दक्षिण भारतीय अभिनेताओं की लोकप्रियता की फेहरिस्त में ‘थलायवा’ रजनीकांत आज भी अव्वल

1 min


रजनीकांत की लोकप्रियता उनके चाहने वालों में इतनी हैं, की उन्हें प्यार से ‘थलायवा’ कहा जाता हैं। और हाल ही में सामने आये स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के लोकप्रियता के चार्ट के अनुसार, पिछले छ महिनों में रजनीकांत ही लोकप्रियता में अव्वल हैं।

रजनीकांत की 2018-2019 में तीन फिल्में आयी। काला, 2.0 और पेटा इन तिनों फिल्मों की वजह से वेबसाइट, ई पेपर और वायरल न्यूज में 5447 अंकों के साथ रजनीकांत बाकी दक्षिण भारतीय अभिनेताओं से आगे रहें। 100 में से 100 अंकों के साथ रजनीकांत लोकप्रियता में ‘थलायवा’ बने हुए हैं।  यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं।

मल्यालम इंडस्ट्री के सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन इस लोकप्रियता के चार्ट पर 4223 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 100 में से 77.53 अंकों के साथ अपनी फॅन फोलोविंग की वजह से स्कोर ट्रेंड्स के लोकप्रियता के चार्ट पर पृथ्वीराज दूसरे पायदान पर हैं।

3829 अंकों के साथ बाहुबली फेम प्रभास लोकप्रियता में बने हुए हैं। बाहुबली के बाद प्रभास की साउथ ही नही बल्कि बॉलीवूड फिल्म दर्शकों में भी लोकप्रियता बढती रहीं। इसिलिए 100 में से 70.30 अंकों के साथ प्रभास तिसरे स्थान पर हें।

अपनी हालही में रिलीज हुई फिल्म महर्षी की वजह से 3489 अंकों के साथ महेशबाबू चौथे स्थान पर हैं। 2018 में रिलीज हुई भारत अने नेनू तो टॉप ग्रॉसर साबित हुई थी। अब महर्षी की वजह से उनकी फैन फॉलोविंग दूनियाभर में बढी हैं। इसिलिए 64.05 अंकों के साथ महेश बाबू चौथे स्थान पर हैं।

सुपरस्टार मोहनलाल की लुसिफर और ओडियन फिल्मों ने काफी लोकप्रियता बटोरी इसिलिए स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट्स पर 3294 अंकों के साथ वह पांचवे स्थान पर हैं। मोहनलाल की फैन फॉलोविंग की वजह से 100 अंकों में से 60.47 अंकों के साथ वह लोकप्रियता के इस चार्ट पर पांचवे स्थान पर बने हुए हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्विन कौल बताते हैं, “प्रभास और महेश बाबू दोनों की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और ये सोशल प्लेटफॉर्म, न्यूज़पेपर और वायरल न्यूज़ रैंकिंग पर लोकप्रिय हैं। लेकिन थलायवा रजनीकांत और सुपरस्टार मोहनलाल की कई सालों की लोकप्रियता को टक्कर देना आज भी बाकी स्टार्स के लिए एक मुश्कील बात हैं।पृथ्वीराज की भी मासेस और क्लासेस दोनों में काफी लोकप्रियता हैं। “

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुकट्विटरप्रिंट प्रकाशनवायरल न्यूजब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये