काठमांडू के अपने घर से भागने जैसा बड़ा कदम उठाकर मैंने पाया सीरियल ‘जिद्दी दिल माने ना’ में अभिनय का अवसर: निरीशा बसनेट

1 min


इन दिनों सुधीर शर्मा और सीमा शर्मा निर्मित टीवी सीरियल ‘जिद्दी दिल माने ना’ में चित्रा का किरदार निभाते हुए अभिनेत्री निरीशा बसनेट जबरदस्त शोहरत बटोर रही हैं। मजेदार बात यह है कि चित्रा के किरदार की लोकप्रियता के ही चलते सोशल मीडिया पर भी उन्हें काफी  समर्थन मिल रहा है। सोशल मीडिया पर लोग एक प्रेरक और जबरदस्त चित्रा का किरदार निभाने के लिए निरीशा बसनेट की तारीफें कर रहे हैं।

खुद अभिनेत्री निरीशा बसनेट कहती हैं- “चित्रा के किरदार के साथ मैं खुद काफी रिलेट करती हॅू। चित्रा के किरदार की बहुत सी चीजें मेरे व्यक्तित्व से मिलती जुलती हैं। मेरी ही तरह चित्रा भी चुलबुली, हंसमुख, जोर से, अभिव्यंजक और रंगीन है। इसलिए मुझे अपने आपको चित्रा के किरदार में ढालने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ी। मैं सेट पर सहज और मजेदार समय बिताती हूं। मैं बिना किसी तनाव के आसानी से शूटिंग करती हूँ।”

मूलतःकाठमांडू नेपाल निवासी निरीशा बसनेट को अभिनेत्री बनने के लिए घर से भागने जैसा बड़ा कदम उठाना पड़ा। मगर उनके इसी कदम ने उन्हे सीरियल ‘जिद्दी दिल माने ना’ की चित्रा बना दिया। खुद निरीशा बताती हैं- “मैं अपने अभिनय के सपने को पूरा करने के लिए काठमांडू, नेपाल में अपने घर से भागकर मुंबई आई थी… मैंने शून्य से शुरुआत की थी। मेरा यहां पर कोई संपर्क सूत्र नहीं था। मेरे पास जो कुछ भी छोटी बचत थी। मुझमें जो विश्वास और साहस था, वह मेरे 100 प्रतिशत जिद्दी दिल का प्रमाण है और मैं अभी भी अपने सपनों का काम कर रहा हूँ।”

निर्माता जोड़ी के बारे में बात करते हुए निरीशा कहती हैं- “मुझे सेट पर उनके साथ ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिला है। पर मैंने अपने सह-अभिनेताओं से जो सुना है, वह यह है कि सुधीर सर और सीमा मैम दोनों ही बेहद दयालु और सम्मानित हैं। मैं उनसे केवल एक-दो बार ही मिली हूं और यह तथ्य पसंद आया कि कैसे वह वास्तव में इस सीरियल को सफल बनाने के लिए प्रेरित होते हैं।  हम इंस्टाग्राम के माध्यम से जुड़े हुए हैं और यह बहुत अच्छा है कि वे दोनों मेरी पोस्ट और कहानियों पर प्रतिक्रिया देते हैं… मुझे याद है कि इस सीरियल के लिए सीमा मैम का फोन आया था। मुझे नहीं पता कि उसे मेरा नंबर कैसे मिला। मैंने ऑडिशन दिया और जल्द ही चयन हो गया। सीरियल ‘जिद्दी दिल माने ना’ में मेरा अब तक का सफर शानदार रहा।”

सीरियल “जिद्दी दिल माने ना” के सेट पर निरीशा बसनेट का अभिनेत्री मोनामी और सुमन के साथ बहुत बेहतरीन अच्छी तरह से संबंध रखती हैं। वह बताती हैं- “इस सीरियल के सेट पर मेरी पहली मुलाकात मोनामी से हुई थी और पहली मुलाकात में हमारे बीच बहुत अच्छे संबंध बन गए थे। मोनामी काफी विनम्र है। जितना अधिक समय हम एक साथ बिताते हैं, उतना ही मुझे एहसास होता है कि हमारे पास बहुत सी चीजें समान हैं। इस सीरियल में सभी छह लीड में से, मेरे अधिकांश दृश्य उसके साथ हैं। कैमरा चालू या बंद, हम लगातार संपर्क में हैं। सुमन जी भी प्यारी हैं। मैं अपना ड्रेसिंग रूम उसके साथ साझा करता हूं और हमारे पास कई सारे दृश्य भी हैं। वह जमीन से जुड़ी और प्यार की हकदार हैं।”

SHARE

Mayapuri