सिकंदर खेर ने अपने हॉलीवुड डेब्यू ‘मंकी मैन’ के लिए 12 किलो वजन बढ़ाया

1 min


Sikander Kher gained 12 kg for his Hollywood debut 'Monkey Man'

Sikander Kher fitness : फिटनेस इन दिनों एक अभिनेता के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है उन्हें फिट और शानदार दिखने की हमेशा जरूरत होती है। लेकिन फिर ऐसे भी अभिनेता हैं जो कोई किरदार को निभाने के लिए इन मान्यताओं को अँगूठा दिखा देते हैं। हम बात कर रहे हैं उन एक्टर्स की जो फिल्मों में काम के लिए अपना वजन कम करने के बजाय वज़न बढ़ाते हैं। उन्हीं में से एक एक्टर जो हाल में इस परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है, और अपने लीन खिलाड़ी जैसे फिट शरीर को भारी भरकम बनाने की दिशा में काम कर रहा हैं, वह कोई और नहीं बल्कि सिकंदर खेर हैं, जो अपने हॉलीवुड डेब्यू ‘मंकी मैन’ में अपनी भूमिका के लिए मोटा बन रहा है।

अपने इस ह्यूज परिवर्तन के बारे में बोलते हुए सिकंदर कहते हैं, ”’मंकी मैन’ मेरे लिए सबसे बड़ा अवसर है। एक नए प्रकार के दर्शकों तक पहुंचने के लिए यह मेरा पहला कदम है। मैं इस अवसर को अपना सब कुछ देना चाहता था। फिल्म में मेरे रोल के लिए एक भारी-भरकम फिगर की जरूरत थी और मैंने इस भूमिका के अनुरूप अपनी संरचना को बदलने के लिए बहुत मेहनत की है। एक अभिनेता उतना ही सटीक होता है, जितना उसकी फिल्में। बस, इतना ही। जीवन ने मेरे लिए यह एक बहुत बड़ा अवसर दिया है और मैं अपने किरदार के प्रति ऑनेस्ट बने रहने के लिए बहुत मेहनत कर रहा हूँ। मेरे रील लाइफ के किरदार मेरे लिए बेहद पर्सनल रहे हैं। मैं उनकी तरह दिखने की कोशिश करता हूं, उनकी तरह सोचता हूं और उनकी तरह काम करता हूं। यह कहना गलत नहीं होगा कि मुझे अपने रास्ते में आने वाली हर भूमिका को निभाना पसंद है। स्पष्ट रूप से परिवर्तन एक ग्रैजुएल प्रोसेस है लेकिन  फिर भी मुझे अभी से आत्मविश्वास महसूस हो रहा है। इस वक्त मैं पूरे  आत्मविश्वास के साथ यह कह सकता हूं  कि ‘मंकी मैन’ में मेरा रोल वह है जो मैं सचमुच इस समय हूं।”

‘मंकी मैन’ एक आगामी अमेरिकी एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे पॉल अंगुनवेला, जॉन कोली और देव पटेल ने लिखा है, जो फिल्म के निर्देशक भी हैं।
सुलेना मजुमदार अरोरा

Sikander Kher gained 12 kg for his Hollywood debut ‘Monkey Man’

SHARE

Mayapuri