फिल्म ‘इक्के पे इक्का’ की एक्ट्रेस शांति प्रिया ने किया खुलासा, कहा- सबके सामने अक्षय कुमार ने बनाया था मेरे रंग का मजाक

1 min


शांति प्रिया अक्षय कुमार

एक्ट्रेस शांति प्रिया बोलीं , ‘मुझे पूरे क्रू के सामने बेइज्जत किया जाता था…’

दुनियाभर में इस समय काले लोगों से भेदभाव होने पर बहस छिड़ी हुई है वहीं फिल्म इंडस्ट्री हो या फिर आम जिंदगी, दोनों ही जगह गोरे रंग को खूबसूरती के एक मानक से जोड़कर देखा जाता रहा है। हाल ही में मल्टीनेशनल कंपनी हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने अपने लोकप्रिय ब्रांड फेयर एंड लवली से ‘फेयर’ शब्द को हटा लिया है। इस सब के बीच अब बॉलीवुड एक्ट्रेस शांति प्रिया ने फिल्म इंडस्ट्री में उनके साथ हुए कुछ बुरे अनुभवों को शेयर किया है, उन्होंने बताया कि एक सुपरस्टार की ऐसी ही रंगभेद वाली टिप्पणी के बाद वो काफी दुखी हो गईं थी और डिप्रेशन तक में चली गई थी।

शूटिंग पर जाते समय मुझे डर लगता था

एक्ट्रेस शांति प्रिया ने एक लाइव चैट में रंगभेद के बारे में बात करते हुए कहा, ”मैं आज जो भी हूं जैसी भी हूं उससे काफी खुश हूं। लेकिन पहले मुझे पूरे क्रू के सामने बेइज्जत किया जाता था। मुझसे कहा जाता था कि मेरा मेकअप हीरो से मैच नहीं करेगा, हम दोनों बिल्कुल अलग लगेंगे, फिर पूरा मेकअप दोबारा किया जाता था। मेरे लिए ये बहुत असहज होता था। हर बार शूटिंग पर जाते समय मुझे ये डर रहता था कि आज पता नहीं लोग मुझे देखकर कैसा रिएक्शन देंगे।”

अक्षय कुमार ने मेरे रंग का उड़ाया था मजाक

शांति प्रिया ने एक किस्सा याद करते हुए बताया कि कैसे एक बार अक्षय कुमार ने उनके रंग का मजाक उड़ाया था। उन्होंने बताया, ”फिल्म इक्के पे इक्का में मेरा किरदार एक मॉर्डन लड़की का था और इसके लिए मुझे छोटे कपड़े पहनने थे। मैं शॉर्ट ड्रेसेस के नीचे स्किन कलर की सॉक्स पहनती थी। एक बार शूटिंग के समय अक्षय ने कहा कि मेरे घुटने और दिनों के मुकाबले ज्यादा काले लग रहे हैं। वो बार-बार कहते रहे, मेरे घुटनों पर शायद बल्ड क्लॉट्स हैं और पूरी टीम हंसती रही।”

शांति प्रिया ने आगे कहा कि अक्षय कुमार मेरे अच्छे दोस्त हैं, मैं उनकी शिकायत नहीं कर रही हैं लेकिन हां मैं ये जरूर बताना चाहती हूं कि लोगों को समझना चाहिए कि ऐसे जोक्स किसी को बुरा महसूस करवा सकते हैं।

और पढ़ेंः ‘भाभी जी घर पर हैं’ की एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने किया खुलासा , सिर्फ गोरे होने के चलते नहीं मिला था इंटरनेशनल फिल्म में काम


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये