इतने एपिसोड पूरे कर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने की एक और बड़ी उपलब्धि हासिल

1 min


नीला फिल्म प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिष्ठित दैनिक कॉमेडी शो – तारक मेहता का उल्टा चश्मा (TMKOC) एक whopping 3300 नवम्बर 2021 10 पर एपिसोड पूरा कर लिया है वर्तमान वें साल अपने 14 में चल रहा है, तारक मेहता का उल्टा चश्मा नियम मनोरंजन टेलीविजन के लिए जारी है और सबसे पसंदीदा पारिवारिक कॉमेडी शो में से एक है। TMKOC भारत का एकमात्र पारिवारिक शो है जो दर्शकों का हास्य के साथ मनोरंजन करने के लिए जनसांख्यिकी में कटौती करता है। शो की सफलता का श्रेय भारतीय समाज के साथ इसके घनिष्ठ संबंध को भी दिया जाता है, जिसे यह अपनी कहानी और इसके पात्रों के माध्यम से दर्शाता है। कोई आश्चर्य नहीं, शो की गोकुलधाम सोसाइटी जो अपने आप में एक मील का पत्थर बन गई है, को अक्सर ‘मिनी इंडिया’ के रूप में जाना जाता है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा श्री असित कुमार मोदी द्वारा लिखित और निर्मित है।

“तारक मेहता का उल्टा चश्मा सिर्फ एक शो नहीं है; यह एक भावना है। 3300 एपिसोड जबकि एक और मील का पत्थर कवर किया गया है, यह अभी भी सिर्फ एक संख्या है। हमारे लिए क्या मायने रखता है, वह मुस्कान है जो शो पिछले तेरह वर्षों में लोगों के चेहरों पर लाने में सक्षम है। मैं सभी दर्शकों और प्रशंसकों को इन सभी वर्षों में उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। हम ऐसी सामग्री बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो जीवन को हंसी, खुशी और सकारात्मकता से भर दे, ”शो के निर्माता श्री असित कुमार मोदी कहते हैं।

पहली बार 28 जुलाई 2008 को सब टीवी, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया पर प्रसारित, तारक मेहता का उल्टा चश्मा सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने में हमेशा सबसे आगे रहा है। यह भारतीय टीवी शो में से एक था जिसने अपनी कहानी में इसे अपनाकर COVID-19 महामारी के बारे में जागरूकता पैदा करने की कोशिश की। तारक मेहता का उल्टा चश्मा हर सोमवार से शनिवार रात 8:30 बजे सब टीवी पर प्रसारित होता है।

TMKOC के बारे में: तारक मेहता का उल्टा चश्मा (TMKOC) भारत का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला दैनिक पारिवारिक कॉमेडी शो है। नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित, शो की कल्पना और डिजाइन श्री असित कुमार मोदी ने किया है। दैनिक कॉमेडी पारिवारिक शो पहली बार 28 जुलाई, 2008 को प्रसारित किया गया था और वर्तमान में, यह चैनल सब टीवी, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया पर प्रसारित होता है। 3300 एपिसोड पूरे करने के बाद, शो को दुनिया भर में पारिवारिक दर्शकों की भारी संख्या में दर्शकों का आनंद मिलता है। शो का उद्देश्य कॉमेडी के माध्यम से सामाजिक मुद्दों के प्रति दर्शकों की धारणा में सकारात्मक बदलाव लाना है और इसे एक प्रगतिशील भारत के लिए टेलीविजन पर एक मंच के रूप में मान्यता प्राप्त है।

SHARE

Mayapuri