1989 में आए शाहरुख खान के एक और शो की वापसी, जल्द डीडी रेट्रो पर नज़र आएगा दूसरा केवल

1 min


Doosra Keval

‘दूसरा केवल’ सीरियल की कहानी है बेहद ही इमोशनल

दूरदर्शन ने हाल ही में डीडी रेट्रो नाम से एक नए चैनल की शुरूआत की थी। इसकी खासियत ये है कि इसमें सभी पुराने टीवी शोज़ ही प्रसारित किए जा रहे हैं। वहीं अब दूरदर्शन ने जानकारी दी है कि जल्द ही शाहरूख खान एक और टीवी शो ‘दूसरा केवल’ का री टेलीकास्ट भी किया जाएगा।

जी हां…दूसरा केवल। जो 90 के दशक में हिट रहा था। और जिसमें शाहरुख खान लीड रोल में थे। जल्द ही ये शो डीडी रेट्रो पर नज़र आने वाला है।

सबसे पहले 1989 में हुआ था टेलीकास्ट

Doosra keval

Source – The Indian Express

सबसे पहले ‘दूसरा केवल’ 90 के दशक में यानि साल 1989 में टेलीकास्ट किया गया था। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। इसमें मुख्य भूमिका शाहरुख खान ने निभाई थी जो एक ग्रामीण लड़के के किरदार में थे और उनका नाम था केवल। इसकी कहानी भी दिल को छूने वाली थी। केवल शहर में जाता है। लेकिन जब वहां अपने दोस्त के गैर कानूनी काम करने से मना कर देता है तो वहीं दोस्त उसकी हत्या कर देता है। कुछ सालों बाद वो दोस्त गांव वापस जाता है तो गांव वाले उसे माफ कर देते हैं उसे दूसरे केवल के तौर पर स्वीकार करते हैं।

कब से होगा टेलीकास्ट

शाहरुख खान का ये शो कब से री टेलीकास्ट होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। दूरदर्शन नेशनल ने केवल इसका प्रोमो रिलीज़ कर इसके जल्द ही प्रसारित होने की जानकारी दी है।

इस सीरियल के 13 एपिसोड है। लिहाज़ा ये कुछ एपिसोड्स की एक सीरीज़ की तरह है। वहीं इससे पहले शाहरुख खान का सर्कस भी दोबारा प्रसारित हो चुका है। और अब सर्कस के बाद दूसरा केवल। आपको बता दें कि अभिनेता शाहरुख खान फिल्मों में आने से पहले कई टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुके हैं। बल्कि वो टीवी से ही बड़े पर्दे की दुनिया में पहुंचे थे और फिर उन्होने कभी पलट कर नहीं देखा। उन्होने सर्कस, दूसरा केवल और फौजी जैसे हिट सीरियल में काम किया है। जो उस वक्त दर्शकों को खूब पसंद आए थे।

लॉकडाऊन के पहले चरण में भी कई सीरियल्स की हुई थी वापसी

24 मार्च से लॉकडाऊन का पहला चरण शुरू हुआ था। तब सरकार ने 90 के दशक में आई रामानंद सागर की रामायण और बी आर चोपड़ा की महाभारत का टेलीकास्ट शुरू करवाया था। लेकिन उसके बाद उस समय के कई शोज़ की वापसी हो चुकी है। व्योमकेश बख्शी, देख भाई देख, श्री कृष्णा, बुनियाद, सर्कस। सिर्फ दूरदर्शन ही नहीं बल्कि सैटेलाइट चैनलों ने भी पुराने हिट सीरियल्स की वापसी की है।

और पढ़ेंः ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है सीनियर और जूनियर बच्चन की फिल्में , अमेजॉन प्राइम ने खरीदे राइट्स

SHARE