कोरोना के खिलाफ शाहरूख खान की अनाउंसमेंट, कई तरह से कर रहे हैं मदद, पैसे से लेकर खाने तक सभी का किया इंतज़ाम

1 min


Shahrukh Khan Ki Announcement

ट्विटर पर शाहरूख खान की अनाउंसमेंट से मिली पूरी जानकारी

कोरोनावायरस के खिलाफ जंग को लेकर जब से पीएम मोदी ने आर्थिक मदद की अपील की है। तब से बॉलीवुड का हर सितारा अपनी तरह से मदद की पेशकश कर रहा है। वहीं अब इन सबके बीच शाहरूख खान की अनाउंसमेंट हुई है जिसने सभी को हिलाकर रख दिया है।

शाहरूख खान ने किया मदद का ऐलान

शाहरूख खान ने आज ट्विटर पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होने पूरी तसल्ली के साथ बताया है कि वो कोरोना के खिलाफ जंग में किस तरह से खड़े हैं और किस तरह से लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं। शाहरूख खान की अनाउंसमेंट में ये बात साफ हो गई है एक या दो तरह से नहीं बल्कि वो कई तरह से इस वक्त लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं। उन्होने पूरी डिटेल में इसकी जानकारी दी है।

1. पीएम केअर फंड में दिया दान

ट्वीट में बताया गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प लिया है।

2. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में डोनेशन

रेड चिलीज़ इंटरटेनमेंट के मालिक शाहरुख खान और गौरी खान ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में भी डोनेशन देने का ऐलान किया है।

3. पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट(पीपीई) भी कराएंगे उपलब्ध

शाहरुख खान की अनाउंसमेंट के मुताबिक वो इस वक्त हेल्थ केअर वर्कर्स की सुरक्षा के लिए भी काफी चिंतित हैं। क्योंकि ये हम लोगों के लिए अपनी जान ख़तरें में डाले हुए हैं। इसीलिए उन्होने बताया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स और मीर फाउंडेशन इसके लिए 50 हज़ार रूपए देगा। साथ ही वो दूसरों को भी इस काम में डोनेट करने के लिए प्रेरित करेंगे।

4. ‘एक साथ’ फाउंडेशन के साथ मिलाया है हाथ, करेंगे मदद

शाहरुख खान की अनाउंसमेंट के मुताबिक उनके मीर फाउंडेशन ने ‘एक साथ’ नाम के फाउंडेशन से हाथ मिलाया है जो अगले एक महीने तक मुंबई के 5500 परिवारों तक उनकी भोजन संबंधी सभी ज़ररूतों को पूरा करेगा। साथ ही एक किचन भी सेट किया गया है जहां से उन अस्पतालों में खाना पहुंचाया जाएगा जहां रोज़ाना ज़रूरतों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

5. रोटी फाउंडेशन

शाहरुख खान ने ट्विटर पर जो अनाउंसमेंट की है उसके मुताबिक उनके मीर फाउंडेशन ने ‘रोटी फाउंडेशन’ के साथ हाथ मिला है जिससे वो गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों तक खाना पहुंचाएंगे। रोज़ 3 लाख खाने की किट 10 हज़ार लोगों तक लगभग एक महीने तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

6. लोगों को दिया जाएगा किराने का सामान

शाहरुख खान ने बताया कि वो दिल्ली में एक महीने तक 2500 दिहाड़ी कर्मचारियों को किराने का सामान पहुंचाएंगे। ताकि रोज़मर्रा की ज़रूरत उनकी पूरी हो सके।

7. एसिड अटैक सर्वाइवर को मदद का ऐलान

शाहरुख खान की अनाउंसमेंट केवल दान देने तक ही सीमित नहीं है। उन्होने ऐलान किया है कि वो यूपी, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स को हर महीने स्टाइपेंड भी देंगे ताकि वो अपनी कम से कम मामूली ज़रूरतों की पूर्ति तो कर सके।

सोशल मीडिया पर शाहरूख खान को किया गया था ट्रोल

Shahrukh Khan ki Announcement

Source – Al Bawaba

आपको बता दें कि अब तक बॉलीवुड से कई मदद के हाथ सामने आ चुके हैं। अक्षय कुमार, वरूण धवन, शिल्पा शेट्टी, आलिया भट्ट, अजय देवगन, सलमान खान जैसे तमाम सितारों ने खुलकर मदद की है। लेकिन शाहरुख खान की ओर से मदद की कोई खबर नहीं आई थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हे ट्रोल किया गया। वहीं अब सोशल मीडिया पर ही शाहरुख खान की अनाउंसमेंट ने सभी की बोलती बंद कर दी है।

और पढ़ेंः शाहरुख खान का सर्कस दोबारा देख सकेंगे फैंस, आज से दूरदर्शन पर टेलिकास्ट होगा शो


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये