कलर्स के कलाकारों ने विश्व संगीत दिवस और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया

कृष्णा मोहिनी के सेट पर, फहमान और मैं ब्रेक के दौरान गाने गाते हैं। एक सिंगर होने के नाते, संगीत कोई जुनून बस नहीं है, बल्कि यह मेरे जीवन को संचालित करने वाली दिव्य शक्ति है। यह शब्दों, संस्कृतियों और सीमाओं से...

New Update
COLORS cast celebrates World Music Day and International Yoga Day
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

‘कृष्णा मोहिनी’ में कृष्णा की भूमिका निभाने वाली देबत्तमा साहा कहती हैं,

l

“कृष्णा मोहिनी के सेट पर, फहमान और मैं ब्रेक के दौरान गाने गाते हैं। एक सिंगर होने के नाते, संगीत कोई जुनून बस नहीं है, बल्कि यह मेरे जीवन को संचालित करने वाली दिव्य शक्ति है। यह शब्दों, संस्कृतियों और सीमाओं से परे जाकर हम सभी को एकजुट करने वाली भाषा है। संगीत में अकथनीय को आवाज़ देने, आपको एक दौर में ले जाने, और सबसे गहरे घावों को भरने की ताकत है। मैं उन अनगिनत म्यूज़िशियन, संगीतकारों और कलाकारों से हैरान हूं, जिन्होंने अपना जीवन इस नेक काम के प्रति समर्पित कर दिया है और अपनी कला से दुनिया पर छाप छोड़ी है।”

‘मंगल लक्ष्मी’ में लक्ष्मी की भूमिका निभाने वाली सानिका अमित कहती हैं,

j

“संगीत मेरे पूरे सफर में निरंतर मेरा साथी रहा है। यहां तक कि मंगल लक्ष्मी के सेट पर भी, मैं अपने सह-कलाकार शुभम दीप्ता के साथ लगातार गाने गुनगुनाती रहती हूं। जब भी हमें सेट पर थोड़ा समय मिलता है तो हम गाने ज़रूर सुनते हैं। मुझे गाने का शौक है और मैंने संगीत में खुद को खोने से मिलने वाली संतुष्टि और स्वतंत्रता का अनुभव किया है। जबकि हम विश्व संगीत दिवस मना रहे हैं, आइए हम संगीत की बदलाव लाने वाली ताकत को अपनाएं, जो हमें अधिक सहानुभूति और सद्भाव की दुनिया की ओर ले जाता है।”

‘मेरा बलम थानेदार’ में वीर की भूमिका निभाने वाले शगुन पांडे कहते हैं,

h

“मेरे लिए, संगीत एक भावना है, कहानी है, सफर है। यह लाजवाब है कि कैसे कोई मेलडी हमारे उत्साह को बढ़ा सकती है, और गीत हमारे मन:स्थिति से बात कर सकता है। संगीत मेरे लिए हमेशा से खुशी और प्रेरणा का स्रोत रहा है। 'मेरा बलम थानेदार' के सेट पर हमारे ब्रेक के दौरान, मैं अपनी खास प्लेलिस्ट प्ले कर देता हूं, जिससे व्यस्त दिन के दौरान धुनें मुझमें ऊर्जा का संचार करती हैं। सभी संगीत प्रेमियों को, मैं विश्व संगीत दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं!”

‘खतरों के खिलाड़ी 14’ की प्रतियोगी सुमोना चक्रवर्ती कहती हैं,

;

"योग कई वर्षों से मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा रहा है। यह सिर्फ एक अभ्यास नहीं है, बल्कि एक जीवनशैली है जिसने मुझे स्थिरता दी है, मुझे मजबूत बनाया है, और जीवन की चुनौतियों के बीच अपार शांति दी है। इस योग दिवस पर, मैं सभी को इसके शक्ति का अनुभव करने और इसके द्वारा मिलने वाले गहरे आनंद को खोजने के लिए प्रोत्साहित करती हूँ।"

‘मंगल लक्ष्मी’ में मंगल की भूमिका निभाने वाली दीपिका सिंह कहती हैं,

[

“योग मेरे दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा बन गया है, और लंबे समय तक शूटिंग के बाद, योग मुझे आराम करने और रिचार्ज होने में मदद करता है। योग का अभ्यास न केवल मुझे शारीरिक रूप से फिट रखता है बल्कि मेरे तन और मन में संतुलन की भावना भी लाता है। इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर, मैं सभी को योग अपनाने और इसके लाभों का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हूं। छोटी सी शुरुआत करें, सरल मुद्राओं और लंबी सांसों के साथ, और आप जल्द ही इससे आप पर पड़ सकने वाले सकारात्मक प्रभाव को महसूस कर पाएंगे। आइए इस प्राचीन अभ्यास का जश्न मनाएं और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।”

‘शिव शक्ति - तप त्याग तांडव’ में भगवान शिव की भूमिका निभाने वाले, राम यशवर्धन कहते हैं,

k

“भगवान शिव को आदियोगी - योग के अवतार के रूप में पूजा जाता है। वह परमेश्वर हैं जो शरीर, मन और चेतना के मिलन को नियंत्रित करते हैं। हमारे प्राचीन ग्रंथों के अनुसार, भगवान शिव ने ही सबसे पहले योग और ध्यान का ज्ञान अपनी प्रिय पत्नी देवी पार्वती के साथ साझा किया था। मेरे लिए, 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' शो में ऐसी पवित्र भूमिका को निभाना बड़े सम्मान की बात है। इस भूमिका के माध्यम से, मुझे दर्शकों के समक्ष भगवान शिव की शिक्षाओं और ज्ञान को जीवंत करने का सौभाग्य मिला है। मेरा लक्ष्य भगवान शिव के सबक - आत्म-अनुशासन का महत्व, और ध्यान की ताकत को प्रदर्शित करना है।”

अधिक अपडेट के लिए कलर्स के साथ जुड़े रहें!

Read More

अपनी प्रेग्नेंसी का पता चलते ही आलिया भट्ट का हुआ था ये हाल

'मर मर के' शाहरुख ने की थी फिल्म 'कुछ कुछ होता है',फराह ने किया खुलासा

अमिताभ बच्चन की फिल्म शोले में तकनीशियन का काम करते थे कमल हासन?

शत्रुघ्न सिन्हा चाहते थे सोनाक्षी सिन्हा के पति उनके साथ रहें?

Latest Stories