टेलीविजन पर 'Shrimad Ramayan' में माता सीता की अटूट आस्था चमकती है

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर श्रीमद् रामायण, भगवान राम की कालजयी सीखों के मार्मिक चित्रण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है. दर्शकों को गहराई से प्रभावित करते हुए, चल रहे एपिसोड इस बात पर प्रकाश डालते हैं...

New Update
Mata Sita Unyielding Faith and Resilience Shine in Shrimad Ramayan on Sony Entertainment Television
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर श्रीमद् रामायण, भगवान राम की कालजयी सीखों के मार्मिक चित्रण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है. दर्शकों को गहराई से प्रभावित करते हुए, चल रहे एपिसोड इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि कैसे भगवान हनुमान, माता सीता को खोजने की अपनी खोज में अशोक वाटिका तक पहुंचते हैं और उन्हें राक्षस योद्धाओं की सुरक्षा में एक उपवन में देखते हैं.

yh

 Shrimad Ramayan on Sony  Entertainment Television

वह खुद को भगवान राम के दूत के रूप में पेश करते हैं और उन्हें वह अंगूठी भेंट करते हैं जो भगवान राम ने उनके लिए भेजी थी, जिससे माता सीता के दिल में आशा फिर से बहाल हो गई कि उनके पति अंततः उन्हें ढूंढ लेंगे और उन्हें बचा लेंगे. जैसे ही वह अशोक वाटिका छोड़ने के लिए आगे बढ़ते हैं,  उन्हें एहसास होता है कि वह भूखे हैं और भोजन की तलाश करते समय, उन्हें सुरक्षाकर्मी देख लेते हैं और वह उनसे लड़ना शुरू कर देते हैं. अराजकता जल्द ही रावण के छोटे बेटे अक्षय कुमार के ध्यान में आती है, जो उनके बीच युद्ध जैसी स्थिति को जन्म देती है. अंततः भगवान हनुमान अक्षय कुमार को मार देते हैं! रावण का बड़ा बेटा, मेघनाद अपने भाई की मृत्यु की खबर सुनकर क्रोधित हो जाता है, अपने ब्रह्मास्त्र का उपयोग करके भगवान हनुमान को पकड़ लेता है और फिर उन्हें प्रतिशोध के लिए लंका राजा रावण को सौंप देता है.

माता सीता की भूमिका निभा रहीं प्राची बंसल अपने चरित्र के दृढ़ निश्चय को दर्शाते हुए कहती हैं,

"माता सीता की भूमिका निभाने से मुझे लचीलेपन और विश्वास की शक्ति को समझने में मदद मिली है - खासकर अशोक वाटिका में भगवान हनुमान से मुलाकात के बाद तमाम कठिनाइयां झेलने के बावजूद, वह भगवान राम के अटूट प्रेम और प्रतिबद्धता में अपने विश्वास पर दृढ़ बनी हुई है. उनकी निरंतर खोज से शक्ति प्राप्त कर रही है और इस ज्ञान में सांत्वना पा रही है कि उनका बंधन चुनौतियों से परे है."

दर्शक निश्चित रूप से शो के इस महत्वपूर्ण क्षण को देखकर उत्सुक होंगे, जो भगवान हनुमान की बहादुरी, वफादारी और बुद्धिमत्ता को उजागर करता है क्योंकि वह माता सीता को ढूंढते हैं और भगवान राम का संदेश देते हैं, साथ ही लंका के रावण के साथ उनके भयंकर आमना-सामना को भी उजागर करते हैं. 

u

k

h

u

u

yt

u

o

u

y

yu

p

uj

gh

श्रीमद रामायण देखें, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर

u

Read More:

मनीषा को अतीत में ऑन-स्क्रीन इंटिमेसी से रह चुके हैं खराब एक्सपीरियंस?

बन रही है सनी देओल की फिल्म बॉर्डर 2?अगले साल रिलीज़ होने की है संभावना

अक्षय की इस फिल्म के लिए सोनाक्षी को कहा गया 'माल',लगा था क्रिटिसिज़्म

अपने ही देश में सांवली कही जाती थी कैटरीना कैफ,पुराना वीडियो हुआ वायरल

Latest Stories