तब से हर कोई अपने अपने तरीके से ज़रूरतमंदों तक मदद पहुंचाने में लगा है। बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान भी इस कड़ी में आगे आए और वो लोगों की खूब मदद भी कर रहे हैं। वहीं अब सलमान खान का चैलेंज लॉकडाऊन में फंसे लोगों तक मदद पहुंचाने का अच्छा ज़रिया बन सकता है।

जी हां…सलमान खान ने अपने फैंस को अन्नदान चैलेंज दिया है। अगर इस चैलेंज को एक्सेप्ट किया जाए तो यकीनन काफी लोगों तक मदद पहुंच सकती है।

क्या है ये ‘अन्नदान चैलेंज’

सलमान खान ने इस अन्नदान चैलेंज की जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है। उन्होने अपने ट्विटर हैंडल पर दो करीबी दोस्तों की एक तस्वीर शेयर की जिसमें वो राशन के पैकेट्स के साथ नज़र आ रहे हैं। ये दो करीबी दोस्त बाबा सिद्दीकी और जीशान सिद्दीकी हैं। सलमान ने ट्वीट कर बताया कि इन दोनों ने कुल एक लाख 25 हजार परिवारों को राशन बांटा है। तो सलमान खान ने कैप्शन में लिखा – ‘बाबा और बाबा के बाबा जीशान ने आन बान और शान से एक लाख 25 हजार परिवारों को राशन बांटा है। इस चैलेंज का हिस्सा भी बनना चाहिए- चैलेंज अन्नदान। करो तो खुद या किसी भरोसेमंद के जरिए।’

इस वक्त ज़रूरतमंदों की खूब मदद कर रहे हैं सलमान खान

अगर वाकई सलमान खान का चैलेंज फैंस एक्सेप्ट करते हैं और अपने सामर्थ्य के मुताबिक मदद करते हैं तो वाकई लोगों तक और भी मदद पहुंच सकती है। सलमान खान खुद मजदूरों के लिए ट्रक भरकर खाना भिजवा चुके हैं। सिर्फ यही नहीं उन्होने इससे पहले इंडस्ट्री फेडरेशन की ओर से भेजे गए 16000 मजदूरों के बैंक अकाउंट में भी कुल 4 करोड़ 80 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं। वहीं वो मई महीने में भी 19000 मजदूरों के अकाउंट में 5 करोड़ 70 लाख रुपये ट्रांसफर करने का वादा कर चुके हैं।

बॉलीवुड स्टार्स के हमशक्लों की भी सलमान ने की है मदद

सिर्फ मजदूर ही नहीं बल्कि सलमान खान इंडस्ट्री के दूसरे कलाकारों की मदद के लिए भी आगे आए हैं। वो शाहरूख खान, सनी देओल, आमिर खान के डुप्लीकेट्स की मदद भी कर चुके हैं। जो इस वक्त मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं। वहीं अब सलमान खान का चैलेंज अन्नदान भी लॉकडाऊन जैसी मुश्किल घड़ी में लोगों के लिए वाकई मददगार बन सकता है।

और पढ़ेंः शार्प शूटर संपत नेहरा… जिसे मिली बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की सुपारी….! जानिए पूरी कहानी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये