भोजपुरी फिल्मों में काफी हद तक वल्गेरिटी दिखाई जाती है- शिप्रा गौर

1 min


साउथ की एक्ट्रेस शिप्रा गौर जल्द ही भोजपुरी फिल्म ‘हल्फा मचाके गईल’ की आने वाली है जिसमें वो अपनी फिल्मों से हटकर किरदार निभाने जा रही है इस सिलसिले में हुई उनसे बातचीत के पेश है कुछ अंश :

अपनी फिल्म ‘हल्फा मचाके गईल’ के बारे में कुछ बताईये ?

फिल्म ‘हल्फा मचाके गईल’ की सारी शूटिंग हमने आउटडोर की है। यह फिल्म हमने बॉलीवुड स्टाइल में की है जिसमें बॉलीवुड के कईं बड़े कलाकार हैं। इस फिल्म की स्टोरी बहुत अच्छी है दो यंगस्टर्स की रोमांटिक कहानी है जिसमें एक राघव आवारा टाइप का लड़का है कैसे वो एक लड़की यानी मुझसे मिलता है कैसे उसे सुधारती हूँ। कैसे हमारी लव स्टोरी आगे बढ़ती है तो यह सब है फिल्म में।

फिल्म में इतने सारे बड़े स्टार्स के साथ आप काम कर रहीं थी कैसा रहा अनुभव ?

उनके साथ मेरे काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा। पहली बार सब लोग हमारी फिल्म में काम करने के लिए एक साथ आए। हमारी टीम उनका तह दिल से धन्यवाद करती है। उनके साथ दिन कैसे बीत जाता था पता ही नहीं चलता था। उनके साथ काम करने का एक्सपीरियंस काफी अच्छा था और मजेदार था।

फिल्म ‘हल्फा मचाके गईल’  में विशेष बात क्या है ?

इस फिल्म की विशेष बात यही है कि इसमें इतने बड़े स्टार एक साथ काम कर रहे हैं। शायद यह भोजपुरी की पहली फिल्म होगी जिसमें बॉलीवुड के इतने सारे सितारे एक साथ है। साथ ही इस फिल्म का प्रमोशन बिल्कुल बॉलीवुड फिल्म के प्रमोशन की तरह ही हो रहा है। फिल्म के गाने भी बहुत अच्छे हैं। 

फिल्म में संभावना सेठ और पायल रोहतगी की आइटम सॉन्ग कैसा लगा आपको ?

मुझे दोनों का ही आइटम सॉन्ग बहुत पसंद आये। दोनों ही काफी एक्सपीरियंस है और टैलेन्टेड है। भोजपुरी में ही नहीं वो दोनों बॉलीवुड का भी एक बड़ा हिस्सा है जाहिर से बात है वो तो अच्छा परफॉर्म करेंगी ही।

इस फिल्म में राघव और आपकी केमिस्ट्री लोगों को काफी पसंद आ रही है? क्या रियल लाइफ में भी राघव उतने ही सपोर्टिव है?

जी बिल्कुल राघव ने फिल्म में मुझे काफी सपोर्ट किया है। हम दोनों को ही भोजपुरी नहीं आती थी और दोनों नए भी थे इस इंडस्ट्री में फिर भी राघव ने मुझे बहुत सपोर्ट किया। जितना हमने काम किया उससे ज्यादा हमने सेट पर मस्ती भी की। उसका नेचर और मेरा नेचर काफी मिलता जुलता है उसके साथ काम करके ऐसा लगा ही नहीं कि वो न्यू है ऐसा लगा की हम दोनों काफी अच्छे दोस्त है इसलिए दोनों की केमिस्ट्री स्क्रीन पर दिखाई दे रही है।

फिल्म में आपका रोल शिप्रा से कितना मिलता जुलता है?

फिल्म में मेरा रोल एक गाँव की लड़की का है जो शहर की लड़कियों की तरह ड्रिंक भी करती है स्मोक भी करती है लेकिन उसे उसकी लिमिट्स पता है। रियल लाइफ में भी मैं थोड़ी थोड़ी ऐसी ही हूँ ।

आपकी कौन सी फिल्मे आने वाली है ?

भोजपुरी में तो नहीं पर हाँ मेरी साउथ की फिल्में जरुर आने वाली है जो जल्द ही रिलीज होने वाली है।

अगर आप बॉलीवुड में डेब्यू करती है तो किस तरह की फिल्में करना पसंद करेंगी ?

मैं बॉलीवुड में जरुर ट्राई करुँगी। मैं बॉलीवुड में वैसी फिल्में करना पसंद करुँगी जिससे मैं अपने टैलेंट को दिखा सकूँ, अपनी एक्टिंग को दिखा सकूँ।

अगर कभी आपको किसी की बायोपिक से डेब्यू करने का मौका मिले तो किसकी बायोपिक करेंगी ?

अगर मुझे कभी मौका मिला तो मैं कंगना रनोट की बायोपिक करना पसंद करुँगी क्योंकि वो बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस है जो अकेली ही हर किसी मुसीबत का सामना करती है।

बॉलीवुड में किस हीरो के साथ काम करना चाहेंगी ?

ओबेवस्ली सलमान खान उनके साथ कौन नहीं काम करना चाहता होगा।

भोजपुरी भाषा बोलने में कितनी मुश्किल आई?

हाँ थोड़ी बहुत मुश्किल हुई मुझे क्योंकि मुझे भोजपुरी बिल्कुल भी नहीं आती है पर राघव ने इसके लिए कुछ वर्कशॉप की है जिससे वो फिल्म में भोजपुरी बोल पाया है कुछ उसने भी मेरी मदद की भोजपुरी बोलने में वैसे मैंने फिल्म में बहुत कम डायलॉग भोजपुरी में बोले है ज्यादा हिंदी में बोले हैं। 

 कास्टिंग काउच पर क्या कहना चाहेंगी ?

मैं अभी इस पर कुछ कह नहीं सकती वैसे मुझे नहीं लगता कि अगर आपमें टैलेंट है तो आपको कोम्प्रोमाईज करने की बिल्कुल जरुरत नहीं है आप अपने टैलेंट से हर इंडस्ट्री में नाम कमा सकते हो।

 कई लोगों का कहना है की भोजपुरी में वल्गेरिटी दिखाई जाती है ?

दूसरी फिल्मों का तो मैं कुछ नहीं कह सकती पर हाँ हमारी फिल्म में कोई वल्गेरिटी नहीं है हमारी फिल्म भी बॉलीवुड फिल्म की तरह है। हाँ वैसे भोजपुरी फिल्मों में काफी हद तक वल्गेरिटी दिखाई जाती है मैं साउथ की एक्ट्रेस हूँ। पहले मैं इसी वजह से भोजपुरी फिल्म में काम नहीं कर रही थी पर जब मुझे पता चला की इस फिल्म में बड़े बड़े स्टार है तो मैंने हाँ कह दी। वैसे में फिल्म के प्रोड्यूसर को जानती हूँ वो काफी अच्छे है।

वैसे आप भोजपुरी फिल्मे देखती है ?

सच बताऊं तो बिल्कुल भी नहीं मैंने सिर्फ भोजपुरी के दो ही गाने देखें है एक लालीपॉप और राते दिया भुजाके बस उसके इलावा मैंने कोई फिल्म नहीं देखी।

मायापुरी मैग्जीन के पाठकों से क्या कहना चाहेंगी ?

मैं यही कहना चाहूंगी सभी मेरे फैंस यह फिल्म थिएटर में जा कर जरुर देखें सच में उन्हें यह फिल्म जरुर अच्छी लगेगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये