मेरा किसी भी एक्ट्रेस से कॉम्पिटिशन नहीं- तारा सुतारिया

1 min


Tara sutaria Interview

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से दर्शकों के दिलों को जीत चुकी एक्ट्रेस तारा सुतारिया जल्द ही अपनी दूसरी फिल्म मरजावां में नजर आएंगी। मिलाप जावेरी द्वारा निर्देशित इस मूवी में तारा एक गूंगी लड़की जोया का किरदार अदा करेंगी और यह किरदार निभाना तारा के लिए काफी चैलेंजिंग थां। इस कारण तारा ने ठान ली कि किरदार में नैचुरल तरीके से ढलने के लिए पहले साइन लैंग्वेज सिखना जरूरी हैं। संगीता गाला से पूरे दो महीने की लगातार ट्रेनिंग के बाद तारा इस किरदार के लिए तैयार हुईं। इस फिल्म में तारा के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में और रितेश देशमुख विलेन के एक अलग से किरदार में नजर आयेंगे। मरजावां व अन्य विषयों पर तारा से हुई खास बातचीतः

स्टूडेन्ट ऑफ द ईयर-2 की रिलीज़ के बाद अब आपके पास दो और फिल्में हाथ में हैं.। जरा इस बारे में बतायें?

मुझे पता है कि यह सपने के सच होने जैसा है। .मैंने कुछ समय पहले “मरजावां” की शूट खत्म की है और अगली फिल्म शुरू कर चुकी हूं। इसलिये मैं अपने आप को बहुत खुशकिस्मत महसूस कर रही हूं और साथ ही बहुत विनम्रता के साथ इन सब बातों का स्वीकार कर रहीं हूं। मैंने इस साल केवल एक फिल्म के बारे में सोचा था लेकिन अब मेरे पास 3 अच्छी फिल्में हैं।

आपकी बाकी दो फिल्में, खासतौर पर मरजावां किस तरह की होंगी। दर्शक उनसे क्या उम्मीद रखें?

मरजावां एक इमोशनल, एक्शन फिल्म ह,ै जिसमे मैं ऐसा किरदार निभा रही हूँ जो किसी ने अब तक नहीं देखा होगा। ये एक ट्रेडिशनल रोल के करीब वाला किरदार है..वहीं मेरी तीसरी फिल्म दक्षिण की फिल्म का रीमेक है, जिसके बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं बता सकती ।

सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ अफेयर की खबरों पर आपका क्या कहना है?

मुझे लगता है कि यह ऐसी चीज है जिसके लिए मैं तैयार थी। सच तो यह है कि सिद्धार्थ मेरे पड़ोसी हैं और हम काफी बातें करते है और अच्छे दोस्त हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं।

अपनी पहली मूवी को लेकर क्या कहना है। ऑनस्क्रीन एक्सपीरियंस कैसा रहा?

देखिये इस स्केल पर तो ये मेरे लिए पहली बार ही था! मैं बहुत खुशकिस्मत रहीं हूं, जो मुझे सारी जिन्दगीइस कला को करीब से देखने का मौका मिला है। ये सच है कि मैं हमेशा से ही अभिनय करती आयी हूं। पर ये मेरे लिये एक नई दुनिया थी। मुझे लगता है कि मैं बेहद लकी रहीं हूं।

 मरजावां में आपका मूक कैरेक्टर है?

वास्तव में मुझे मरजावां की और आकर्षित करने की वजह फिल्म का किरदार जोया थी, जो बोल नहीं सकती है. इसलिये फिल्म शुरू होने से कुछ महीने पहले मुझे कई महीनों तक साइन लैंग्वेज की ट्रेनिंग लेनी पड़ी. इससे मुझे फिल्म के लिए बहुत मदद मिली। हालांकि यह कम्युनिकेशन करने का शानदार तरीका है। जब मैं ट्रेवल करूंगी तो इसका उपयोग जरूर करूंगी।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2 को मिले रिस्पॉन्स के बाद आप कैसा महसूस कर रही हैं?

मैं बहुत खुश हूं। इस फिल्म का हिस्सा बनकर मैं लकी महसूस करती हूं। इस फिल्म से मुझे एक ड्रीम लॉन्च मिला। मुझे पता है कि इस तरह का मौका हर किसी को नहीं मिल पाता। इस फिल्म के रिलीज के बाद क्रिटिक्स ने मिले-जुले रिव्यमज लिखे थे, लेकिन सभी ने मेरे काम की तारीफ की। इसका मुझे फायदा मिला।

न्यूकमर होते हुए भी आपको बहुत जल्द फिल्में मिल रही हैं। इसकी कोई वजह ?

मैं ये बात से अच्छी तरह से जानती हूं कि पहली फिल्म के रिलीज से पहले किसी कलाकार को दूसरी फिल्म के लिये साइन नहीं किया जाता। इसका मतलब यही हुआ कि मैं लकी हूं। मैं बहुत उत्साहित हूं। फिलहाल इतना ही कह सकती हूं कि मैं खुश हूं और बिजी हूं।

आप अपना कॉम्पिटिटर किसे मानती है?

मेरा किसी से कॉम्पिटिशन नहीं है। इसकी वजह यही है कि मेरे अंदर इनसिक्योरिटी की फीलिंग नहीं है। मेरी परवरिश ही इस तरह से हुई है। मैं किसी को अपना कॉम्पिटिटर नहीं मानती। मेरा मानना है कि हमें एक-दूसरे को मदद करनी चाहिये, आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करना चाहिए।

आप सिंगर भी हैं। क्या एक्टिंग के बाद सिंगिंग से दूरी बना ली है?

जी नहीं, अब मैं फिल्मों में भी प्लेबैक सिंगिंग करने वाली हूं। मैं अपने करियर की तीसरी फिल्म में गाना गाने वाली हूं। इसके अलावा समय निकालकर मैं अपने म्यूजिक के कंसर्ट भी करते रहना चाहती हूं। 2020 में मैं अमेरिका में अपने म्यूजिक कंसर्ट को करने के लिये जाने वाली हूं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये